BREAKING NEWS

देशभर में प्रचार करने वाले भगवा पार्टी के नेताओं ने असम में सीएए लागू करने पर चुप्पी साध रखी है : प्रियंका ◾BJP की ताकत उसका बूथ स्‍तर का कार्यकर्ता, जिन्होंने योजनाओं को अंतिम व्‍यक्ति तक पहुंचाया है : जेपी नड्डा ◾यूपी में सरकारी एवं निजी संपत्ति को नुक्सान पहुंचने वाले आंदोलनकारियों को होगी जेल, विधेयक को मिली मंजूरी ◾मुख्यमंत्री योगी बदलेंगे पश्चिम बंगाल में सियासी पारे का पैमाना, कल मालदा में रैली कर भरेंगे हुंकार ◾चुनाव से पहले भाजपा का आरोप, कोलकाता पुलिस फर्जी मतों के लिए कर रही है पोस्टल बैलट्स का गलत इस्तेमाल◾मुंबई की बिजली गुल करने के पीछे था चीनी हैकर्स का हाथ, पूरे भारत के पावरग्रिड सिस्टम को फेल करने का था प्लान◾नरेंद्र मोदी और आरएसएस को नहीं करने देंगे तमिल संस्कृति का अपमान : राहुल गांधी◾Corona Vaccine Registration : Co-Win पोर्टल पर आज शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी प्रक्रिया◾तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी- राज्य में ऐसा व्यक्ति CM जो तमिल संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता हो◾किराएदार सिपाही के पति ने मकान मालिक के परिवार को जलाया जिंदा, 2 मासूमों की मौत ◾दो दिवसीय असम दौरे पर पहुंची कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कामाख्या मंदिर में पूजा से की शुरुआत ◾देश की एक बड़ी जमीन मोटे अनाज के लिए बहुत उपयोगी, किसानों के लिए ये चीज प्राथमिक जरूरत है : मोदी◾महीने के पहले दिन आम आदमी को एक और झटका, LPG सिलेंडर के दामों में हुआ इजाफा◾Today's Corona Update : देश में कोरोना संक्रमण के सामने आए 15,510 नए मामले, 106 मरीजों की मौत◾दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 11.4 करोड़ से अधिक, 25.3 लाख से ज्यादा मरीजों की मौत◾डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान, कहा- नई पार्टी शुरू करने की योजना नहीं, रिपब्लिकन का दूंगा साथ ◾देश में आज से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लग रहा है टीका ◾TOP - 5 NEWS 01 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन, देश को कोविड-19 से मुक्त बनाने की अपील की ◾वैज्ञानिक नवाचार के लिए हब के रूप में उभर रहा भारत : जितेंद्र सिंह ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राजस्थान में 10 महीने से बंद स्कूल आज से खुले, कोरोना के नियमों का किया जा रहा है पालन

राजस्थान में कोरोना की वजह से पिछले 10 महीने से बंद स्कूल नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए आज फिर से खुल गए है। राज्य में कोरोना आने के गत मार्च से सभी स्कूलें बंद होने के बाद से स्कूलों में सन्नाटा पसरा हुआ था लेकिन कोरोना के आंकड़ों में कमी आने पर सोमवार से नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए फिर स्कूलें खोलने की अनुमति मिलने के बाद आज प्रदेश में तीस हजार से अधिक स्कूल खुल गए है। बच्चों के स्कूल जाने से वीरान पड़े स्कूलों में रौनक लौट आई और स्कूलें बच्चों की आवाज से गूंजने लगी। 

कई महीनों बाद स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों का अध्यापकों ने स्कूल के मुख्य दरवाजे पर स्वागत किया और कोरोना नियमों की पालना करते हुए उनका तापमान भी जांचा गया। स्कूल के कक्षा में भी बच्चों को दूरी बनाकर बैठाया गया। हालांकि पहले आज स्कूलों में बच्चे कम ही आये हैं लेकिन धीरे धीरे इनकी संख्या में इजाफा होगा और पहले जैसी स्थितियां बन सकेगी। 

राज्य सरकार ने अभी केवल नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के अभिभावकों की सहमति से स्कूल आने की अनुमति दी है। माना जा रहा है कि कोरोना के आंकड़ों में गिरावट आने पर आने वाले दिनों मेंजल्दी ही कक्षा छह से आठवीं तक के बच्चों को भी स्कूल जाने की अनुमति दी जा सकती है। दस महीनों बाद स्कूलें खुलने पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी को शुभकामनाए दी हैं।

गुजरात को PM मोदी का एक और तोहफा, अहमदाबाद-सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट का किया शिलान्यास