BREAKING NEWS

BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾अमित शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से करेंगे मैराथन दौरा◾ मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में हुई मौत, डॉन छोटा शकील का रहा करीबी ◾राजस्थान सरकार का अलवर सामूहिक दुष्कर्म की जांच CBI को सौंपने का निर्णय, हाई लेवल मीटिंग में लिया गया फैसला◾ उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आप ने जारी की 150 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे मिला टिकट◾निषाद पार्टी एक बार फिर BJP के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिए कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी nishad ◾केंद्र के पश्चिम बंगाल की झांकी को बाहर करने के फैसले पर ममता ने जताई नाराज़गी, PM मोदी को लिखा पत्र◾कोरोना के कारण डिजिटल हुई प्रचार की लड़ाई, सभी पार्टियों के ‘वॉर रूम’ में जारी जंग, BJP ने बनाई बढ़त ◾धर्म संसद: गिरफ्तारी के बाद भी खाना नहीं खा रहे यति नरसिंहानंद, केवल 'रस आहार' पर अड़े◾हस्तिनापुर से चुनावी रण में उतरने को तैयार मॉडल अर्चना, आत्मविश्वास से परिपूर्ण, कहा- भयभीत नहीं, आगे बढ़ूंगी ◾केजरीवाल ने उत्पल को अपनी पार्टी में शामिल होने का दिया न्योता, AAP के इस दांव से क्या BJP हो सकती है चित◾समाजवादी पार्टी की उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी ◾आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने अपराधियों और दंगाइयों को टिकट दिए : CM योगी ◾सिद्धू के साथ जारी सियासी उठापठक के बीच CM चन्नी के भाई बगावत पर उतरे, जानें क्यों खफा हुए मुख्यमंत्री के भाई ◾भाजपा गुजरात से लोगों को बुलाकर अफवाह, झूठ, साजिश और नफरत फैलाने का प्रशिक्षण दे रही है : अखिलेश ◾बिकनी गर्ल को टिकट देने से कांग्रेस की आलोचना, हिंदू महासभा ने मॉडल की उम्मीदवारी को बताया अपमान ◾

राजस्थान में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का रविवार को मतदान, 1,680 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

राजस्थान में राजनीति का माहौल थोड़ा गर्म हुआ है, क्योंकि प्रदेश में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव है। राजस्थान में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए दूसरे चरण के तहत छह जिलों में रविवार को मतदान कराया जाएगा। मतदान सुबह 7:30 से शाम 5: 30 बजे तक होगा।

राज्य निर्वाचन पीएस मेहरा ने बताया कि दूसरे चरण में 28 पंचायत समितियों के लिए 1,680 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे। गौरतलब है कि 10 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए हैं। मेहरा ने बताया कि पहले चरण में 62 फीसद से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

दूसरे चरण में जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, दौसा और सिरोही जिले की 28 पंचायत समितियों के 536 सदस्यों और उनसे संबंधित जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान करवाया जाएगा। 536 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 1,680 उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की।

उन्होंने बताया दूसरे चरण में करीब 10 हजार 500 ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा। दूसरे चरण में 3,459 मतदान केंद्रों पर 25 लाख 60 हजार 153 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के लिए मतदान एक सितंबर को करवाया जाएगा, जबकि चार सितंबर को प्रातः नौ बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर मतगणना होगी।