BREAKING NEWS

दिल्ली एयरपोर्ट से 28 करोड़ की 7 घड़ियां जब्त, मात्र एक की कीमत 27 करोड़, मुम्बई एयरपोर्ट से 80 करोड़ का ड्रग्स पकड़ा! ◾दक्षिण भारत में अपना प्रचार करने के दौरान बोले थरूर - कांग्रेस को युवाओं की पार्टी बनाना मकसद ◾66 बच्चों की मौत के बाद सिरफ के खिलाफ चलाया गया वापस लेने का अभियान◾कौन हिंदू बिना मूंछ दाढ़ी रखता हैं, रामायण के इस्लामीकरण पर 'आदिपुरूष' डायरेक्टर को लीगल नोटिस ◾एनी एरनॉक्स ने जीता नोबेल पुरस्कार, बाधाओं को उजागर करने वाली लेखनी के लिए दिया गया पुरस्कार◾कोर्ट से जमानत लेकर फरार हुआ यूटयूबर बॉबी कटारिया, हाथ पर हाथ धरी रह गई उत्तराखंड पुलिस की तैयारी◾बाजवा के बाद पाक सेना का जनरल कौन ? सेना को लेकर इमरान पर बरसे ख्वाजा आसिफ ◾उत्तराखंड हिमस्खलन त्रासदी : खराब मौसम के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी, 9 लाश बरामद, बाकी की तलाश जारी ◾सचिन पायलट की खामोशी ने बढ़ाया सियासी सस्पेंस, किसके 'हाथ' है राजस्थान?◾TRS में टूट की अटकलें ? राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा कार्यक्रम में नहीं पहुंची बेटी के कविता, सियासी हलचल तेज ◾Mexico News : मेक्सिको के सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, मेयर समेत 18 की मौत◾शिवसेना सिंबल पर चुनाव आयोग का फैसला जल्द, शिंदे गुट की टिकी निगाह ◾मोहन भागवत के बयान पर भड़के लालू , कहा - सज्जन बिन मांगा ज्ञान बांटने चले आते है ◾बिहार उपचुनाव : दोनों सीटों पर महिलांए तय करेंगी भाजपा का भविष्य, जेडीयू ने अनंत सिंह की पत्नी पर खेला दांव ◾Mulayam Singh Health Update : हालत में बही भी कोई सुधार नहीं, CRRPT सपोर्ट पर रखा ◾नागपुर में संघ के हेडक्वार्टर को घेरने की कोशिश, ईलाके में धारा144 लागू, ◾थाईलैंड : चाइल्ड सेंटर में सामूहिक गोलीबारी, 32 लोगों की मौत, मृतकों में 22 बच्चे शामिल◾छत्तीसगढ़ : बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने की तीन साधुओं की बेरहमी से पिटाई◾महाराष्ट्र : सीएम शिंदे की रैली के आगे फीकी पड़ी उद्धव ठाकरे की दशहरा रैली ◾उत्तर प्रदेश : मैनपुरी में B.SC छात्रा की रेप के बाद हुई हत्या, बहन ने कहा-गला घोंटाकर मारा गया ◾

राजस्थान में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का रविवार को मतदान, 1,680 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

राजस्थान में राजनीति का माहौल थोड़ा गर्म हुआ है, क्योंकि प्रदेश में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव है। राजस्थान में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए दूसरे चरण के तहत छह जिलों में रविवार को मतदान कराया जाएगा। मतदान सुबह 7:30 से शाम 5: 30 बजे तक होगा।

राज्य निर्वाचन पीएस मेहरा ने बताया कि दूसरे चरण में 28 पंचायत समितियों के लिए 1,680 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे। गौरतलब है कि 10 उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए हैं। मेहरा ने बताया कि पहले चरण में 62 फीसद से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

दूसरे चरण में जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, दौसा और सिरोही जिले की 28 पंचायत समितियों के 536 सदस्यों और उनसे संबंधित जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान करवाया जाएगा। 536 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 1,680 उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की।

उन्होंने बताया दूसरे चरण में करीब 10 हजार 500 ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा। दूसरे चरण में 3,459 मतदान केंद्रों पर 25 लाख 60 हजार 153 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के लिए मतदान एक सितंबर को करवाया जाएगा, जबकि चार सितंबर को प्रातः नौ बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर मतगणना होगी।