BREAKING NEWS

गहलोत गुट के विधायकों पर फूटा अजय माकन का गुस्सा, कहा - वो तोड़ रहे अनुशासन◾'सत्यमेव जयते, नए युग की तैयारी', राजस्थान में लगे सचिन पायलट के पोस्टर◾Delhi Yamuna River : द‍िल्‍ली में यमुना नदी का जलस्‍तर चेतावनी के स्तर से पार, आगे और बढ़ने की संभावना◾उत्तर प्रदेश : पिटबुल Attack के बाद बढ़े आवारा कुत्तों के हमले, 6 लोगों को बनाया शिकार◾दिल्ली में मासूम बच्चे से दरिंदगी, दुष्कर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड ◾अरविंद केजरीवाल का गुजरात में बड़ा ऐलान, संविदा कर्मियों को नियमित करने का किया वादा◾जनता की सेवा नहीं करना चाहती... सिर्फ सत्ता का सुख भोगना चाहती है कांग्रेस : अनुराग ठाकुर◾हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में खाई में गिरा ट्रैवलर, 7 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख◾गहलोत गुट के विधायकों के तेवर से नाराज हुई सोनिया गांधी, सीएम के इन समर्थकों पर होगी कार्रवाई◾दिल्ली : कई दिनों से हो रही बारिश के चलते अब कुछ जगहों पर पड़ने लगा है कोहरा ◾देशभर में शारदीय नवरात्रों की धूम, वैष्णो देवी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़◾'आप किसी को बेवकूफ नहीं बना रहे हैं ...', अमेरिका पर भड़के विदेश मंत्री जयशंकर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 4,129 नए मामले दर्ज़, 20 लोगों की मौत ◾राजस्थान में सियासी हलचल तेज, गहलोत गुट के विधायकों ने पार्टी आलाकमान के सामने रखी तीन शर्त◾आज का राशिफल (26 सितंबर 2022)◾राजस्थानः 80 से ज्यादा विधायकों का इस्तीफा, गिर जाएगी गहलोत की सरकार? समझें पूरा गेमप्लान◾Election 2024: विपक्षी एकता की राह में कांग्रेस बनेगी रोड़ा? KCR और ममता बनर्जी का नहीं मिल रहा साथ◾Ind Vs Aus 3rd T20 Match: कोहली-हार्दिक ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर भारत ने 2-1 से जीती सीरीज◾अध्यक्ष बनने से पहले गहलोत ने गांधी परिवार को दिखायी ताक़त, दिल्ली से आया फोन, बोले- कुछ नहीं है बसकी बात ◾बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी, 24 की मौत ◾

निलंबन के बाद शोभा रानी कुशवाहा को कारण बताओ नोटिस, BJP ने 7 दिन में मांगा जवाब

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के बाद बीजेपी ने विधायक शोभा रानी कुशवाहा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। इसके साथ ही पार्टी ने कुशवाहा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने नोटिस पर कुशवाहा से सात दिनों में जवाब मांगा है।

बीजेपी की केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने शोभा रानी कुशवाहा को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा है, "राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया एवं राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया की रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय अनुशासन समिति प्रथम दृष्ट्या इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि आपने पार्टी व्हिप का उल्लंघन करके घोर अनुशासनहीनता का परिचय दिया है। यह बीजेपी के संविधान व नियमों के आर्टिकल 25 के रूल 10 ब का भी उल्लंघन है।"

'फन कुचलने का हुनर आता है...' कुलदीप बिश्नोई के ट्वीट के क्या हैं मायने?

कारण बताओ नोटिस में सात दिन के अंदर जवाब देने का निर्देश देते हुए कहा गया है, "पत्र के जारी होने की तिथि से सात दिन के अंदर अधोहस्ताक्षरित को कारण बताए - क्यों नहीं आपको पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया जाए ? सुनिश्चित करें आपका उत्तर इस कार्यालय में 19 जून 2022 तक अनिवार्य रूप से प्राप्त हो जाए।"

जांच के अंतिम परिणाम आने तक बीजेपी ने शोभा रानी कुशवाहा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं अन्य जिम्मेदारियों और दायित्वों से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।