BREAKING NEWS

Bihar News: हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- बंगाल के रास्ते पर जा रहा राज्य◾सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी सीबीआई के हीरक जयंती समारोह का करेंगे उद्घाटन◾पाकिस्तान में मंहगाई से बेहाल जनता, मार्च में दर्ज की गई सबसे ज्यादा महंगाई◾दिल्ली में कोरोना का अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग◾अनुराग ठाकुर ने TMC पर साधा निशाना, कहा- 'क्या हिंदुस्तान में अब ये होगा कि हम कहीं जलूस निकाल सकते हैं और कहीं नहीं'◾'मोदी सरनेम' मामले में 2 साल की सज़ा वाले CJM Court के फैसले को चुनौती देंगे राहुल गांधी ◾PM मोदी ने भारतीय क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के निधन पर जताया शोक ◾ यूपी के रायबरेली में कांशीराम की मूर्ति का अनावरण करेंगे अखिलेश यादव ◾शिवपाल यादव ने राम राज्य को लेकर कही बड़ी बात, समाजवाद के बिना राम राज्य की कल्पना बेमानी ◾राजधानी में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, वायरस के 416 नए मामले, 14 फीसदी से ज्यादा हुई पॉजिटिविटी रेट◾अमित शाह बिहार में आज भरेंगे हुंकार, नवादा जिले में जनता को करेंगे संबोधित◾PM मोदी ने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- 'मुझे मारने के लिए सुपारी दे रखी है'◾आज देश में इतिहास की सबसे नाकारा सरकार, महंगाई के लिए जिम्मेदार : राहुल गांधी◾शाह बिहार पहुंचे, सासाराम का दौरा रद्द होने को लेकर भाजपा और जदयू के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾जब पीएम मोदी ने 'मन की बात' में कश्मीर के कमल के तने का किया जिक्र ◾IPL 2023 : मेयर्स का अर्धशतक, वेड का धमाल, लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराया ◾अमेरिका के ‘मिडवेस्ट’ और ‘साउथ’ में बवंडर ने मचाई तबाही, 18 लोगों की मौत◾IPL 2023 : पंजाब किंग्स ने वर्षा बाधित मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स को 7 रन से हराया ◾हावड़ा के काजीपाड़ा में स्थिति शांतिपूर्ण; सीआईडी ने झड़पों की जांच शुरू की◾''सावरकर के बलिदान की अनदेखी नहीं कर सकते, पर आज देश के समक्ष अधिक ज्वलंत मुद्दे''◾

राजस्थान में एक ही तरह की हिंसा का सिलसिला जारी....,जोधपुर की घटना पर केंद्रीय मंत्री ने उठाया सवाल

राजस्थान के जोधपुर में ईद के मौके पथराव की घटना हुई है। पुलिस को हालात काबू करने के लिए बल का भी प्रयोग करना पड़ा। दरअसल यह घटना सोमवार की रात करीब 11 बजे हुई। प्रशासन ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आनन-फानन में इमरजेंसी बैठक भी बुलाई। वहीं इस घटना पर राजनीति भी तेज हो गई है। जोधपुर से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जालोरी गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। तो वहीं राज्यवर्धन सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

 नमाज के वक्त ऐसा क्या हुआ

 गौरतलब है कि शहर के जालोरी गेट चौराहा पर सोमवार रात को धार्मिक झंडा हटाने के मामले को लेकर हंगामा हुआ था। इसके बाद लगातार हालात बिगड़ते चले गए। गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहाकि सुबह के नमाज के वक्त ऐसा क्या हुआ कि कारों में तोड़फोड़ हो गई। इसके बाद घरों पर पत्थर बरसाए गए। महिलाओं का अपमान किया गया।

 केंद्रीय मंत्री ने इसके लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहाकि पुलिस ने इन घटनाओं को रोकने के लिए बचाव का कोई भी एहतियाती कदम नहीं उठाया। गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहाकि हमने प्रशासन को सख्त चेतावनी जारी की है। अगर इस घटना को लेकर जरूरी कदम नहीं उठाए तो हम लोग जोधपुर के जालौरी गेट पर विशाल विरोध प्रदर्शन करेंगे।

यह हुई थी घटना

गौरतलब है कि सोमवार रात चौराहे पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की मूर्ति पर झंडा लगाने और चौराहे के सर्किल पर ईद से जुड़े बैनर लगाने से विवाद की शुरुआत हुई। इसके अलावा ईद की नमाज को लेकर चौराहे तक लाउडस्पीकर लगाने‌ को लेकर नाराज लोगों का हुजूम जुट गया। इसके बाद हालात इस कदर बिगड़े कि आज जोधपुर के दस थानाक्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने जन्मदिन के सभी कार्यक्रम स्थगित कर बैठक की है। अधिकारियों को मामले में सख्ती के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही गहलोत ने प्रदेश की जनता से शांति और सहयोग की अपील की है।