BREAKING NEWS

ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को दी जानी चाहिए - WHO◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ; को-विन पोर्टल से कोई डेटा लीक नहीं हुआ है◾कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी के बाद हरक सिंह रावत की पार्टी में हुई वापसी ◾अमेरिका-कनाडा सीमा पर 4 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूतों से तत्काल कदम उठाने को कहा ◾अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, BJP ने साधा राहुल पर निशाना◾PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾

राज्य मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी, प्रियंका गांधी से मिलने जा रहे भाजपा नेताओं को पुलिस ने रोका

राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग ने मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग किशोर के बदहाल घायल अवस्था में मिलने के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन से तथ्यात्मक रपट मांगी है।

 मामले की जांच की जा रही है

पुलिस का कहना है कि उसे इस वारदात के संबंध में कुछ सुराग मिले हैं और मामले की जांच की जा रही है। वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा से मिलने जा रहे भाजपा नेताओं को पुलिस ने सवाई माधोपुर में रोक दिया।

गौरतलब है कि अलवर जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र में मंगलवार को घंटों लापता रहने के बाद मानसिक रूप से कमजोर 14 साल की किशोरी रात करीब नौ बजे तिजारा फाटक के पास घायल अवस्था में मिली थी। पीड़िता के जनांगों सहित अन्य गंभीर चोटों को देखते हुए बुधवार को जयपुर के एक अस्पताल में उसकी सर्जरी की गई है।

राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए अलवर जिला प्रशासन के अधिकारियों और अलवर के पुलिस अधीक्षक को 18 जनवरी तक मामले में तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने और अपराध में शामिल दोषियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति गोपाल कृष्ण व्यास ने जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक को पीड़िता को उचित इलाज मुहैया करवाने और रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

अलवर की पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट अभी नहीं आई है और टीम प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, 'हम प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच कर रहे हैं। हमें कुछ सुराग मिले हैं और हम इस पर काम कर रहे हैं। हमें अभी तक पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट नहीं मिली है।'

मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी इस मामले को लेकर बृहस्तिवार को भी कांग्रेस सरकार पर हमलावर रही। भाजपा द्वारा इस मामले में गठित समिति के सदस्य बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा से मिलने रणथंभौर जाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

पार्टी प्रवक्ता के अनुसार, पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री डॉ. अलका गुर्जर, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अल्का मूंदड़ा, प्रदेश में मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा तथा प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल को सवाईमाधोपुर में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें प्रियंका गांधी से नहीं मिलने दिया। समिति के सभी सदस्य कार्यकर्ताओं के साथ काफी देर तक धरने पर भी बैठे।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा भी रणथंभौर के उस होटल के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे थे जहां प्रियंका गांधी रुकी हैं, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। प्रियंका गांधी निजी यात्रा पर रणथंभौर आयी हैं।

इससे पहले आज सुबह भाजपा की उच्च स्तरीय समिति के सदस्यों ने जयपुर के जेके लोन अस्पताल पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर भी राज्य सरकार के खिलाफ अभियान चलाया। भाजपा के पदाधिकारी, सांसद विधायकों ने इस घटना को लेकर सरकार के खिलाफ ट्वीट किए।