BREAKING NEWS

महान संगीतकार ख्य्याम साहब का निधन, अभिनेता बनना चाहते थे ख्य्याम साहब◾प्रियंका का कटाक्ष : लगता है मोदी आरएसएस के विचारों का सम्मान नहीं करते ◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, 38 की मौत ◾अलायंस एयर की उड़ान की दिल्ली हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित ◾PM मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प से फोन पर की 30 मिनट बातचीत, बिना नाम लिए PAK को बनाया निशाना ◾TOP 20 NEWS 19 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आरक्षण विरोधी मानसिकता त्यागे संघ : मायावती◾कश्मीर पर भारत की नीति से घबराया पाकिस्तान, अगले तीन साल पाकिस्तानी सेना प्रमुख बने रहेंगे बाजवा◾चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾

राजस्‍थान

राज्य में छह महीने में ही अराजकता की स्थिति : लक्ष्मीकांत भारद्वाज

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार के छह महीने के कार्यकाल में ही राज्य में अराजकता की स्थिति बन गई है। श्री भारद्वाज ने आज यहां बयान जारी करके कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था से जुड़ घटनाओं को लेकर कांग्रेस के विधायक ही सरकार के खिलाफ एक सप्ताह से धरने पर बैठे हैं, उनकी भी सुनवाई नहीं हो रही है। 

सरकार के ही कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह राज्य में पुलिस तंत्र के विफल होने का आरोप लगा रहे हैं, जो खुद सरकार का हिस्सा हैं। छह महीने में सैकड़ महिलाओं और छोटी छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार की गम्भीर घटनाऐं हो चुकी हैं। हत्या, लूट, बलात्कार, चैन तोड़ने जैसी घटनाऐं आम हो गई हैं। 

कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। उन्होंने कहा कि आम जनता और विपक्ष तो मुखर होकर सरकार के खिलाफ सड़क पर है ही, वहीं सरकार से जुड़ लोगों का भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन इस बात की पुष्टि करता है कि सरकार कानून व्यवस्था को बेहतर ढंग से संचालित करने में नाकाम साबित हुई है।

 भारद्वाज ने कहा कि इस भीषण गर्मी में जहाँ पारा 50 डिग्री को भी पार कर गया है, वहाँ राज्य के हर गाँव कस्बे में पीने के पानी को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है। तीन-तीन दिन तक लोगों के घरों में पीने का पानी भी नहीं आ रहा है। टैंकर माफिया पुरी तरह सक्रिय है, अधिकारी-कर्मचारियों से मिलकर बिना पानी डाले ही बिल उठा रहे हैं।

 जो टयूबवैल तीन महीने पहले खोदे जाने थे, वे सरकार की मेहरबानी प्राप्त ठेकेदारों की मनमानी के चलते अब तक नहीं खुदे हैं। पानी के लिये लोगों में झगड़ हो रहे है। कई जगह प्यास के कारण मवेशियों की जान जा रही है, लेकिन फिर भी सरकार की पानी की सुचारू व्यवस्था करने में कोई रूचि नहीं है।