BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

राजस्‍थान

हॉकर की हत्या के बाद भीड़ का थाने पर पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जयपुर आयुक्तालय के खोनागोरियान थाना क्षेत्र में गुरूवार को मामूली विवाद में एक हॉकर की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद गुस्साई भीड़ ने थाने पर पथराव किया, जिसमें पुलिसकर्मियों समेत आठ लोग घायल हो गए। पथराव में एक खिड़की और परिसर में खड़ी गाड़ी को नुकसान पहुंचा। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर बितर किया। 

पुलिस उपायुक्त :पूर्व: डा राहुल जैन ने बताया कि सुबह हॉकर मुन्ना वैष्णव (40) और रफीक (45) के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद रफीक ने मुन्ना वैष्णव पर कुल्हाडी़ से वार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। हादसे में मानसिक रूप से विक्षिप्त रफीक भी घायल हो गया। इस संबंध में आरोपी रफीक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

उन्होंने बताया कि वारदात के बाद एकत्रित भीड ने थाने पर पत्थरबाजी की जिसमें एक मीडियाकर्मी सहित करीब 7-8 पुलिसकर्मी चोटिल हो गये। पत्थरबाजी में थाने की एक गाडी और खिडकी क्षतिग्रस्त हो गई। भीड को तीतर-बितर करने के लिये पुलिस ने लाठी चार्ज किया। 

उन्होंने बताया कि घायल भाजपा के पूर्व विधायक कैलाश वर्मा को पुलिस ने सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती करवाया है। 

जैन ने बताया कि इलाके में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। 

उन्होंने बताया कि कुछ लोग मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे थे उन्हें चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है। 

इधर, वारदात के बाद भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी और राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा, पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी ने थाने पहुंचकर घटना का विरोध जताया। सभी नेता मामले से जुड़ी चार मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ थाने के बाहर धरने पर बैठ गये। 

चतुर्वेदी ने बताया कि इन मांगों में आरोपी की गिरफ्तारी, मृतक हॉकर के परिवार को दस लाख का मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी, मीडियाकर्मी पर हमला करने वाले आरोपी पर कार्रवाई और थानाधिकारी के निलंबन की मांग शामिल है। 

उन्होंने बताया कि पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है और आरोपी की जगह किसी मानसिक विक्षप्ति व्यक्ति को हत्या का आरोपी बता रही है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों के अनुसार पुलिस ने जिस व्यक्ति को आरोपी बताया है वो वास्तविक आरोपी नही है।