BREAKING NEWS

कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली में हुई ‘विजय दौड़’, लेफ्टिनेंट जनरल ने दिखाई हरी झंडी◾ आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात ◾LIVE : निगमबोध घाट पर होगा शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार, श्रद्धांजलि देने पहुंची सुषमा स्वराज◾शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी◾BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन◾पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾

राजस्‍थान

जयपुर के तेरह थानों क्षेत्रों में इंटरनेट पर अस्थाई प्रतिबंध गुरूवार सुबह दस बजे तक रहेगा

राजस्थान की राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद तनाव व्याप्त हो जाने से शहर के तेरह थाना क्षेत्रों में लगाया गया इंटरनेट सेवा पर अस्थाई प्रतिबंध गुरुवार सुबह दस बजे तक बढा दिया गया है।

सम्भागीय आयुक्त के सी वर्मा ने एक आदेश जारी कर जयपुर पुलिस आयुक्तालय के तहत तेरह थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं 2जी/3जी/4जी डाटा (मोबाइल इंटरनेट), इंटरनेट सर्विसेज, बल्क एसएमएस/एमएमएस, व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर तथा अन्य सोशल मीडिया सेवाएं जो इंटरनेट सर्विस प्रोवाईडर (वॉइस कॉल एव ब्रॉडबैंड इंटरनेट के अलावा) द्वारा प्रदान की जाती है, उन पर अस्थाई प्रतिबंध की अवधि को चार जुलाई सुबह दस बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। 

केसी वर्मा ने बताया कि यह अस्थाई प्रतिबंध शास्त्रीनगर, रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्ममपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आदर्शनगर एवं सदर थाना क्षेत्रों में लागू है। उन्होंने सभी नागरिकों को इस आदेश की पालना करने निर्देश दिए है। यदि कोई व्यक्ति इन प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करेगा तो उसे सक्षम विधिक प्रावधानों के तहत अभियोजित किया जाएगा। 

क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया हुआ है तथा फिलहाल शांति बनी हुई है और कहीं से कोई उपद्रव की खबर नहीं मिली है। उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम को शास्त्री नगर थाना इलाके में एक सात साल की बच्ची को एक युवक खुद को उसके पिता का दोस्त बताकर अपने साथ ले गया और अमानीशाह के नाले में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने की घटना सामने आई थी। 

इसके बाद शास्त्री नगर में कांवटिया चौराहे पर लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद घर लौटने के दौरान कुछ उपद्रवियों ने घर के बाहर खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये और लोगों से झगड़ा किया। इसके पश्चात मंगलवार को गुस्साये लोग शास्त्रीनगर थाने का घेराव किया और हंगामा करने लगे।

इस दौरान पथराव भी किया गया और पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। इसके बाद तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया तथा शहर के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र सहित तेरह थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया गया।