BREAKING NEWS

...जब दिल्ली में चुनाव प्रचार खत्म कर कार्यकर्ता के घर पहुंचे अमित शाह, खाया खाना◾केंद्र सरकार ने भीमा कोरेगांव मामले की जांच NIA को सौंपी, महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख ने की निंदा◾पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी बोले- SCO बैठक के लिए भारत के आमंत्रण का है इंतजार◾फांसी टलवाने के लिए सभी हथकंडे आजमा रहे निर्भया के दोषी, तिहाड़ जेल प्रशासन के खिलाफ आज होगी सुनवाई◾रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ PMLA मामला : प्रवासी कारोबारी थम्पी की हिरासत 4 दिनों के लिए बढ़ी ◾3-4 दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा : बी एस येदियुरप्पा◾CAA के बाद देश से वापस लौटने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है : BSF◾TOP 20 NEWS 24 January : आज की 20 सबसे बड़ी ◾विजयवर्गीय के पोहे वाले बयान पर जावड़ेकर बोले- मैं भी पोहा खाता हूं ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- चुनाव काम के आधार पर लड़ा जाएगा, न कि जाति या धर्म के आधार पर◾कांग्रेस, आप ने वोट बैंक की राजनीति की, भाजपा जो कहती है, वह करती है : नड्डा ◾प्रधानमंत्री मोदी बोले- भारत सिर्फ 130 करोड़ लोगों का घर ही नहीं बल्कि एक जीवंत परंपरा है◾भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे ◾कोरोना वायरस : मुंबई में मिले दो संदिग्ध मरीज, कस्तूरबा अस्पताल में बनाया गया विशेष वार्ड◾महाराष्ट्र : राकांपा नेता नवाब मलिक बोले- मोदी सरकार ने पवार के दिल्ली स्थित आवास से सुरक्षा हटाई◾योग गुरु बाबा रामदेव बोले-महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर काम करे सरकार◾जेएनयू छात्रों को दिल्ली HC ने दी राहत, कहा- पुरानी फीस पर ही होगा छात्रों का रजिस्ट्रेशन◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : कपिल मिश्रा के विवादित बयान पर सिसोदिया का पलटवार, कहा- जीतेगा तो भारत ही◾CM केजरीवाल ने शाह के बयान पर साधा निशाना, बोले- सिर्फ वाईफाई नहीं, बैटरी चार्जिग भी फ्री है◾पाकिस्तान वाले ट्वीट पर कपिल मिश्रा को EC का नोटिस, बोले-सच बोलना इस देश में अपराध नहीं◾

जयपुर के तेरह थानों क्षेत्रों में इंटरनेट पर अस्थाई प्रतिबंध गुरूवार सुबह दस बजे तक रहेगा

राजस्थान की राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद तनाव व्याप्त हो जाने से शहर के तेरह थाना क्षेत्रों में लगाया गया इंटरनेट सेवा पर अस्थाई प्रतिबंध गुरुवार सुबह दस बजे तक बढा दिया गया है।

सम्भागीय आयुक्त के सी वर्मा ने एक आदेश जारी कर जयपुर पुलिस आयुक्तालय के तहत तेरह थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं 2जी/3जी/4जी डाटा (मोबाइल इंटरनेट), इंटरनेट सर्विसेज, बल्क एसएमएस/एमएमएस, व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर तथा अन्य सोशल मीडिया सेवाएं जो इंटरनेट सर्विस प्रोवाईडर (वॉइस कॉल एव ब्रॉडबैंड इंटरनेट के अलावा) द्वारा प्रदान की जाती है, उन पर अस्थाई प्रतिबंध की अवधि को चार जुलाई सुबह दस बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। 

केसी वर्मा ने बताया कि यह अस्थाई प्रतिबंध शास्त्रीनगर, रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्ममपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आदर्शनगर एवं सदर थाना क्षेत्रों में लागू है। उन्होंने सभी नागरिकों को इस आदेश की पालना करने निर्देश दिए है। यदि कोई व्यक्ति इन प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करेगा तो उसे सक्षम विधिक प्रावधानों के तहत अभियोजित किया जाएगा। 

क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया हुआ है तथा फिलहाल शांति बनी हुई है और कहीं से कोई उपद्रव की खबर नहीं मिली है। उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम को शास्त्री नगर थाना इलाके में एक सात साल की बच्ची को एक युवक खुद को उसके पिता का दोस्त बताकर अपने साथ ले गया और अमानीशाह के नाले में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने की घटना सामने आई थी। 

इसके बाद शास्त्री नगर में कांवटिया चौराहे पर लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद घर लौटने के दौरान कुछ उपद्रवियों ने घर के बाहर खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये और लोगों से झगड़ा किया। इसके पश्चात मंगलवार को गुस्साये लोग शास्त्रीनगर थाने का घेराव किया और हंगामा करने लगे।

इस दौरान पथराव भी किया गया और पुलिस को भीड़ पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। इसके बाद तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया तथा शहर के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र सहित तेरह थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया गया।