BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने लगाए थे राफेल सौदे पर भ्रष्टाचार के आरोप : राजनाथ◾राफेल मामले में SC के फैसले को रविशंकर ने बताया सत्य की जीत, राहुल गांधी से की माफी की मांग ◾हरियाणा सरकार के मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ◾अमेठी : अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद DM पद से हटाए गए प्रशांत शर्मा◾कर्नाटक के अयोग्य घोषित विधायक बीजेपी में हुए शामिल, CM येदियुरप्पा ने किया स्वागत◾शिवसेना के सांसद संजय राउत ने BJP से कहा- हमें डराने या धमकाने की कोशिश न करें ◾अवमानना मामले में राहुल गांधी को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने माफीनामा किया स्वीकार◾सबरीमाला मामले में SC ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं 7 न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी◾ब्रिक्स सम्मेलन में बोले PM मोदी- भारत दुनिया की सबसे खुली और निवेश के अनुकूल अर्थव्यवस्था है◾राफेल मामले में केंद्र सरकार को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका◾पेट्रोल के दाम में एक बार फिर हुआ इजाफा, डीजल के भाव स्थिर ◾दिल्ली में हवा फिर हुई जहरीली, लोधी रोड इलाके में 500 के पार पहुंचा AQI◾देश के प्रथम PM पंडित जवाहरलाल नेहरू की 130वीं जयंती, सोनिया सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि◾सुप्रीम कोर्ट आज सबरीमाला-राफेल और राहुल गांधी के बयान पर सुनाएगा फैसला ◾PM मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से की भेंट ◾ भाजपा के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की ◾पुतिन ने मोदी को मई में विजय दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित ◾नगा मुद्दा : मणिपुर के कांग्रेस विधायक सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे दिल्ली◾महाराष्ट्र : कांग्रेस, राकांपा ने सीएमपी पर बनाई कमेटी, भाजपा भी नाउम्मीद नहीं ◾

राजस्‍थान

जयपुर : सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के बाद तनाव, 13 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बंद

जयपुर आयुक्तालय के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में सोमवार रात को सात साल की एक बच्ची से कथित दुष्कर्म की घटना के बाद क्षेत्र में मंगलवार को भी तनाव जैसी स्थिति बनी रही। क्षेत्र में कानून- व्यवस्था बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और अफवाहों को रोकने के लिये 13 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

 

संभागीय आयुक्त के. सी. वर्मा ने मंगलवार दोपहर दो बजे से बुधवार सुबह 10 बजे तक रामगंज, गलतागेट, माणकचौक, सुभाषचौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, शास्त्री नगर, भट्‌टा बस्ती, लालकोठी, आदर्श नगर और सदर थाना इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिये हैं। सोमवार रात को घटना से गुस्साए सैंकड़ों लोगों ने कांवटिया अस्पताल के बाहर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि एक मोटरसाइकिल सवार अज्ञात व्यक्ति ने सात वर्षीय बच्ची का घर के पास से अपहरण कर नजदीक सूनसान इलाके में ले जाकर उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और फिर उसे घर के पास छोड़कर फरार हो गया। 

पीड़िता को शास्त्री नगर के कांवटिया अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे जे के लोन अस्पताल में रेफर किया गया। पीड़िता की हालत स्थिर है। पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थित पूरी तरह नियंत्रण में है और आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। मंगलवार को यातायात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जे के लोन अस्पताल पहुंच कर पीडिता के स्वास्थ्य की जानकारी ली।  

खाचरियावास ने कहा कि सरकार इस तरह के मामलों में गंभीर है। यह एक घृणित अपराध है और इस तरह के अपराध करने वाले आरोपियों के लिये सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। पुलिस बल आरोपी को पकडने का प्रयास कर रही है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक :सिविल राईट्स: जंगा श्रीनिवास राव ने भी जे के लोन अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात कर उसकी स्थिति की जानकारी ली। 

PM मोदी की नसीहत के बाद कांग्रेस की मांग, आरोपी विधायक को भाजपा से बाहर किया जाये