BREAKING NEWS

न्यायालय का BJP विधायक नितेश राणे को गिरफ्तारी से 10 दिन का संरक्षण, इस दौरान करना होगा समर्पण ◾अयोध्या की जगह मथुरा शिफ्ट हो रहा UP चुनाव का मुद्दा? बांके बिहारी की शरण में शाह, जानें पूरा कार्यक्रम ◾यूपी चुनाव : सीएम योगी ने 'सैफई महोत्सव' को लेकर SP पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात ◾प्रमोशन में भगवान पर बयान देकर फंसी श्वेता, नरोत्तम मिश्रा ने दिए जांच के निर्देश, जानें क्या है पूरा मामला ◾दिल्ली : गैंगरेप के बाद महिला के साथ अभद्रता, काटे बाल, चेहरा काला कर इलाके में घुमाया◾UP चुनाव: प्रचार अभियान में कांग्रेस को क्यों होगी बुलेट प्रूफ जैकेट की जरूरत? मदद के लिए उन्नाव भेजी टीम ◾राहुल ने ट्विटर के CEO को लिखा पत्र, कहा- सरकार के दबाव में कार्य कर रही कंपनी, फॉलोअर्स किए कम ◾'टीपू सुल्तान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स' को लेकर विवाद, राउत बोले-नया इतिहास मत लिखो◾उत्तराखंड चुनाव से पूर्व कांग्रेस को एक और बड़ा झटका! BJP में शामिल हुए पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ◾Today's Corona Update : नए मरीजों की संख्या से ज्यादा रिकवरी रेट, एक्टिव केस में भी दर्ज हुई गिरावट◾World Corona Update : नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण का कहर, वैश्विक स्तर पर 36.18 करोड़ हुआ आंकड़ा ◾पंजाब चुनाव : राहुल प्रचार अभियान का फूंकने बिगुल, 117 उम्मीदवारों संग स्वर्ण मंदिर में टेकेंगे मत्था ◾UP विधानसभा चुनाव : प्रचार के लिए आज मैदान में उतरेंगे BJP के दिग्गज, घर-घर देंगे दस्तक◾उत्तराखंड : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय थाम सकते हैं BJP का दामन◾UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾

रामेश्वर डूडी के वीडियो पर चले आ रहे गतिरोध के चलते सदन की कार्यवाही स्थगित

राजस्थान विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी के वीडियो पर चले आ रहे गतिरोध के चलते सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिये स्थगित कर दी गई। सदन में शून्यकाल के दौरान शोरगुल के बीच अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी द्वारा वीडियो पर स्पष्टीकरण के बाद उनके द्वारा लाये गये विशेषाधिकार प्रस्ताव को मंजूर कर लिया।

अध्यक्ष ने प्रस्ताव को जांच के लिये विशेषाधिकार समिति को भेज दिया। इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने सदन में मामले की जांच एफएसएल द्वारा किये जाने की मांग को लेकर शोरगुल किया। अध्यक्ष ने बताया कि आसन किसी सदस्य द्वारा लाये गये विशेषाधिकार प्रस्ताव को जांच के लिये भेजने में सक्षम है।

संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने अध्यक्ष से एफएसएल जांच के लिये आग्रह किया। जिसे अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया। राठौड़ ने डूडी से कहा कि या तो प्रस्ताव वापस ले अन्यथा पछताना पडे़गा।  डूडी ने अपने स्पष्टीकरण में संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ और उप मुख्य सचेतक मदन राठौड़ पर सदन में उनके विरूद्व झूठा आरोप लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि उन पर आरोप बिना किसी नोटिस के लगाये गये है।

उन्होंने कहा यह सदन के सदस्य का विशेषाधिकार का हनन है। उसके बाद उन्होंने विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश कर दिया जिसे अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि मामला संदेनशील था। वीडियो झूठा है या इसमें छेड़छाड़ की गई है। इसकी जांच एफएसएल द्वारा की जा सकती है। इस पर विपक्ष के मुख्य सचेतक गोविन्द सिंह डोटासरा ने यह कहते हुए विरोध किया कि यह आसन के निर्णय का अनादर है।

उन्होंने कहा कि अध्यक्ष ने जब प्रस्ताव को विशेषाधिकार समिति द्वारा जांच किये जाने का निर्णय ले लिया है। तब गृहमंत्री द्वारा एफएसएल की जांच उचित नहीं है। सत्ता पक्ष सदस्यों और विपक्षी सदस्यों के बीच तीखी नोंकझोंक के बीच सदन की कार्यवाही 1 बजकर 18 मिनट तक के लिये स्थगित कर दी गई।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।