BREAKING NEWS

आज सोनभद्र जाएंगे CM योगी, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात ◾LIVE : निगमबोध घाट पर होगा शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार, श्रद्धांजलि देने पहुंची सुषमा स्वराज◾शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी◾BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन◾पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾

राजस्‍थान

एसपी पर आरोप लगाने वाले सीओ को हटाया, एसपी भी राज्य से बाहर

राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को पुलिस सेवा में बड़ा फेरबदल करते हुए 38 आईपीएस अधिकारियों का तबादला का दिया। इसके तहत कथित अवैध बजरी खनन मामले को लेकर विवाद में चल रहे धौलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय सिंह को राज्य से बाहर भेज दिया गया है। 

वहीं एक अलग आदेश में, एसपी सिंह पर आरोप लगाने वाले सीओ दिनेश शर्मा को भी हटा दिया गया है। आईपीएस की तबादला सूची के अनुसार धौलपुर के एसपी अजय सिंह को हटाकर आरएसी की 12 बटालियन का कमांडेंट (नयी दिल्ली) लगाया गया है। मृदुल कछावा धौलपुर के नये एसपी होंगे। 

उल्लेखनीय है कि उपाधीक्षक (सीओ) दिनेश शर्मा ने जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह पर आरोप लगाया था कि राष्ट्रीय राज मार्ग पर ट्रकों और अन्य वाहनों से जबरन पैसा वसूली करने वाले गिरोह को एसपी का संरक्षण मिला हुआ है। उन्होंने यह पत्र पुलिस महानिरीक्षक (भरतपुर) को लिखा था जिसकी जांच पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं। इन दिनों यह मामला यहां काफी चर्चा में है। 

राज्य सरकार ने शुक्रवार को आईपीएस की तबादला सूची जारी जिसमें अजय सिंह का नाम भी शामिल है। वहीं राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर सीओ दिनेश शर्मा को उनके पद से हटाते हुए प्रशासनिक आधार पर एपीओ (पदस्थापन आदेश की प्रतीक्षा में) कर दिया।