BREAKING NEWS

CM गहलोत बोले-BJP में गुटबाजी चरम पर पहुंची, विधायकों को बचाने के लिए की जा रही है बाड़बंदी◾राहुल का पीएम मोदी पर तंज- 2 करोड़ नौकरी का वादा कर सत्ता में आए और अब 14 करोड़ हो गए बेरोजगार◾रक्षा उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध को लेकर चिदंबरम का तंज- घोषणा सिर्फ एक 'शब्दजाल'◾जोधपुर में 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों के शव मिलने से हडकंप, जांच में जुटी पुलिस◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 96 लाख के पार, सवा सात लाख से अधिक लोगों की मौत ◾गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दी जानकारी◾PM मोदी ने जारी की किसानों को 2,000 रुपए की छठी किस्त, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड का किया उद्घाटन◾आत्मनिर्भर भारत पहल के लिए राजनाथ सिंह का अहम ऐलान - रक्षा के क्षेत्र में 101 उपकरणों के आयात पर बैन ◾BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी राकेश पांडेय एनकाउंटर में ढेर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 65 हजार के करीब नए मरीजों का रिकॉर्ड, 861 लोगों ने गंवाई जान ◾आंध्र प्रदेश : विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, अब तक 7 की मौत◾एलएसी विवाद : डेपसांग से सैनिकों के पीछे हटाने को लेकर भारत और चीन के बीच मेजर जनरल स्तर की हुई वार्ता ◾जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी ◾अभिनेता संजय दत्त की तबीयत अचानक बिगड़ी, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती ◾केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए, एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती ◾गृह मंत्री अमित शाह ने की प्रधानमंत्री के ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान से जुड़ने की अपील ◾मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, बोले- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं हैं◾पीएम मोदी के नए नारे पर राहुल का तंज: ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है ◾राजस्थान का सियासी रण फिर गरमाया, दिल्ली में वसुंधरा ने डाला डेरा, नड्डा और राजनाथ से की मुलाकात◾पीएम मोदी ने दिया नया नारा - ‘देश को कमजोर बनाने वाली बुराइयां भारत छोड़ें, गंदगी भारत छोड़ो’◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

शहरी जन कल्याण शिविर पहले ही दिन हुआ फुस्स

मकराना : मुख्यमंत्री शहरी जनकल्याण योजना का बुधवार को मकराना शुभारंभ होना था। अधिकारियों के शिविर स्थल पर नहीं होने के कारण यह शिविर फूस्स हो गया। नगर नगर परिषद के मकराना के अस्थाई भवन में अधिकारियों के नहीं पहुंचने से सरकारी यह महत्वाकांक्षी योजना पहले ही दिन औंधे मुंह गिरती हुई नजर आई। नगर परिषद मकराना की ओर से अस्थाई भवन में शिविर कुर्सियां भी लगाई गई थी मगर दोपहर 1 बजे तक शिविर में नगर परिषद मकराना के आयुक्त स्वयं नहीं पहुंचे तो शिविर का शुभारंभ कैसे हो सकता था।

साथ ही शिविर का व्यापक स्तर पर प्रचार एवं प्रसार नहीं किया गया जिसकी वजह से शहर की जनता को भी इस बारे में किसी भी प्रकार से जानकारी नहीं हो सकी। ऐसे में शिविर के लाभ से भी जनता भी महरूम हो गई। आज का यह शिविर नगर परिषद के वार्ड संख्या 1 व पैराफेरी क्षेत्र बोरावड के लिए लगाया गया है। यह शिविर केवल औपचारिक ही नजर आया क्योंकि शिविर का समय सुबह 10 बजे शुरू होने का है परंतु मकराना नगर परिषद में 1 बजे तक पांडाल में नगर परिषद के सफाई कर्मी तैयारियां करते ही नजर आए।

इसके बाद आने वाले सभी आवेदनकर्ताओं को बैरंग ही लौटना पड़ा। पांडाल में कुर्सिया लगी हुई है लेकिन अधिकारी व कर्मचारी नदारत होने की वजह से इन कुर्सियों पर बैठने वाला कोई नहीं मिला।  पार्षद मोहम्मद आरीफ भाटी ने आरोप लगाया कि सरकार की कल्याणकारी योजनाएं मकराना नगर परिषद में आकर भ्रष्टाचार की भेट चढ़ जाती है।

मकराना की जनता इन शिविर के माध्यम से परेशान होगी।  आज शिविर के शुभारंभ पर जिस प्रकार की कोताही देखी गई है वह आगे भी जारी रहेगी और इन शिविरों में जनता को किसी भी प्रकार का लाभ मिलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। वही शिविर के शुभारंभ में नगर परिषद प्रशासन की ओर से बरती गई उदासीनता के बारे में सभापति शौकत अली गौड ने भी अनभिज्ञता जताई।

- रामस्वरूप सोलंकी