BREAKING NEWS

माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾

राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू का बाजारों में दिखने लगा असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के बढने के कारण लागू वीकेंड कर्फ्यू का असर आज राजधानी जयपुर सहित अन्य शहरों के बाजारों में दिखाई दिया और इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर शेष दुकानें बंद रही एवं आम लोग बेवजह घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं।

कोरोना के कारण लॉकडाउन के बाद प्रदेश में पहली बार वीकेंड कर्फ्यू लागू हुआ है और इससे लोग ज्यादा भयभीत नजर नहीं आ रहे हैं। यह दो दिन का कर्फ्यू होने से लोगों में विश्वास हैं कि दो दिन बाद फिर हालात सामान्य हो जायेंगे। इसके अलावा शुक्रवार रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रदेशवासियों को संबोधित कर अपील एवं हिम्मत बंधाने का असर भी आज देखने को मिल रहा है कि प्रदेश में कहीं भी अफरातफरी का माहौल नजर नहीं आ रहा हैं।

शहरों में जगह जगह पुलिस तैनात की हुई हैं लेकिन कहीं भी किसी को परेशानी नहीं हो रही हैं और नहीं पुलिस को कोई मशक्कत करनी पड़ रही है। बाजारों में दूध, फल सब्जी एवं किराना की दुकाने जगह जगह खुली हुई हैं, इससे भी लोगों को राहत मिली हुई हैं। इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर भी नहीं प्राप्त हुई हैं।

हालांकि वीकेंड कर्फ्यू से प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्र राजसमंद, भीलवाड़ जिले के सहाड़ एवं चुरु जिले के सुजानगढ़ क्षेत्र को अलग रखा गया हैं और वहां मतदान के कारण हमेशा की तरह हालात लगभग सामान्य नजर आ रहे हैं। कोरोना के मद्देनजर इन क्षेत्रों में सुरक्षा एवं व्यवस्थाएं चाक चौबंद होने से किसी को कोई परेशानी होना सामने नहीं आया है।

प्रदेश में रोडवेज की बसें भी चल रही हैं। हालांकि बसों में गाइडलाइन एवं कर्फ्यू के कारण यात्री बहुत कम नजर आ रहे हैं। सड़कों पर भी जरुरी सेवा एवं काम वाले लोगों के ही आने जाने से यातायात की समस्या भी नहीं है। बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन एवं हवाई अड्डे से आने जाने वालों के लिए साधन के रुप में टैक्सी एवं ऑटों चलते भी नजर आये।उल्लेखनीय है कि बढ़ते कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार ने शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है।

कोरोना की डरावनी रफ्तार को देखते हुए CM केजरीवाल स्थिति की समीक्षा के लिए आज बैठक करेंगे