BREAKING NEWS

देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर कटाक्ष, बोले- आर्यन ड्रग्स मामले ने आशीष मिश्रा से हटा दिया ध्यान◾हिंदू मंदिरों के अधिकार हिंदू श्रद्धालुओं को सौंपे जाएं, कुछ मंदिरों में हो रही है लूट - मोहन भागवत◾जनरल नरवणे भारत-श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए, दोनों दस्तों के सैनिकों की सराहना की◾अफगानिस्तान: कंधार में शिया मस्जिद को एक बार फिर बनाया गया निशाना, विस्फोट में कई लोगों की मौत ◾सिंघु बॉर्डर आंदोलन स्थल पर जघन्य हत्या की SKM ने की निंदा, कहा - निहंगों से हमारा कोई संबंध नहीं ◾अध्ययन में चौंकाने वाला खुलासा, दिल्ली में डेल्टा स्वरूप के खिलाफ हर्ड इम्युनिटी पाना कठिन◾सिंघु बॉर्डर पर युवक की विभत्स हत्या पर बोली कांग्रेस - हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता◾पूर्व PM मनमोहन की सेहत में हो रहा सुधार, कांग्रेस ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा- उनकी निजता का सम्मान किया जाए◾रक्षा क्षेत्र में कई प्रमुख सुधार किए गए, पहले से कहीं अधिक पारदर्शिता एवं विश्वास है : पीएम मोदी ◾PM मोदी ने वर्चुअल तरीके से हॉस्टल की आधारशिला रखी, बोले- आपके आशीर्वाद से जनता की सेवा करते हुए पूरे किए 20 साल◾देश ने वैक्सीन के 100 करोड़ के आंकड़े को छुआ, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान ने कायम किया रिकॉर्ड◾शिवपाल यादव ने फिर जाहिर किया सपा प्रेम, बोले- समाजवादी पार्टी अब भी मेरी प्राथमिकता ◾जेईई एडवांस रिजल्ट - मृदुल अग्रवाल ने रिकॉर्ड के साथ रचा इतिहास, लड़कियों में काव्या अव्वल ◾दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना ने पशुपति पारस पर लगाए बड़े आरोप, चिराग को लेकर जाहिर की चिंता◾सिंघू बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास बैरिकेड से लटकी मिली लाश, हाथ काटकर बेरहमी से हुई हत्या ◾कुछ ऐसी जगहें जहां दशहरे पर रावण का दहन नहीं बल्कि दशानन लंकेश की होती है पूजा◾

रैली को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा-धैर्य रखने वाले को ही अवसर मिलते हैं

पंजाब के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस पार्टी का सियासी टकराव देखने को मिल रहा है। जिसको लेकर पार्टी ने राज्यो में चल रहे अंतर्कलह को सुलझाने के लिए अगले सप्ताह सीडब्ल्यूसी बैठक का आयोजन फिक्स किया है। इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर भी चर्चा संभव है। हालांकि इस बैठक से पहले राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के एक बयान ने चर्चा उड़ा दी है कि राजस्थान में भी सबकुछ ठीक नहीं है। बीते शुक्रवार को जयपुर से 400 किलोमीटर दूर उदयपुर की वल्लभनगर विधानसभा में उपचुनाव रैली को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि धैर्य  करने वालों को ही अवसर मिलते हैं। बता दें कि मंच में उनके साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट भी थे। इन दोनों के बीच भी झगड़े किसी से छिपे नहीं है। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ मंच साझा करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि इंतजार करने वालों के लिए अवसर आते हैं। वल्लभनगर विधानसभा में उपचुनाव रैली को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि इस सीट के लिए कई दावेदार हैं लेकिन केवल एक को ही टिकट दिया जाना था, जो इस सीट का असली हकदार है।

मीडिया रिपोर्ट्स के  मुताबिक, सभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा था कि पार्टी का सच्चा सिपाही वही है तो बिना टिकट की लालसा के लिए समर्पण भाव से पार्टी के लिए काम करता रहे। गहलोत ने आगे कहा, ''एक बार मैंने सोनिया गांधी जी से सुना कि धैर्य रखने वाले को ही अवसर मिलते हैं।" पार्टी के भीतर चल रहे कलह पर गहलोत ने साफ किया कि सबकुछ ठीक है, कांग्रेस पार्टी राजस्थान में एकजुट है। कई बार अखबारों में खबरें आती हैं, लेकिन उन खबरों पर मत जाइए, क्योंकि कई बार वे कहानियां गढ़ने के लिए लिखते हैं। 

इससे पहले सीएम गहलोत और पायलट एक ही हेलीकॉप्टर पर सवार होकर जयपुर से वल्लभगढ़ पहुंचे। इस दौरान उनके साथ प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी थे। फिर वल्लभगढ़ से मंच तक सभी कार पर सवार होकर आए। इस दौरान पायलट ने स्टीयरिंग थामी थी और उनके बगल में सीएम गहलोत सवार थे। संदेश स्पष्ट था कि राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ ठीक है।   वल्लभगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने भाजपा पर कई आरोप लगाए। कहा कि जब भाजपा सत्ता में थी तो उसने जनता को धोखा दिया। अब जब वे विपक्ष में हैं तो उस जिम्मेदारी को भी सही ढंग से नहीं निभा पा रहे हैं। इससे पहले गुरुवार को पायलट ने एक किताब के विमोचन के दौरान सीएम अशोक गहलोत के बयान पर टिप्पणी की थी। कहा था कि "अगर वह 15 से 20 साल और रहेंगे तो तब तक वह 50 साल के होंगे।" 

पायलट-गहलोत के बीच हो गई सुलह? चुनावी रैली के लिए जाते समय कार में साथ दिखे दोनों नेता, फोटो वायरल