BREAKING NEWS

पंजाब : कांग्रेस के 4 नेताओं ने मंत्री को पार्टी से निकालने की मांग की, सोनिया गांधी को लिखा पत्र ◾विधानसभा चुनावों में डिजिटल माध्यम से रैलियां करेगी BJP◾केरल : कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियों पर बृहस्पतिवार को फैसला लेगी राज्य सरकार ◾कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना - प्रधानमंत्री और भाजपा ने इकलौते दलित मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई की◾UAE के विदेश मंत्री ने जयशंकर से की बात, आतंकी हमले में भारतीयों की मौत पर दुख जताया ◾ मुंबई : INS रणवीर में हुआ ब्लास्ट, तीन जवानों की मौत, कई घायल ◾यूपी : प्रियंका गांधी ने महिला कार्यकर्ताओं से की अपील, जहां कांग्रेस की महिला प्रत्याशी वहां करें समर्थन ◾ दिल्ली में मिले IED की हर कोण से जांच कर रही है पुलिस, अधिकारी ने दी जानकारी ◾दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,684 नए मामले आए सामने, 38 की हुई मौत ◾आजम खान जेल में रहकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, रामपुर से सपा के उम्मीदवार घोषित◾पंजाब : ED ने मारा सीएम चन्नी के परिजनों पर छापा, कांग्रेस बोली ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग◾BJP ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी , इन नामों पर लगी मुहर◾बसपा ने भी किया 10 छोटे दलों से गठबंधन का ऐलान, यूपी चुनाव से पहले BSP ने चल दिया बड़ा दांव◾उत्तराखंड: दिल्ली में कल होगी BJP की चुनाव समिति की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नाम की सूची पर होगा मंथन ◾देवास-एंट्रिक्स डील को लेकर वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह धोखाधड़ी का सौदा था◾सुल्ली डील्स और बुली बाई के बाद क्लबहाउस ऐप बना रही महिलाओं को निशाना, DCW ने भेजा पुलिस को नोटिस ◾हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वालों को प्रोत्साहित करने की स्पर्धा है कांग्रेस, SP में: BJP◾अब गोवा चुनाव के लिए CM उम्मीदवार का ऐलान करने की तैयारी में केजरीवाल, कल बताएंगे कौन होगा सीएम का चहेरा◾केजरीवाल मान को नहीं बनाना चाहते थे CM उम्मीदवार, बादल बोले- कोई नहीं करना चाहता AAP का नेतृत्व ◾ कांग्रेस ने गोवा चुनाव के लिए जारी की उम्‍मीदवारों की तीसरी लिस्‍ट, जानें कहां से लड़ंगे BJP छोड़ने वाले माइकल ◾

रैली को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा-धैर्य रखने वाले को ही अवसर मिलते हैं

पंजाब के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस पार्टी का सियासी टकराव देखने को मिल रहा है। जिसको लेकर पार्टी ने राज्यो में चल रहे अंतर्कलह को सुलझाने के लिए अगले सप्ताह सीडब्ल्यूसी बैठक का आयोजन फिक्स किया है। इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर भी चर्चा संभव है। हालांकि इस बैठक से पहले राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के एक बयान ने चर्चा उड़ा दी है कि राजस्थान में भी सबकुछ ठीक नहीं है। बीते शुक्रवार को जयपुर से 400 किलोमीटर दूर उदयपुर की वल्लभनगर विधानसभा में उपचुनाव रैली को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि धैर्य  करने वालों को ही अवसर मिलते हैं। बता दें कि मंच में उनके साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट भी थे। इन दोनों के बीच भी झगड़े किसी से छिपे नहीं है। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ मंच साझा करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि इंतजार करने वालों के लिए अवसर आते हैं। वल्लभनगर विधानसभा में उपचुनाव रैली को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि इस सीट के लिए कई दावेदार हैं लेकिन केवल एक को ही टिकट दिया जाना था, जो इस सीट का असली हकदार है।

मीडिया रिपोर्ट्स के  मुताबिक, सभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा था कि पार्टी का सच्चा सिपाही वही है तो बिना टिकट की लालसा के लिए समर्पण भाव से पार्टी के लिए काम करता रहे। गहलोत ने आगे कहा, ''एक बार मैंने सोनिया गांधी जी से सुना कि धैर्य रखने वाले को ही अवसर मिलते हैं।" पार्टी के भीतर चल रहे कलह पर गहलोत ने साफ किया कि सबकुछ ठीक है, कांग्रेस पार्टी राजस्थान में एकजुट है। कई बार अखबारों में खबरें आती हैं, लेकिन उन खबरों पर मत जाइए, क्योंकि कई बार वे कहानियां गढ़ने के लिए लिखते हैं। 

इससे पहले सीएम गहलोत और पायलट एक ही हेलीकॉप्टर पर सवार होकर जयपुर से वल्लभगढ़ पहुंचे। इस दौरान उनके साथ प्रदेश प्रभारी अजय माकन और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी थे। फिर वल्लभगढ़ से मंच तक सभी कार पर सवार होकर आए। इस दौरान पायलट ने स्टीयरिंग थामी थी और उनके बगल में सीएम गहलोत सवार थे। संदेश स्पष्ट था कि राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ ठीक है।   वल्लभगढ़ में सभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने भाजपा पर कई आरोप लगाए। कहा कि जब भाजपा सत्ता में थी तो उसने जनता को धोखा दिया। अब जब वे विपक्ष में हैं तो उस जिम्मेदारी को भी सही ढंग से नहीं निभा पा रहे हैं। इससे पहले गुरुवार को पायलट ने एक किताब के विमोचन के दौरान सीएम अशोक गहलोत के बयान पर टिप्पणी की थी। कहा था कि "अगर वह 15 से 20 साल और रहेंगे तो तब तक वह 50 साल के होंगे।" 

पायलट-गहलोत के बीच हो गई सुलह? चुनावी रैली के लिए जाते समय कार में साथ दिखे दोनों नेता, फोटो वायरल