दिल्ली में आयोजित होने वाले  वर्ल्ड फूड इण्डिया 2017  में राजस्थान की भागीदारी बढ़ाने के लिए 10 अगस्त को जयपुर में रोड शो का आयोजन किया जाएगा।

प्रमुख शासन सचिव उद्योग सुबोध अग्रवाल ने आज यहां बताया कि राजस्थान की फूड प्रोसेसिंग इकाइयों के साथ ही इस क्षेत्र में संभावनाएं तलाश रहे औद्योगिक प्रतिष्ठानों की भी वर्ल्ड फूड 2017 में भागीदारी तय की जाएगी।

उन्होंने वल्र्ड फूड 2017 की तैयारियों की समीक्षा करते हुये कहा कि फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में राज्य की विपुल संभावनाओं को धरातल पर लाने में यह फेस्ट उपादेय सिद्ध हो सकेगा। उन्होंने बताया कि क्लार्क आमेर में आयोजित होने वाले रोड शो में केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री श्रीमती हर सिमरन कौर बादल भी हिस्सा लेगी।

उद्योग आयुक्त कुंजीलाल मीणा ने कहा कि राजस्थान मसाला बीजों के उत्पादन में देश का अग्रणी प्रदेश है। इसके साथ ही मूल्य संवद्र्धन के लिए फूड प्रोसेसिंग इकाइयों, कोल्ड स्टोरेज और वेयर हाउस स्थापित करने की आवश्यकता व संभावनाएं है। ऐसे में इस फेस्ट का लाभ प्राप्त किया जा सकता है। बैठक में कृषि विपणन बोर्ड, कृषि विभाग, सीआईआई, रीको, उद्योग व संबंधित विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।