14 C
Delhi
Saturday, February 25, 2017

Selfie with Daughter…

बेटियां

सेल्फी विद डॉटर

परिचय : पंजाब केसरी समाचार पत्र समूह दिल्ली ने महिलाओं में मौजूद प्रतिभा और योग्यता की पहचान के क्षेत्र में खुद को स्थापित किया है। महिलाओं के अन्दर अपार क्षमता है जिसे पहचान मिलनी ही चाहिए और वूमैन केसरी के माध्यम से विभिन्न सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक या पेशेवर क्षेत्र में या फिर घर की गतिविधियों में हमने महिलाओं को उनकी अतुलनीय उपलब्धि को पहचाना है और उन्हें पुरस्कृत किया है। हमारी यह पहल काफी सफल हुई है और पूरे देश के लोगों ने इसमें हिस्सा लिया है।

हमारे मूल्य : प्रगति, सौहार्द और विकास यह कुछ ऐसे शब्द हैं जो हमें आगे की तरफ ले जाते हैं और अगर इसे हम आत्मसात करें तो संतुष्टिï और उपलब्धि का अहसास कराते हैं। हमारा मकसद समाज के सभी वर्गों में, चाहे वह वरिष्ठï नागरिक हों, महिलाएं, युवा या बच्चे हों, आत्मविश्वास का अहसास कराना है जिससे उन्हें लगे कि वह लक्ष्य को प्राप्त करने का माद्दा रखते हैं। पूर्व में हमने महिलाओं, युवा पीढिय़ों तथा बच्चों की प्रगति की दिशा में कई आयोजन किए हैं, जिसे काफी सराहा गया है।

अभियान : सेल्फी विद डॉटर-बेटियां : पंजाब केसरी दिल्ली की महत्वपूर्ण पहल :
पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का घटता अनुपात हम सभी के लिए चिंता का विषय रहा है और इसी को देखते हुए समाज में बेटियों के महत्व के विषय में जागरूकता फैलाने के लिए हमने काफी सोच-समझकर एक कार्यक्रम शुरू किया जो आज आंदोलन के रूप में बदल चुका है, जिसका नाम सेल्फी विद डॉटर है। इस आयोजन में पूरे देश की बेटियां (नवजात से लेकर 90 वर्ष से अधिक उम्र की) चाहे उनकी उम्र कुछ भी हो, दिखाती हैं कि आज के इस समय में लड़कियां या बेटियां बेटों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं। वह समाज के विकास और पूरे परिवार की जीवन पद्धति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और बेटी, बहन, पत्नी, दादी, नानी के रूप में पूरे परिवार में खुशियां फैलाती हैं।
इतना ही नहीं वर्तमान युग में बेटियां काफी तेजी से प्रतिद्वंद्विता कर रही हैं, आगे बढ़ रही हैं और विभिन्न गतिविधियों-पेशों में ऊंचे मुकाम हासिल कर रही हैं और इसे पहचान भी मिल रही है। यहां तक कि गृहिणियों को भी अगर पर्याप्त अवसर और मंच मिले तो वह भी ऐसा कुछ कर सकती हैं जिससे किसी को भी हैरानी हो जाए।

कार्यक्रम : इस अनूठे आयोजन में हजारों बेटियों, जिन्होंने मंच पर सजीव प्रदर्शन किया है और इसे पर्याप्त पहचान मिली है, में से लगभग 450 बेटियों को चयनित किया है। सेल्फी विद डॉटर आंदोलन में योगदान देने वालों में से लक्की ड्रा द्वारा चयन करने से इस कार्यक्रम का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। इस कार्यक्रम के तहत कुछ हजार रुपए से एक लाख रुपए के पुरस्कार दिए जाते हैं। पंजाब केसरी दिल्ली की तरफ से मैं इस महा-आयोजन से जुड़े हुए सभी लोगों को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करती हूं। यह अनूठा अवसर है जिसका लाभ हर किसी को उठाना चाहिए।
बेटियां

मीडिया पार्टनर के तौर पर इलैक्ट्रोनिक मीडिया के लिए कुछ गाइडलाइन हम सभी जानते हैं कि लड़कियां (नवजात से लेकर 90 वर्ष या इससे अधिक महिलाएं) चाहे इनकी उम्र कुछ भी हो समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और बेटी, बहन, दादी, नानी के रूप में परिवार को खुशियों से सराबोर करती हैं। इतना ही नहीं आज के इस दौर में बेटियां बड़ी तेजी से आगे बढ़ रही हैं और अपने क्षेत्र में नया मुकाम हासिल कर रही हैं, जिसे काफी पहचान भी मिली है और काफी सराहा भी गया है। महिला सशक्तिकरण के बारे में जागरूकता फैलाने और सकारात्मकता का संचार करने के लिए पंजाब केसरी समाचार पत्र समूह और वरिष्ठï नागरिक केसरी क्लब ने मिलकर 30 सितम्बर, 2016 को सिरीफोर्ट, दिल्ली में ऐतिहासिक ‘बेटियांÓ आयोजित करने जा रहा है, जहां समाचार के विभिन्न क्षेत्रों से प्रतिभागी (बेटियां) भाग लेंगी और उन्हें उचित सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। निम्रलिखित तरीके से इलैक्ट्रानिक मीडिया हमारे आयोजन (बेटियां) के साथ जुड़ सकती है।

1. सीधा प्रसारण
* सीधा प्रसारण+आयोजन के संदर्भ में विज्ञापन 7 दिनों के लिए रोजाना 5 बार स्ट्रिप विज्ञापन और 5 विज्ञापन द्वारा।

2. संक्षिप्त प्रसारण
* 15 मिनट या आधे घंटे के लिए इवैंट का संक्षिप्त प्रसारण।
* संक्षिप्त प्रसारण+स्ट्रिप विज्ञापन के द्वारा रोजाना पांच बार सात दिनों के लिए स्ट्रिप विज्ञापन द्वारा इवैंट का विज्ञापन।

3. विज्ञापन
रोजाना पांच बार सात दिनों के लिए स्ट्रिप विज्ञापन द्वारा इवैंट के संदर्भ में विज्ञापन।

बदले में उन्हें मिलेगा
* पंजाब केसरी दिल्ली में 200 स्क्वायर सेमी. का विज्ञापन।
* पंजाब केसरी दिल्ली में प्रकाशित इवेंट के विज्ञापन में इलैक्ट्रानिक मीडिया पाटर्नर के तौर पर चैनल का लोगो।
* सभी प्रचार सामग्री (आमंत्रण कार्ड सहित) में लोगो।
* स्टेज पर तथा प्रवेश द्वार पर अन्य सहयोगियों के साथ लोगो का प्रदर्शन।

चैनल के लिए अधिक टीआरपी
* पंजाब केसरी दिल्ली में 150 स्क्वायर सेमी. का विज्ञापन।
* पंजाब केसरी दिल्ली में प्रकाशित इवेंट के विज्ञापन में इलैक्ट्रानिक मीडिया पाटर्नर के तौर पर चैनल का लोगो।
* सभी प्रचार सामग्री (आमंत्रण कार्ड सहित) में लोगो।
* स्टेज पर तथा प्रवेश द्वार पर अन्य सहयोगियों के साथ लोगो का प्रदर्शन।

प्रस्ताव नम्बर 3
* पंजाब केसरी दिल्ली में प्रकाशित इवेंट के विज्ञापन में इलैक्ट्रानिक मीडिया पाटर्नर के तौर पर चैनल का लोगो।
* सभी प्रचार सामग्री (आमंत्रण कार्ड सहित) में लोगो।
* स्टेज पर तथा प्रवेश द्वार पर अन्य सहयोगियों के साथ लोगो का प्रदर्शन।

स्पांसरशिप
आप और आपका संगठन भलाई के कार्यों, गतिविधियों और कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। हम आपको आमंत्रित करते हैं कि इस ऐतिहासिक आयोजन में एक एसोसिएट के रूप में इस ऐतिहासिक आयोजन का हिस्सा बनें। प्रोजैक्ट का विवरण और पूर्व में की गई गतिविधियों की जानकारी संलग्र बुकलेट दी गई हैं, जिसमें यह दर्शाया गया है कि वरिष्ठï नागरिक केसरी क्लब समाज की भलाई में किस तरह से काम कर रहा है और अपने लक्ष्यों को हासिल करके वरिष्ठï नागरिकों के जीवन स्तर में सुधार ला रहा है। ऌहमें पूरा यकीन है कि आप इस आमंत्रण को सही परिपेक्ष्य में लेंगे और हमें सकारात्मक जवाब मिलेगा। इस अनूठे आयोजन में एसोसिएट्ïस के रूप में हिस्सा बनें। स्पांसरशिप विवरण के लिए कृपया सम्पर्क करें।
श्री मो. हसन-9810343594
श्री निशांत-9313435316
श्रीमती सुरभि-9313767621