BREAKING NEWS

आतंकी फंडिंग मामले में हाफिज सईद व अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल◾एयर मार्शल आर.डी. माथुर ने वायुसेना प्रशिक्षण कमान के नए प्रमुख का कार्यभार संभाला◾हाथरस कांड : इलाहाबाद HC ने शीर्ष अधिकारियों को किया तलब, राहुल एवं प्रियंका हिरासत में लिये गये ◾राहुल, प्रियंका को हिरासत में लिए जाने से गुस्साए कांग्रेस नेता, कहा - UP में है ‘जंगल राज’ ◾CJI, सात वरिष्ठ न्यायाधीश 5 अक्टूबर से करेंगे PIL, सामाजिक न्याय के विषयों पर सुनवाई ◾MI vs KXIP ( IPL 2020 ) : मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया◾कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आरपीएन सिंह कोविड-19 से संक्रमित◾हाथरस की घटना पर इलाहाबाद HC सख्त, उप्र सरकार को नोटिस, DM-SP तलब◾ IPL 2020 KXIP vs MI : हार्दिक-पोलार्ड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, मुम्बई ने पंजाब को दिया 192 रनों का लक्ष्य◾दिल्ली में कोरोना के 3037 नए मामले की पुष्टि, 40 और मरीजों की मौत ◾हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी के भदोही में दलित किशोरी से बर्बरता, सिर कुचलकर हत्या◾यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

क्या आप भी कमाते हुए रहते हैं कंगाल ? तो अब आपकी इस समस्या को ऐसे दूर करेंगे मां लक्ष्मी के 18 पुत्र

खूब सारे पैसा होने की इच्छा लगभग हर कोई रखता है। हर कोई अपने घर की तिजोरियों में खूब सारा भरा हुआ पैसा देखना भी चाहते हैं,लेकिन वो ही ना माता लक्ष्मी चंचला हैं,वो कहीं भी कभी भी एक जगह टिक कर नहीं रहती हैं,मगर एक बार मां लक्ष्मी की कृपा मिल जाए तो फिर जीवन सुख में बीतता है। 

अब सोचने वाली बात यह है कि आखिरकार मां लक्ष्मी की कृपा कैसे मिलेगी। ऐसा क्या कुछ किया जाए जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर ऐसा आशीर्वाद दे कि जिससे इस भौतिक दुनिया का हर सुख प्राप्त हो जाए। तो चालिए आपको बताते हैं मां लक्ष्मी के उन 18 पुत्रों की पूजा उपासना के बारे में जिनको करने से मां लक्ष्मी का वास आपके घर पर भी हो सकेगा।

ज्योतिषी का मानना है कि मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों के नाम पुकारने से मां लक्ष्मी भक्तों के पास दौड़ी चली आती हैं और मनचाहा वरदान दे जाती है।  क्योंकि मान्यता है यदि कभी अचानक से आपको धन संबंधी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं तो ऐसे में आप मां लक्ष्मी के पुत्रों का नाम ले लेते हैं तो आपकी पैसों की तंगी दूर हो जाएगी। ज्योतिषी के मुताबिक तीन जगहों पर लक्ष्मी जी सदा निवास करती हैं। 

वैसे तो लक्ष्मी जी वहां पर हमेशा निवास करती है जहां पर गणपति पूजे जाते हैं,मगर कभी एक दम से पैसों की सख्त जरूरत हो उस वक्त मां लक्ष्मी की बजाए उनके पुत्रों का नाम जपना बहुत शुभ माना जाता है। 



ऋगवेद में तो मां लक्ष्मी के पुत्रों के नामों का एक श्लोक में जिक्र भी किया गया है। जब कभी अचानक से पैसों की जरूरत हो तब उनके 18 पुत्रों के नाम शुक्रवार से जपना शुरू कर दिया जाए तो मां लक्ष्मी धन की कमी नहीं होने देती हैं। तो आइए आपको बताते हैं मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों के वो कल्याणकारी नाम जिनका जाप करने से आप होंगे मालामाल। 


मां लक्ष्मी के पुत्रों के नाम

ऊं देवसखाय नम:, ॐ चिक्लीताय नम:, ॐ आनन्दाय नम:

ॐ कर्दमाय नम:, ॐ श्रीप्रदाय नम:, ॐ जातवेदाय नम:

ॐ अनुरागाय नम:, ऊं सम्वादाय नम:, ॐ विजयाय नम:,  

ॐ मदाय नम:, ॐ वल्लभाय नम:, ॐ हर्षाय नम:,

ॐ बलाय नम:, ॐ तेजसे नम:, ॐ दमकाय नम,

ॐ सलिलाय नम:, ॐ गुग्गुलाय नम:, ॐ कुरूण्टकाय नम:

माता लक्ष्मी के इन पुत्रों के नामों का जाप करने से आप भले ही कितनी बड़ी मुसीबत में क्यों न हो,लेकिन आपकी पैसों की समस्या दूर हो जाएगी और धन का इंतजाम हो जाएगा। इसके अलावा यदि आप किसी ऐसी स्थिति से जूझ रहें हैं कि आपको अचानक पैसे चाहिए तो ऐसे में आप यह उपाय शुक्रवार के दिन जरूर आजमांए।