BREAKING NEWS

महागठबंधन में किचकिच, राजधानी में उपेंद्र कुशवाहा, मांझी, सहनी, शरद व प्रशांत किशोर की बैठक◾PM मोदी, सोनिया , आडवाणी और अमित शाह से मिले उद्धव ठाकरे, कहा- किसी को भी NPR और CAA से डरने की जरूरत नहीं◾केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंत्रिसमूह की बैठक की अध्यक्षता की ◾शाहीनबाग : तीसरे दिन भी नहीं निकला हल, लेकिन बातचीत में सुरक्षा को लेकर बनी सहमति◾Trump के भारत दौरे से पहले SJM ने 'नॉनवेज दूध' को लेकर दी चेतावनी◾व्यापार समझौते को अधर में लटकाने के बाद ट्रंप बोले - Modi के पास Facebook पर जनसंख्या लाभ◾दलितों पर अत्याचार के मामले में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्रवाई की जानी चाहिए - पासवान◾अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात के लिए अब तक कोई निमंत्रण नहीं : कांग्रेस ◾PM मोदी के बाद सोनिया गांधी से मिले महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे◾महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के लिए काठमांडू पहुंचे 6,000 से ज्यादा संत◾देश में राजनीति के समक्ष 'विश्वसनीयता का संकट' पैदा होने के लिए राजनाथ ने नेताओं को ठहराया जिम्मेदार◾कमलनाथ ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर Modi सरकार पर साधा निशाना, कहा - सबूत अब तक देश के लोगों को नहीं दिए◾कार और डंपर की टक्कर में पांच लोगों की मौत ◾संजय राउत ने AIMIM पर लगाया आरोप, कहा- भारतीय मुसलमानों के दिमाग में जहर घोलने का काम कर रही है AIMIM◾TOP 20 NEWS 21 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾29 अप्रैल से कर पाएंगे केदारनाथ मंदिर में दर्शन ◾शाहीन बाग : नोएडा-फरीदाबाद रोड कुछ देर खोलने के बाद पुलिस ने फिर लगाई बैरिकेडिंग ◾CM बनने के बाद आज पहली बार दिल्ली आएंगे उद्धव ठाकरे,PM मोदी से करेंगे मुलाकात ◾देशभर में महाशिवरात्रि की धूम, मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब◾राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिए संकेत, भारत के साथ हो सकता है बेजोड़ व्यापार समझौता◾

क्या आप भी कमाते हुए रहते हैं कंगाल ? तो अब आपकी इस समस्या को ऐसे दूर करेंगे मां लक्ष्मी के 18 पुत्र

खूब सारे पैसा होने की इच्छा लगभग हर कोई रखता है। हर कोई अपने घर की तिजोरियों में खूब सारा भरा हुआ पैसा देखना भी चाहते हैं,लेकिन वो ही ना माता लक्ष्मी चंचला हैं,वो कहीं भी कभी भी एक जगह टिक कर नहीं रहती हैं,मगर एक बार मां लक्ष्मी की कृपा मिल जाए तो फिर जीवन सुख में बीतता है। 

अब सोचने वाली बात यह है कि आखिरकार मां लक्ष्मी की कृपा कैसे मिलेगी। ऐसा क्या कुछ किया जाए जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर ऐसा आशीर्वाद दे कि जिससे इस भौतिक दुनिया का हर सुख प्राप्त हो जाए। तो चालिए आपको बताते हैं मां लक्ष्मी के उन 18 पुत्रों की पूजा उपासना के बारे में जिनको करने से मां लक्ष्मी का वास आपके घर पर भी हो सकेगा।

ज्योतिषी का मानना है कि मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों के नाम पुकारने से मां लक्ष्मी भक्तों के पास दौड़ी चली आती हैं और मनचाहा वरदान दे जाती है।  क्योंकि मान्यता है यदि कभी अचानक से आपको धन संबंधी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं तो ऐसे में आप मां लक्ष्मी के पुत्रों का नाम ले लेते हैं तो आपकी पैसों की तंगी दूर हो जाएगी। ज्योतिषी के मुताबिक तीन जगहों पर लक्ष्मी जी सदा निवास करती हैं। 

वैसे तो लक्ष्मी जी वहां पर हमेशा निवास करती है जहां पर गणपति पूजे जाते हैं,मगर कभी एक दम से पैसों की सख्त जरूरत हो उस वक्त मां लक्ष्मी की बजाए उनके पुत्रों का नाम जपना बहुत शुभ माना जाता है। 



ऋगवेद में तो मां लक्ष्मी के पुत्रों के नामों का एक श्लोक में जिक्र भी किया गया है। जब कभी अचानक से पैसों की जरूरत हो तब उनके 18 पुत्रों के नाम शुक्रवार से जपना शुरू कर दिया जाए तो मां लक्ष्मी धन की कमी नहीं होने देती हैं। तो आइए आपको बताते हैं मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों के वो कल्याणकारी नाम जिनका जाप करने से आप होंगे मालामाल। 


मां लक्ष्मी के पुत्रों के नाम

ऊं देवसखाय नम:, ॐ चिक्लीताय नम:, ॐ आनन्दाय नम:

ॐ कर्दमाय नम:, ॐ श्रीप्रदाय नम:, ॐ जातवेदाय नम:

ॐ अनुरागाय नम:, ऊं सम्वादाय नम:, ॐ विजयाय नम:,  

ॐ मदाय नम:, ॐ वल्लभाय नम:, ॐ हर्षाय नम:,

ॐ बलाय नम:, ॐ तेजसे नम:, ॐ दमकाय नम,

ॐ सलिलाय नम:, ॐ गुग्गुलाय नम:, ॐ कुरूण्टकाय नम:

माता लक्ष्मी के इन पुत्रों के नामों का जाप करने से आप भले ही कितनी बड़ी मुसीबत में क्यों न हो,लेकिन आपकी पैसों की समस्या दूर हो जाएगी और धन का इंतजाम हो जाएगा। इसके अलावा यदि आप किसी ऐसी स्थिति से जूझ रहें हैं कि आपको अचानक पैसे चाहिए तो ऐसे में आप यह उपाय शुक्रवार के दिन जरूर आजमांए।