BREAKING NEWS

त्रिपुरा में BSF-BGB की बैठक शुरू, बॉर्डर पार अपराध से निपटने पर होगी चर्चा◾CM ममता का आरोप, बोलीं- केन्द्र जबरन विधेयक करा रहा है पारित◾मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा: भाजपा को अपनी जीत पर भरोसा, चुनावी टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा स्वाभाविक◾हरजिंदर सिंह धामी ने कहा- वीर बाल दिवस के बजाय साहिबजादे शहादत दिवस मनाए भारत सरकार◾Coimbatore Blast Case: तमिलनाडु में मंदिर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में 3 गिरफ्तार, जांच जारी ◾Draupadi Murmu: द्रोपदी मुर्मू ने कहा- नागरिकों के कल्याण पर विशेष ध्यान दें अधिकारी◾Border dispute: फडणवीस ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह को दी जानकारी◾लव जिहाद फिर बना चर्चा का केंद्र; कांग्रेस ने बताया फर्जी, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार ◾RBI ने कहा- भारतीय संस्थाएं आईएफएससी में सोने की कीमत के जोखिम को कम कर सकती ◾MCD नतीजों को लेकर बोले केजरीवाल- दिल्ली का फैसला देश के लिए सकारात्मक राजनीति करने का संदेश◾Indonesia: इंडोनेशिया में पुलिस थाने के बाहर विस्फोट में एक अधिकारी की मौत, 11 घायल ◾यूपी के गाजीपुर में हैवानियत! प्रेमी जोड़े को गांव के प्रधान ने दी क्रूर सजा, जमकर की पिटाई , फिर चटवाया धूक◾पाकिस्तान से निकले तालिबान ने कर दी, 17 पाकिस्तानी सैनिकों का सिर कलम ◾हिमाचल विश्वविद्यालय में मचा बवाल, लेफ्ट-राइट फिर आमने-सामने, पुलिस ने डाला डेरा ◾केजरीवाल ने MCD में फेरी झाड़ू, CM बोले- दिल्ली को बदलने के लिए PM मोदी के आशीर्वाद की जरूरत ◾Bihar News: एक मुस्लिम और दूसरा हिन्दू बेटा, मां के अंतिम संस्कार को लेकर भाई के बीच हुआ विवाद ◾खुद को पैगम्बर बताने वाले बेटमैन की 20 नाबालिग पत्नियां, बेटी के साथ भी की शादी◾पंजाब: पॉपुलर गायक बब्बू मान से मानसा में पूछताछ हो रही, मारने की मिली थी धमकी, जानें पूरा मामला ◾MCD Election Result: क्या गुजरात-हिमाचल में भी पलटेगी बाजी? दिल्ली में Exit Polls क्यों हुए फेल◾MCD Results: दिल्ली में बड़ा चेहरा न होने से फंसी भाजपा, केजरीवाल के इलाके में किसने मारी बाजी, यहां देखे ◾

दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट को भारत की इस कंपनी ने बनाया, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

आमतौर पर देखा गया है कि 100 से 200 रुपए तक की चॉकलेट भी लोगों को बहुत महंगी लगती है और उसे खरीदने पर वह फीजूल का खर्चा बताते हैं। हालांकि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही चॉकलेट सुर्खियों में छाई हुई। इस चॉकलेट की कीमत लाखों रुपए की है। यह दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट है। बता दें कि इस चॉकलेट को भारत की मशहूर कंपनी आईटीसी ने बनाया है। 

ट्रिनिटी-ट्रफल्स एक्ट्राऑर्डिनेयर इस चॉकलेट का नाम रखा गया है। बताया जा रहा है कि 4.3 लाख रुपए की एक किलो चॉकलेट की कीमत है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस चॉकलेट का नाम भी दर्ज हो चुका है। 

दुनिया की इस सबसे महंगी चॉकलेट तीन वैरिएंट में बनी गई है। ताहितियन वनीला बीन्स पहले वैरिएंट में है जिसके अंदर टोस्टेड कोकोनट गैनेस को डाला गया है। घाना डार्क चॉकलेट दूसरा वैरिएंट है और इसके साथ जमैका ब्लू माउंटेन कॉफी को मिलाया गया है। एक्सट्रीम वेस्ट स्‍त्रोत तीसरे वैरिएंट में है जो डॉमिनिक डार्क चॉकलेट है। 

फ्रांस के मशहूर शेफ फिलिप कॉन्टिसिनी और फैबेल के मास्टर चॉकलेटियर ने दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बनाई है। पेस्ट्री ऑफ ड्रीम्स के सह-संस्‍थापक के तौर पर फिलिप वर्तमान में काम कर रहे हैं साथ ही वह प्रमुख पेस्ट्री शेफ भी हैं। 

इस चॉकलेट की बिक्री के लिए हाथ से ही एक लकड़ी का बॉक्स बनाया गया है। 15 ट्रफल्स एक बॉक्स में होंगे और 15 ग्राम का वजन हर ट्रफल का है। इस चॉकलेट के एक बॉक्स की कीमत लगभग 1 लाख रुपए बताई जा रही है।