BREAKING NEWS

राजनाथ ने केंद्रीय विभागों के पुन आवंटन पर मंत्री समूह की अध्यक्षता की ◾कर्नाटक : येदियुरप्पा को अमित शाह ने दी मंत्रिमंडल विस्तार की हरी झंडी ◾जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾

दिलचस्प खबरें

परफेक्ट Abs पाने की चाहत रखते हैं तो भूलकर भी न करें इन फूड आइटम्स का सेवन

आजकल के समय में लोगों में फिटनेस का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। वहीं अब ऐब्स को फिटनेस का नया लेवल माना जाने लगा है। जीरो बॉडी फैट के साथ ऐब्स होना अब जैसे मानों ट्रेंड सा बन गया हो।

इसके लिए लड़कों से लेकर लड़कियां हर कोई जिम में जमकर मेहनत करने में लगा हुआ है,लेकिन आपकी डाइट में मौजूद कई सारे ऐसे फूडस जो आपके  ऐब्स बनाने के सपने को कभी साकार नहीं होने दे सकते। तो जान लीजिए आप भी उनके बारे में एक बार।

1.ड्रिंक्स

सोडा,स्पोट्र्स ड्रिंक्स,पैक्ड जूस जैसी कई सारी चीजों को मीठा बनाने के लिए उसमें शुगर का इस्तेमाल किया जाता है। इनसे बॉडी फैट तो बढ़ता ही है साथ ही आपका वजन भी तेजी से बढऩा शुरू हो जाता है। यह ड्रिंक्स फैट बर्निंग के प्रोसेस को भी धीरे कर देता है जिस वजह से पेट के आसपास एकत्रित हो रखी चर्बी घट नहीं पाती है। 

2.फ्रोजन फूड

फ्रोजन या रेडी टू मेड फूड आपका कुकिंग का काम तो बेशक आसान बना देते हो,लेकिन ये सभी फूड आइटम्स कैलरीज और फैट से भरे होते हैं। इसके साथ ही इनकी शेल्फ लाइफ बढ़ाने के लिए डाली गई चीजें आपका वजन बढ़ा देती है।

3.शराब

ज्यादा बीयर या शराब के सेवन करने वाले लोगों को सबसे ज्यादा चर्बी की पेरशानी होती है। क्योंकि ये हेल्थ को भी कई तरह से नुकसान पहुंचाते हैं। इनकी वजह से बनने वाली चर्बी को कम करना भी बहुत मुश्किल होता है। यादि आप भी चाहते हैं कि आपकी बॉडी स्वास्थ्य रहे और आपके भी ऐब्स बन जाए तो आपको तुंरत ही शराब का सेवन करना बंद करना होगा। 

4.मीठा

आपको मीठा खाना भले ही कितना ज्यादा पसंद क्यों न हो लेकिन आपको अगर ऐब्स बनाने है तो आपको मीठे को बिल्कुल त्याग देना होगा। जी हां जैसे कुकीज,कैंडी,केक,मिठाई जैसी चीजों में शुगर डायरेक्ट या फ्रुक्टोज के फॉर्म में इस्तेमाल की जाती है,जो सिर्फ और सिर्फ आपकी भूख को बढ़ा देती है। इसका मतलब शुगर एलिमेंट तो आपका वजन बढ़ाएगा ही इसके साथ ही ज्यादा लगने वाली भूख आपको वर्क आउट के जरिए भी वजन कम नहीं करने देगा। 

5.रिफाइन्ड ग्रेन्स

रिफाइन्ड ग्रेंस से बनीं चीजें जैसे सफेद चावल,पास्ता,वाइट ब्रेड आदि के प्रॉडक्शन के दौरान ज्यादातर पोषक तत्व हट जाते हैं।

इससे न तो उनमें फाइबर रहता है और न ही ज्याद मिनरल्स,विटमिन या फिर बाकी अन्य चीजें। इसके पीछे का मुख्य करण यही है कि ये चीजें जल्दी से पच तो जाती लेकिन फैट को सबसे ज्यादा बढ़ाती है।