BREAKING NEWS

अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

दिलचस्प खबरें

परफेक्ट Abs पाने की चाहत रखते हैं तो भूलकर भी न करें इन फूड आइटम्स का सेवन

 abs n food

आजकल के समय में लोगों में फिटनेस का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। वहीं अब ऐब्स को फिटनेस का नया लेवल माना जाने लगा है। जीरो बॉडी फैट के साथ ऐब्स होना अब जैसे मानों ट्रेंड सा बन गया हो।

इसके लिए लड़कों से लेकर लड़कियां हर कोई जिम में जमकर मेहनत करने में लगा हुआ है,लेकिन आपकी डाइट में मौजूद कई सारे ऐसे फूडस जो आपके  ऐब्स बनाने के सपने को कभी साकार नहीं होने दे सकते। तो जान लीजिए आप भी उनके बारे में एक बार।

1.ड्रिंक्स

सोडा,स्पोट्र्स ड्रिंक्स,पैक्ड जूस जैसी कई सारी चीजों को मीठा बनाने के लिए उसमें शुगर का इस्तेमाल किया जाता है। इनसे बॉडी फैट तो बढ़ता ही है साथ ही आपका वजन भी तेजी से बढऩा शुरू हो जाता है। यह ड्रिंक्स फैट बर्निंग के प्रोसेस को भी धीरे कर देता है जिस वजह से पेट के आसपास एकत्रित हो रखी चर्बी घट नहीं पाती है। 

2.फ्रोजन फूड

फ्रोजन या रेडी टू मेड फूड आपका कुकिंग का काम तो बेशक आसान बना देते हो,लेकिन ये सभी फूड आइटम्स कैलरीज और फैट से भरे होते हैं। इसके साथ ही इनकी शेल्फ लाइफ बढ़ाने के लिए डाली गई चीजें आपका वजन बढ़ा देती है।

3.शराब

ज्यादा बीयर या शराब के सेवन करने वाले लोगों को सबसे ज्यादा चर्बी की पेरशानी होती है। क्योंकि ये हेल्थ को भी कई तरह से नुकसान पहुंचाते हैं। इनकी वजह से बनने वाली चर्बी को कम करना भी बहुत मुश्किल होता है। यादि आप भी चाहते हैं कि आपकी बॉडी स्वास्थ्य रहे और आपके भी ऐब्स बन जाए तो आपको तुंरत ही शराब का सेवन करना बंद करना होगा। 

4.मीठा

आपको मीठा खाना भले ही कितना ज्यादा पसंद क्यों न हो लेकिन आपको अगर ऐब्स बनाने है तो आपको मीठे को बिल्कुल त्याग देना होगा। जी हां जैसे कुकीज,कैंडी,केक,मिठाई जैसी चीजों में शुगर डायरेक्ट या फ्रुक्टोज के फॉर्म में इस्तेमाल की जाती है,जो सिर्फ और सिर्फ आपकी भूख को बढ़ा देती है। इसका मतलब शुगर एलिमेंट तो आपका वजन बढ़ाएगा ही इसके साथ ही ज्यादा लगने वाली भूख आपको वर्क आउट के जरिए भी वजन कम नहीं करने देगा। 

5.रिफाइन्ड ग्रेन्स

रिफाइन्ड ग्रेंस से बनीं चीजें जैसे सफेद चावल,पास्ता,वाइट ब्रेड आदि के प्रॉडक्शन के दौरान ज्यादातर पोषक तत्व हट जाते हैं।

इससे न तो उनमें फाइबर रहता है और न ही ज्याद मिनरल्स,विटमिन या फिर बाकी अन्य चीजें। इसके पीछे का मुख्य करण यही है कि ये चीजें जल्दी से पच तो जाती लेकिन फैट को सबसे ज्यादा बढ़ाती है।