BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

परफेक्ट Abs पाने की चाहत रखते हैं तो भूलकर भी न करें इन फूड आइटम्स का सेवन

आजकल के समय में लोगों में फिटनेस का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। वहीं अब ऐब्स को फिटनेस का नया लेवल माना जाने लगा है। जीरो बॉडी फैट के साथ ऐब्स होना अब जैसे मानों ट्रेंड सा बन गया हो।

इसके लिए लड़कों से लेकर लड़कियां हर कोई जिम में जमकर मेहनत करने में लगा हुआ है,लेकिन आपकी डाइट में मौजूद कई सारे ऐसे फूडस जो आपके  ऐब्स बनाने के सपने को कभी साकार नहीं होने दे सकते। तो जान लीजिए आप भी उनके बारे में एक बार।

1.ड्रिंक्स

सोडा,स्पोट्र्स ड्रिंक्स,पैक्ड जूस जैसी कई सारी चीजों को मीठा बनाने के लिए उसमें शुगर का इस्तेमाल किया जाता है। इनसे बॉडी फैट तो बढ़ता ही है साथ ही आपका वजन भी तेजी से बढऩा शुरू हो जाता है। यह ड्रिंक्स फैट बर्निंग के प्रोसेस को भी धीरे कर देता है जिस वजह से पेट के आसपास एकत्रित हो रखी चर्बी घट नहीं पाती है। 

2.फ्रोजन फूड

फ्रोजन या रेडी टू मेड फूड आपका कुकिंग का काम तो बेशक आसान बना देते हो,लेकिन ये सभी फूड आइटम्स कैलरीज और फैट से भरे होते हैं। इसके साथ ही इनकी शेल्फ लाइफ बढ़ाने के लिए डाली गई चीजें आपका वजन बढ़ा देती है।

3.शराब

ज्यादा बीयर या शराब के सेवन करने वाले लोगों को सबसे ज्यादा चर्बी की पेरशानी होती है। क्योंकि ये हेल्थ को भी कई तरह से नुकसान पहुंचाते हैं। इनकी वजह से बनने वाली चर्बी को कम करना भी बहुत मुश्किल होता है। यादि आप भी चाहते हैं कि आपकी बॉडी स्वास्थ्य रहे और आपके भी ऐब्स बन जाए तो आपको तुंरत ही शराब का सेवन करना बंद करना होगा। 

4.मीठा

आपको मीठा खाना भले ही कितना ज्यादा पसंद क्यों न हो लेकिन आपको अगर ऐब्स बनाने है तो आपको मीठे को बिल्कुल त्याग देना होगा। जी हां जैसे कुकीज,कैंडी,केक,मिठाई जैसी चीजों में शुगर डायरेक्ट या फ्रुक्टोज के फॉर्म में इस्तेमाल की जाती है,जो सिर्फ और सिर्फ आपकी भूख को बढ़ा देती है। इसका मतलब शुगर एलिमेंट तो आपका वजन बढ़ाएगा ही इसके साथ ही ज्यादा लगने वाली भूख आपको वर्क आउट के जरिए भी वजन कम नहीं करने देगा। 

5.रिफाइन्ड ग्रेन्स

रिफाइन्ड ग्रेंस से बनीं चीजें जैसे सफेद चावल,पास्ता,वाइट ब्रेड आदि के प्रॉडक्शन के दौरान ज्यादातर पोषक तत्व हट जाते हैं।

इससे न तो उनमें फाइबर रहता है और न ही ज्याद मिनरल्स,विटमिन या फिर बाकी अन्य चीजें। इसके पीछे का मुख्य करण यही है कि ये चीजें जल्दी से पच तो जाती लेकिन फैट को सबसे ज्यादा बढ़ाती है।