BREAKING NEWS

कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की हुई नौकर से मोब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत, जानिए अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर क्या कहा ◾आखिरकार क्यों अध्यक्ष पद चुनाव से कटा दिग्विजय सिंह का पत्ता? जानिए हाईकमान ने खड़गे के नाम पर कैसे लगाई मुहर◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2022)◾RSS चीफ ने चीन , अमेरिका पर साधा निशाना , कहा - महाशक्तियां दूसरे देशों की स्वार्थी तरीके से मदद करती हैं◾T20 World Cup : 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा भारत◾PM मोदी ने देरी से पहुंचने की वजह से जनसभा को नहीं किया संबोधित◾PM मोदी ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने पर आशा पारेख को दी बधाई ◾तरंगा-आबू रोड रेल लाइन की योजना 1930 में बनाई गई थी लेकिन दशकों तक ठंडे बस्ते में पड़ी रही : PM मोदी◾पुतिन ने यूक्रेन के इलाकों को रूस का हिस्सा किया घोषित , कीव और पश्चिमी देशों ने किया खारिज , EU ने कहा -कभी मान्यता नहीं देंगे ◾आखिर ! क्या होगा सोनिया का फैसला ?, अब सब की निगाहें राजस्थान पर◾PM मोदी ने अंबाजी मंदिर में प्रार्थना की, गब्बर तीर्थ में ‘महा आरती’ में हुए शामिल◾Maharashtra: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 459 नए मामले, 5 मरीजों की मौत◾शाह के दौरे से पहले कश्मीर को दहलाना चाहते थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने बरामद किया जखीरा ◾भाजपा ने थरूर को घोषणापत्र में भारत का विकृत नक्शा दिखाने पर लिया आड़े हाथ, जानें क्या कहा ... ◾कार्यकर्ताओं से थरूर का वादा - बंद करूंगा एक लाइन की पंरपरा, क्षत्रपों को दूंगा बढ़ावा ◾कांग्रेस का अध्यक्ष मैं हूं? थरूर बोले- पार्टी को लेकर मेरा अपना दृष्टिकोण.... मैं हूं शशि पीछे नहीं हटूंगा ◾

खांसी ठीक करने के लिए गन्‍ने के साथ मिलाएं बस ये एक चीज तुरंत मिलेगा आराम

गर्मी का मौसम शुरू होते कई बीमारियां आपको अपना शिकार बना लेती है। दरअसल, इस सीजन में सबसे ज्‍यादा पानी की कमी होती है, जिस वजह से ज्‍यादा से ज्‍यादा तरल पदार्थ पीने पर जोर दिया जाता है। यदि हम चिलमिलाती धूप से आने के बाद तुरंंत AC में जाके बैठ जाते हैं या फिर ठंडे पानी का सेवन करने हैं तो खांसी-जुकाम होना आम बात हैं। अगर इन दिनों आप भी इसी परेशानी से जूझ रहे हैंं तो इन परेशानी से निजात पाने के लिए आज हम आपको कुछ ट्रिक्स बतायंगे जिससे आपको  जल्द ही राहत मिल सकेगी।

गर्मियों में जरूर पिएं गन्ने का रस?

तेज धूप और गर्मी से राहत पाने के लिए अक्सर हम गन्ने के रस पीना पसंद करते हैं। गन्ने का रस से शरीर में पानी की कमी दूर हो जाती है, मगर क्या आपको पता है  कि इस जादुई ड्रिंक को खास तरह से पीने से इस मौसम में होने वाली सर्दी खांसी दूर हो सकती है।

जी हां, अगर गर्मी के मौसम में आपको खांसी और जुकाम संबंधी परेशानी हो जाती है तो ऐसे में एक गिलास गन्ने का जूस लें और इसमें थोड़ा सा मूली का रस मिक्स करके पी लें। अगर आप इस बेहतरीन ट्रिक्स को एक हफ्ते के लिए फॉलो कर लेंगे तो आपकी  तो जिद्दी खांसी भी जड़ से खत्म हो जाएगी।

गन्ने के जूस के अन्य फायदे

-तेज धूप और पानी की कमी की वजह से बॉडी में एनर्जी की कमी होने लगती है, ऐसे में गन्ने का  जूस पीने से शरीर को तुरंत एनर्जी मिलती है और आप खुद को तरोताजा महसूस करने लगते हैं।

- गन्ने का रस डाइजेशन से जुड़ी सभी दिक्कतों को ठीक करने के लिए भी माना जाता है। दरअसल, गन्ने के रस में मौजूद पोटेशियम पेट के पीएच लेवल को बैलेंस करता है। इसी वजह से खाना आसानी से पच जाता है।