BREAKING NEWS

बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾शिवसेना ने केंद्र पर लगाया हिंदुओं-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ करने का आरोप◾कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन आज, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई◾दिल्ली: अनाज मंडी में 24 घंटे बाद फिर लगी इमारत में आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां◾कर्नाटक उपचुनाव : येदियुरप्पा का दावा- भाजपा जीतेगी 15 में से 13 सीटें◾कर्नाटक उपचुनाव : मतगणना जारी, परिणाम तय करेंगे BJP का भविष्य ◾असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ 16 संगठनों का मंगलवार को बंद का आह्वान ◾दिल्ली : आग की त्रासदी के बाद अस्पताल में भयावह दास्तां ◾दिल्ली अग्निकांड : दमकलकर्मी ने इमारत में फंसे 11 लोगों को बचाया ◾दिल्ली अग्निकांड : इमारत का पिछले हफ्ते हुआ था सर्वेक्षण, ऊपरी मंजिलों पर ताला लगा हुआ था - अधिकारिक सूत्र◾नागरिकता संशोधन विधेयक सोमवार को लोकसभा में पेश करेंगे शाह◾

दिलचस्प खबरें

पौधे कटने पर बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल, अब मणिपुर के CM ने बनाया Green Ambassador

 girl

मणिपुर में एक छोटी सी बच्ची ने वो कर दिखाया जो आज तक भी कई बड़े-बड़े लोग नहीं कर पाते हैं। इसी वजह से अब इस छोटी बच्ची को राज्य का Green Ambassador बना दिया गया है। लेकिन अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो गया। लेकिन आपको बता दें कि इस छोटी बच्ची ने करीब चार साल पहले दो पौधे लगाए थे। लेकिन अफसोस इस बात का जब वह पेड़ बन गया तो उन्हें काट दिया गया। लड़की इसी बात पर खूब रोई। 

प्यार करती थी मैं उनसे

इस वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया गया है। इसमें इसमें Valentina Elangbam नाम की बच्ची अपने आंसू बहा रही है। ये बच्ची 5 वीं क्लास में पढ़ती है। वो रोते-रोते कह रही हैं कि यहां उन्होंने दो पौधे लगाए थे। लेकिन सफाई की वजह से उन पेड़ों को उखाड़ दिया गया है। इतना ही नहीं बच्ची का कहना है कि वह उन पौधों से बहुत प्यार भी करती थी। 

इस वीडियो को जब मुख्यमंत्री ने देखा

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने भी यह वीडियो देखा है। वो भी इसे देखकर भावुक हो गए। सीएम ने ट्वीट करके कहा कि जब वो पहली कक्षा में थी तब इस बच्ची ने ये दो पेड़ लगाए थे। आज उन पेड़ों को काट दिया गया है इसलिए वो रोए जा रही है। प्रशासन फौरान वहां पहुंचा और बच्ची को सहलाया और उसे कुछ पौधे दिए। अब ये बच्ची राज्य सरकार के ग्रीन मणिपुर मिशन की ग्रीन एंबेसडर है। वैसे आप भी इस बच्ची को कृपया करके फॉलो करें और प्रकृति को बचाएं। 

इस छोटी सी बच्ची के माता-पिता सीएम के इस फैसले से बहुत खुश है। वहीं बच्ची की मां का कहना है कि मेरी बेटी को जो सम्मान मिला उसके लिए हम सरकार के आभारी हैं। मुझे अपनी बच्ची पर बहुत गर्व है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी बेटी में प्रकृति को लेकर इतनी ज्यादा रूचि होगी। लेकिन अब हमारा पूरा परिवार उसके हर कदम पर उसका साथ देंगे। 

बच्ची को स्कूल में भी सम्मानित किया गया है और उसे और भी पौधे दिए गए हैं जिनसे वो और भी ज्यादा प्यार कर सके।