BREAKING NEWS

राजनाथ ने केंद्रीय विभागों के पुन आवंटन पर मंत्री समूह की अध्यक्षता की ◾कर्नाटक : येदियुरप्पा को अमित शाह ने दी मंत्रिमंडल विस्तार की हरी झंडी ◾जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾

दिलचस्प खबरें

पौधे कटने पर बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल, अब मणिपुर के CM ने बनाया Green Ambassador

मणिपुर में एक छोटी सी बच्ची ने वो कर दिखाया जो आज तक भी कई बड़े-बड़े लोग नहीं कर पाते हैं। इसी वजह से अब इस छोटी बच्ची को राज्य का Green Ambassador बना दिया गया है। लेकिन अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो गया। लेकिन आपको बता दें कि इस छोटी बच्ची ने करीब चार साल पहले दो पौधे लगाए थे। लेकिन अफसोस इस बात का जब वह पेड़ बन गया तो उन्हें काट दिया गया। लड़की इसी बात पर खूब रोई। 

प्यार करती थी मैं उनसे

इस वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया गया है। इसमें इसमें Valentina Elangbam नाम की बच्ची अपने आंसू बहा रही है। ये बच्ची 5 वीं क्लास में पढ़ती है। वो रोते-रोते कह रही हैं कि यहां उन्होंने दो पौधे लगाए थे। लेकिन सफाई की वजह से उन पेड़ों को उखाड़ दिया गया है। इतना ही नहीं बच्ची का कहना है कि वह उन पौधों से बहुत प्यार भी करती थी। 

इस वीडियो को जब मुख्यमंत्री ने देखा

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने भी यह वीडियो देखा है। वो भी इसे देखकर भावुक हो गए। सीएम ने ट्वीट करके कहा कि जब वो पहली कक्षा में थी तब इस बच्ची ने ये दो पेड़ लगाए थे। आज उन पेड़ों को काट दिया गया है इसलिए वो रोए जा रही है। प्रशासन फौरान वहां पहुंचा और बच्ची को सहलाया और उसे कुछ पौधे दिए। अब ये बच्ची राज्य सरकार के ग्रीन मणिपुर मिशन की ग्रीन एंबेसडर है। वैसे आप भी इस बच्ची को कृपया करके फॉलो करें और प्रकृति को बचाएं। 

इस छोटी सी बच्ची के माता-पिता सीएम के इस फैसले से बहुत खुश है। वहीं बच्ची की मां का कहना है कि मेरी बेटी को जो सम्मान मिला उसके लिए हम सरकार के आभारी हैं। मुझे अपनी बच्ची पर बहुत गर्व है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी बेटी में प्रकृति को लेकर इतनी ज्यादा रूचि होगी। लेकिन अब हमारा पूरा परिवार उसके हर कदम पर उसका साथ देंगे। 

बच्ची को स्कूल में भी सम्मानित किया गया है और उसे और भी पौधे दिए गए हैं जिनसे वो और भी ज्यादा प्यार कर सके।