देहरादून: राजपुर थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 180 ग्राम स्मैक बरामद की है। एसएसपी दून का दावा है कि आरोपी बरामद 180 स्मैक अंतर्राष्ट्रीय मूल्य लगभग 18 लाख रुपए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसपी निवेदिता कुकरेती कुमार के निर्देशन में देहरादून शहर में नशे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिये जनपद थाना पुलिस अपने अपने क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर नशे के कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज रही है। इसी क्रम में युवाओं में स्मैक के बढ़ते नशे पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिये जनपद में नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए राजपुर थाना पुलिस ने पुलिस अधीक्षक नगर के निकट पर्यवेक्षण में पूर्व में जनपद बरेली से स्मैक लाकर देहरादून शहर के युवाओं को स्मैक बेचने वाले छोटे डीलरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

उक्त गिरफ्तार युवक सभी नशे के तस्करों से पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा थाने पर जाकर पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि वह बरेली उत्तर प्रदेश के बड़े डीलर नसीम खान से स्मैक कम दाम पर खरीदकर देहरादून लाते है और यहां पर चार गुने दामों पर बेचते हैं। इस पर बरेली से सप्लाई हो रही स्मैक और डीलर नसीम खान पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिये एसएसपी निवेदिता कुकरेती कुमार के दिशा निर्देशन में पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा जनपद बरेली से चल रहे स्मैक डीलरों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर नसीम खान पुत्र युसूफ खान निवासी मोहल्ला राहपुरा सेंट्रल जेल के पीछे थाना इज्जत नगर बरेली को गिरफ्तार किया गया है।

अपने कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती कुमार ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि नसीम खान के कब्जे से 180 ग्राम स्मैक बरामद की गयी हैं। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजारी मूल्य लगभग 18 लाख रुपए हैं। अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना राजपुर के थाना प्रभारी हरिओम चौहान, उप निरीक्षक उमेश कुमार, कांस्टेबल संदीप, कांस्टेबल तेजपाल शामिल थे।

– सुनील तलवाड़