जैसा की आप और हम सभी बखूबी जानते हैं कि हिंदू धर्म में पूजा-पाठ का बहुत महत्व होता है। किसी भी तरह के सुख या दुख में सबसे पहले भगवान को याद किया जाता है जिसके लिए न जाने कितने पूजा-पाठ करते है जिससे कि घर में सुख-शंति बनी रहे।

आप और हम तो हर भगवान की पूजा सच्चे मन से करते हैं लेकिन हर की गई पूजा का फल आपको इच्छानुसार मिले ऐसा तो हो नहीं सकता है। हम हर एक भगवान को प्रसन्न करने के लिए ना जाने क्या-क्या कर देते हैं। जिससे की उनकी कृपा सदा हमारे ऊपर बनी रहे।

लेकिन हमारी छोटी सी गलती भी कभी-कभी हम पर ही भाड़ी पड़ सकती है क्योंकि अगर भगवान की पूजा गलत तरीके से कि जाए तो उसका फल हमें बहुत जल्दी मिल जाता है। जो हमारे लिए हानिकारक सिद्घ होता है।

 

यदि भगवान शिव हमसे नाराज हो जाते हैं तो आपके परिवार के साथ-साथ आपको आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है। लेकिन कभी कुछ ऐसी गलती ना करें जिससे भगवान आपसे नाराज हो जाएं बेशक आप भगवान के लिए कुछ ज्यादा न करके भगवान की पूजा के लिए एक लोटा जल ही चढ़ाते है तो वह उसी से प्रसन्न हा जाएंगे और अपनी कृपा आप पर बनाए रखेंगे।

ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा का कहना है कि देवों के देव महादेव के ग्रहों की चाल में फे र होने की वजह से केवल एक राशि पर इसका सही आसार पडऩे वाला है। तो आइए जानते हैं कि किस राशि के लिए भाग्योदय लेकर आ रहा है ये दिन…

वृष राशि:

इन राशि के लोगों के जीवन में पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। ऐसा हो सकता है कि आपके द्वारा की गई मेहनत रंग ला सकेगी। आप अपनी किसी कलात्मक अभिनव्यक्ति को आगे बढ़ा सकते हैं ऐसा करने से आपको अच्छा धन लाभ प्राप्त होगा। संतान के लिए भी ये समय अच्छा है उन्हें उन्नति के अवसर मिलेंगे।

सरस्वती पूजा में बुजुर्ग ने तेज संगीत बजाने पर किया था विरोध, कर दी पीट-पीटकर हत्या