किकी-चैलेंज इंटरनेट पर छाया हुआ है और पुलिस प्रशासन की तरफ से बार बार चेतावनी के बाद भी लोग इस जोखिम भरे चैलेंज को अपनाने से बाज़ नहीं आ रहे है। आम लोगों के साथ साथ सोशल मीडिया की जानी मानी हस्तियाँ भी इस चैलेंज के वीडियोस बना रही है।

किकी-चैलेंज

किकी-चैलेंज में हुई गिरफ्तारी और मिली अनोखी सजा

विभिन्न राज्यों की पुलिस ने अनुरोध किया कि वे इस किकी-चैलेंज को न उठाएं और ऐसा करने पर सजा के प्रावधान भी बना दिए गए है और पुलिस ने साफ़ किया है की जो भी इस चैलेंज को करते पाया गया उसके साथ सजा के अलावा कुछ और नहीं होगा। लेकिन लोगों पर इस बात का कोई असर नहीं हो रहा है।

किकी-चैलेंज

अब एक चलती ट्रेन पर इस किकी-चैलेंज को लेने के लिए आरपीएफ ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ये तीन लोग एक निजी यूट्यूब चैनल से जुड़े हैं और उनके नाम निशांत राजेंद्र शाह (20), ध्रुव अनिल शाह (23) और श्याम राजकुमार शर्मा (24) हैं।

किकी-चैलेंज

इनके द्वारा अपलोड किये गए वीडियो में, उनमें से एक रेलवे प्लेटफार्म पर किकी-चैलेंज डांस करता नजर आ रहा है है जबकि दो उसे चलती ट्रेन से शूट करते हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने इस विडियो में दिखाई गयी एक एम्बुलेंस के मालिक की मदद से लड़कों को ट्रैक किया, जिनके एम्बुलेंस को वीडियो में भी शामिल किया गया था।

किकी-चैलेंज

विरार आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि पुरुषों को रेलवे अधिनियम की धारा 145 (बी), 147 और 156 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक अन्य अधिकारी के अनुसार, उन तीनों गिरफ्तार होने के बाद बहुत रोये पर अपराध तो अपराध है।

किकी-चैलेंज

रेलवे अदालत ने इन तीनों पुरुषों को दंडित किया है लेकिन एक अलग तरीके से, जी हाँ सजा के रूप में, ये तीनों सप्ताह में तीन बार वसई रेलवे स्टेशन की सफाई करेंगे।

देखें विडियो

अब उन्हें 11 बजे से दोपहर 2 बजे और 3 बजे से शाम 5 बजे के बीच स्टेशनों पर जाना पड़ता है और लोगों से अनुरोध करना पड़ता है कि वे किकी-चैलेंज या ऐसी कोई चुनौती न लें जो लोगों के जीवन को खतरे में डाल दे। सजा देने के दौरान उन्हें अदालत में क्लिप जमा करने के आदेश भी दिए गए है जिसमे खुद को क्लिप शूट करने की भी आवश्यकता होती है।

लोकल ट्रेन के साथ किकी चैलेंज करते हुए लड़के का विडियो वायरल, अब रेलवे पड़ गया ऐसे पीछे !