भारत में रहना वाला कोई भी व्यक्ति शायद ही सोच सकता है कि देश में ऐसी भी बहुत सारी जगह होगी जहां पर भारतीयों के जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। क्योंकि इन जगहों पर सिर्फ विदेशी पर्यटक ही जा सकते हैं। इन जगहों में कोई समुद्री बीच है तो कोई फेमस होटल। तो चालिए आज हम आपको भारत में स्थित ऐसी ही 5 जगहों के बारे में बताने जा रहें हैं जहां पर भारतीयों के जाने पर लगा हुआ है बैन।

1.फ्री कसोल कैफे

हिमाचल प्रदेश के कसोल में जहां एक मशहूर कैफे हैं जहां पर ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है। साल 2015 में इस होटल पर आरोप लगाया था कि यहां पर केवल इजरायली लोगों को ही एंट्री दी जाती है। क्योंकि एक बार कैफे में भारतीय महिला को अंदर जाने से रोक दिया था।

 

2.गोवा के कुछ ‘Foreigners Only’ Beaches

समुद्र किनारे बसा गोवा देश जो विदेशी टूरिस्ट्स से हमेशा भरा रहता है। कई देशों के लोग यहां घूमने के लिए आते हैं। लेकिन बताया जाता है गोवा में कई सारे ऐसे समुद्री बीच है जहां पर केवल विदेशी पर्यटकों को ही एंट्री दी जाती है। वहीं इन जगहों पर भारतीयों के जाने पर बैन लगा हुआ है।

3.बेंगलुरु में स्थित Uno-In Hotel, Bengaluru

बेंगलुरु शहर की गिनती देश के मॉर्डन शहरों में होती है। लेकिन इस शानदार शहर में भी कई सारी जगह ऐसी हैं जहां पर भारतीयों की एंट्री को बैन किया हुआ है। बेंगलुरु में यूनो-इन नामक होटल है जो साल 2012 में बनाया गया था। इस होटल में भी केवल जापान के लोग ही जा सकते थे। और भारतीयों के लिए यहां भी नो एंट्री थी। होटल शुरू होने के 2 साल बाद ही नस्लीय भेदभाव के आरोप के चलते बंद कर दिया गया था।

4.चेन्नई के कुछ लॉज

चेन्नई में कुछ लॉज ऐसे है जहां पर बिना विदेशी पासपोर्ट के एंट्री नहीं मिलती है। खबरों के अनुसार यहां पर भारतीय की एंट्री पर बैन है।

5.पुडुचेरी के कुछ ‘Foreigners Only’ Beaches

गोवा में समुद्री बीच के अलावा भी कई सारी ओर भी ऐसी कुछ जगह हैं जहां पर भारतीय लोगों के जाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। क्योंकि इस जगह पर केवल विदेशी पर्यटकों को ही जाने दिया जाता है।