BREAKING NEWS

'असंवैधानिक' नागरिकता विधेयक पर लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में होगी : चिदंबरम◾हरियाणा : होमवर्क पूरा न करने पर दलित लड़की का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया गया ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश◾अनुच्छेद 370 को खत्म किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज से करेगा सुनवाई ◾PM मोदी ने की शाह की तारीफ, बोले- नागरिकता विधेयक समावेश करने की भारत की सदियों पुरानी प्रकृति के अनुरूप◾नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में आज छात्र संगठनों की तरफ से पूर्वात्तर भारत में बंद ◾लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾

दिलचस्प खबरें

1300 साल से एक ही परिवार चला रहा है दुनिया का ये सबसे पुराना होटल

 0

दुनिया में आपको कई पुरानी चीजें मिल जाएंगी जो हजारों साल पहले बनी थीं। इसमें से कई चीजें को कई तरह के बदलाव भी आए हैं लेकिन कुछ ऐसी भी चीजें हैं जो इतिहास के पन्नों को अपने साथ अभी तक रखे हुई हैं। ऐसा ही एक होटल जापान में है जिसमें आज तक कुछ बदलाव नहीं आया है। जैसा वह इतिहास में था वैसा ही अब है। 

इस होटल ने अपने इतिहास को वैसे का वैसे ही बरकारार करके रखा हुआ है। बता दें कि यह होटल दुनिया का सबसे पुराना होटल माना जाता है। इतना ही नहीं गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में इस होटल का नाम भी है। 

जापान के इस पुराने होटल का नाम निशियामा ओनसेन कियूनकन है। साल 705 में फुजिवारा महितो नाम के एक व्यक्‍ति ने इस होट को बनवाया था। इसका यह मतलब है कि यह होटल लगभग 1300 साल पुराना है और 52वीं पीढ़ी इस शख्स के परिवार की इस होटल को चल रही है। 

पूरी दुनिया से इस होटल में लोग आते हैं। साथ ही मशहूर हस्तियां भी होटल में आती हैं। आलीशान गर्म झरनों के लिए यह होटल फेमस है। बाकी होटलों से यह झरने इसे अलग बनाते हैं। 

खूबसूरत नदी इस होटल के एक तरफ बहती है तो वहीं घना जंगल दूसरी तरफ है। यहां का शानदार नजारा आपको होटल के कमरे की खिड़की से देखने को मिलता जिसके बाद आपको यहां से जाने का बिल्कुल भी मन नहीं करेगा।

कुल 37 कमरे इस होटल में हैं और होटल के एक कमरे का लगभग 33 हजार रुपए किराया एक रात का है। नवीनीकरण इस होटल का समय-समय पर होता है। इस होटल का नवीनीकरण साल 1997 में आखिरी बार हुआ था।