BREAKING NEWS

महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी◾सबरीमला मंदिर के कपाट खुले, पुलिस ने 10 महिलाओं को वापस भेजा◾राफेल पर CM अरविंद केजरीवाल का प्रकाश जावड़ेकर को जवाब, ट्वीट कर कही ये बात ◾दिल्ली: राफेल डील में SC से क्लीन चिट के बाद AAP कार्यालय के पास भाजपा का प्रदर्शन◾नवाब मलिक ने फड़णवीस पर साधा निशाना, कहा- हार चुके सेनापति को अपनी हार स्वीकार करनी चाहिए◾गोवा में मिग 29 K लडाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित◾योगी ने स्वाती सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल◾संजय राउत का BJP पर शायराना वार, लिखा- 'यारों नए मौसम ने अहसान किया...'◾

दिलचस्प खबरें

शहद के इन 6 बेमिसाल के फ़ायदों के बारे में जानकर आप भी चीनी खाना छोड़ देंगे

शहद एक नेचुरल स्वीटनर नहीं बल्कि एक गजब की औषधि भीहै। शहद के उपयोग से हम बहुत पहले से ही बीमारियों और घावों का इलाज करते आ रहे हैं। तो चालिए आज हम आपको बताने वाले हैं इस गुणकारी और स्वादिष्ट पदार्थ से होने वाले कुछ स्वास्थ्य लाभ के बारे में जिन्हें सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान। 

1.पेट के छालों में करता है मदद

शहद का सेवन करने से पेट में होने वाले छालों की टेंशन नहीं लेनी पड़ती। एक सर्वे के मुताबिक शहद में पाए जाने वाले एंटीबायोटिक तत्व पेट संबंधी परेशानियों से निजात दिलाते हैं। 

2.ऊर्जा बढ़ाए

शहद में कई प्रकार के रोगों से मुक्ति दिलाने की क्षमता होती है। शहद शरीर में ऊर्जा को भी बढ़ता है। 



3.गले में खराश

शहद में एंटीबायोटिक गुण पाए जाते हैं। जो गले के  संक्रमण को दूर करते हैं। गले की खराश और खांसी से होने वाले दर्द में भी ये राहत पहुंचाता है। 

4. शुगर पेशेंट्स के लिए फायदेमेंद

शहद में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो शुगर के पीडि़त लोगों के लिए बहुत लाभदायक होता है। शहद को नियमित रूप से खाने से उच्च रक्त शर्करा की शिकायत खत्म होती है। 

5.झुर्रियों को रखें दूर

शहर चेहरे के लिए एक नेचुरल मॉश्चराइचर का काम करता है। ये आपकी त्वचा की झुर्रियों को दूर करके उसे निखारने में आपकी मदद करता है। 

6.वजन कंट्रोल

शहम में विटामिन ए,बी और सी पाया जाता है। इसमें वसा नहीं होती है। इसलिए यह अपका वजन घटाने में आपकी सहायता करता है। ये आपकी बॉडी से अतिरिक्त फैट का खात्मा कर देता है।