BREAKING NEWS

दिग्विजय सिंह की PM मोदी को सलाह, कहा-NRC के बजाय शिक्षित बेरोजगारों का राष्ट्रीय रजिस्टर करें तैयार ◾‘एयर इंडिया’ में 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी केंद्र सरकार, 17 मार्च 2020 तक लगाई जा सकती हैं बोलियां◾बेरोजगारी को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर वार, बोलीं-7 क्षेत्रों में बेरोजगार हो गए साढ़े 3 करोड़ लोग◾ CAA के खिलाफ ममता बनर्जी आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में पेश करेंगी प्रस्ताव◾कोरोना वायरस मामला : चीन से बिहार लौटी युवती PMCH में भर्ती◾दिल्ली चुनाव : अमित शाह की रैली में सीएए का विरोध कर रहे युवक को लोगों ने पीटा◾ईरान से तनाव के बीच इराक की राजधानी में अमेरिकी दूतावास पर फिर हमला, दागे गए 3 रॉकेट◾सोनिया गांधी के घर बजट सत्र को लेकर कांग्रेस की आज बैठक, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति◾कोहरे के कारण दिल्ली आने वालीं 14 ट्रेनें 1 से 3 घंटे तक लेट ◾बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर से पहले सभी पक्षकारों को विश्वास में लिया जाए : कांग्रेस ◾चीन में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक कोई भारतीय प्रभावित नहीं : विदेश मंत्रालय ◾सभी शरणार्थियों को CAA के तहत दी जाएगी नागरिकता : पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख ◾खेलो इंडिया की तर्ज पर हर वर्ष खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स आयोजित होगा : प्रधानमंत्री मोदी ◾हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, शांति हर सवाल का जवाब : PM मोदी ◾उल्फा (आई) ने गणतंत्र दिवस पर असम में हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी ली ◾गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को संविधान की प्रति भेजी ◾ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो की मौजूदगी में भारत ने मनाया 71वां गणतंत्र दिवस ◾71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद ने राजपथ पर फहराया तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾

शहद के इन 6 बेमिसाल के फ़ायदों के बारे में जानकर आप भी चीनी खाना छोड़ देंगे

शहद एक नेचुरल स्वीटनर नहीं बल्कि एक गजब की औषधि भीहै। शहद के उपयोग से हम बहुत पहले से ही बीमारियों और घावों का इलाज करते आ रहे हैं। तो चालिए आज हम आपको बताने वाले हैं इस गुणकारी और स्वादिष्ट पदार्थ से होने वाले कुछ स्वास्थ्य लाभ के बारे में जिन्हें सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान। 

1.पेट के छालों में करता है मदद

शहद का सेवन करने से पेट में होने वाले छालों की टेंशन नहीं लेनी पड़ती। एक सर्वे के मुताबिक शहद में पाए जाने वाले एंटीबायोटिक तत्व पेट संबंधी परेशानियों से निजात दिलाते हैं। 

2.ऊर्जा बढ़ाए

शहद में कई प्रकार के रोगों से मुक्ति दिलाने की क्षमता होती है। शहद शरीर में ऊर्जा को भी बढ़ता है। 



3.गले में खराश

शहद में एंटीबायोटिक गुण पाए जाते हैं। जो गले के  संक्रमण को दूर करते हैं। गले की खराश और खांसी से होने वाले दर्द में भी ये राहत पहुंचाता है। 

4. शुगर पेशेंट्स के लिए फायदेमेंद

शहद में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो शुगर के पीडि़त लोगों के लिए बहुत लाभदायक होता है। शहद को नियमित रूप से खाने से उच्च रक्त शर्करा की शिकायत खत्म होती है। 

5.झुर्रियों को रखें दूर

शहर चेहरे के लिए एक नेचुरल मॉश्चराइचर का काम करता है। ये आपकी त्वचा की झुर्रियों को दूर करके उसे निखारने में आपकी मदद करता है। 

6.वजन कंट्रोल

शहम में विटामिन ए,बी और सी पाया जाता है। इसमें वसा नहीं होती है। इसलिए यह अपका वजन घटाने में आपकी सहायता करता है। ये आपकी बॉडी से अतिरिक्त फैट का खात्मा कर देता है।