BREAKING NEWS

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा : प्रधानमंत्री के खिलाफ महज ‘अपमानजनक’ शब्द का इस्तेमाल राजद्रोह नहीं ◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कर्ज देने के लिये NBFC के साथ 400 जिलों में खुली बैठकें करेंगे बैंक◾यादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का-मुक्की, राज्यपाल परिसर में पहुंचे ◾आरकेएस भदौरिया अगले होंगे एयरफोर्स चीफ◾चंद्रयान- 2 : नासा को मिली विक्रम लैंडर की अहम तस्वीरें, जल्द मिलेगी बड़ी खबर◾डेविड कैमरन का खुलासा : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ने PAK के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के बारे में बताया था ◾TOP 20 NEWS 19 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई योगी सरकार : अखिलेश यादव◾अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे PM मोदी : विजय गोखले◾नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें◾INX मीडिया : 3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई चिदंबरम की न्यायिक हिरासत◾CM ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC मुद्दे पर की चर्चा ◾'हाउडी मोदी' के लिए उत्साहित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कर सकते है हिंदुस्तान के लिए बड़ा ऐलान ◾प्रियंका गांधी बोली - चिन्मयानंद मामले में भी उन्नाव की तरह आरोपी को संरक्षण दे रही भाजपा सरकार◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- मेरे लिए गर्व की बात◾UP : योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां◾झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रमुख अजय कुमार AAP में हुए शामिल ◾राहुल और सोनिया के खिलाफ सावरकर के पोते की शिकायत पर कोर्ट ने दिए जांच के आदेश◾चिन्मयानंद मामला : पीड़ित छात्रा की चेतावनी, कहा-गिरफ्तारी नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या◾UP : योगी सरकार के ढाई साल पूरे, आज कर सकते है नई योजनाओ का अनावरण ◾

दिलचस्प खबरें

शहद के इन 6 बेमिसाल के फ़ायदों के बारे में जानकर आप भी चीनी खाना छोड़ देंगे

शहद एक नेचुरल स्वीटनर नहीं बल्कि एक गजब की औषधि भीहै। शहद के उपयोग से हम बहुत पहले से ही बीमारियों और घावों का इलाज करते आ रहे हैं। तो चालिए आज हम आपको बताने वाले हैं इस गुणकारी और स्वादिष्ट पदार्थ से होने वाले कुछ स्वास्थ्य लाभ के बारे में जिन्हें सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान। 

1.पेट के छालों में करता है मदद

शहद का सेवन करने से पेट में होने वाले छालों की टेंशन नहीं लेनी पड़ती। एक सर्वे के मुताबिक शहद में पाए जाने वाले एंटीबायोटिक तत्व पेट संबंधी परेशानियों से निजात दिलाते हैं। 

2.ऊर्जा बढ़ाए

शहद में कई प्रकार के रोगों से मुक्ति दिलाने की क्षमता होती है। शहद शरीर में ऊर्जा को भी बढ़ता है। 



3.गले में खराश

शहद में एंटीबायोटिक गुण पाए जाते हैं। जो गले के  संक्रमण को दूर करते हैं। गले की खराश और खांसी से होने वाले दर्द में भी ये राहत पहुंचाता है। 

4. शुगर पेशेंट्स के लिए फायदेमेंद

शहद में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो शुगर के पीडि़त लोगों के लिए बहुत लाभदायक होता है। शहद को नियमित रूप से खाने से उच्च रक्त शर्करा की शिकायत खत्म होती है। 

5.झुर्रियों को रखें दूर

शहर चेहरे के लिए एक नेचुरल मॉश्चराइचर का काम करता है। ये आपकी त्वचा की झुर्रियों को दूर करके उसे निखारने में आपकी मदद करता है। 

6.वजन कंट्रोल

शहम में विटामिन ए,बी और सी पाया जाता है। इसमें वसा नहीं होती है। इसलिए यह अपका वजन घटाने में आपकी सहायता करता है। ये आपकी बॉडी से अतिरिक्त फैट का खात्मा कर देता है।