BREAKING NEWS

गुजरात में कोरोना के 376 नये मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15205 हुई ◾पड़ोसी देश नेपाल की राजनीतिक हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है भारत◾कोरोना वायरस : आर्थिक संकट के बीच पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी 51,102 करोड रुपये की राजकोषीय सहायता◾चीन, भारत को अपने मतभेद बातचीत के जरिये सुलझाने चाहिए : चीनी राजदूत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की गई जान, मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब◾उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सांसद के वादे पूरे न करने पर लोगों ने शहर में Skirt पहनाकर घुमाया

अक्सर देखा गया है कि जब भी चुनाव के मैदान पर राजनेता खड़ा होता है तो वह हमेशा बड़े-बड़े वादे जनता से करतेे हैं। हालांकि उसमें से कुछ वादे तो वादे ही बन जाते हैं क्योंकि वह पूरे नहीं होते। उसके बाद जब जनता को लगता है कि नेताओं ने चुनाव के दौरान जो वादे बोले थे वह पूरे नहीं हुए तो वह शोर मचाने लगती है। 

जनता सोशल मीडिया और बाकी दूसरे माध्यम के जरिए अपनी बात और प्रदर्शन करती है। लेकिन मेक्सिको में ऐसा कुछ देखने को मिला है जिसे देखकर आप सब हैरान रह जाएंगे। दरअसल वहां के एक सांसद ने वादे पूरे नहीं किए थे जिसके बाद मेक्सिको की जनता ने उस सांसद को महिला के कपड़े पहना दिए और उसे पूरे शहर में घुमा दिया। 

यह मामला मेक्सिको का है

दक्षिण मेक्सिको का यह मामला है। सोशल मीडिया पर मेक्सिको के जेवियर जिमेनेज का वीडियाे खूब वायरल किया जा रहा है। मेयर इस वीडियो में घाघरा और चोनी पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। मेक्सिकन अखबार के अनुसार, स्‍थानीय नगर निगम के एक ओर अधिकारी लुईस टॉन को महिलाओं के कपड़े पहनाकर वहां के स्‍थानीय लोगों ने पूरे बाजार में घुमाया है। 

जनता उनके पीछे पोस्टर लेकर घूम रही थी

मेयर साहब और लुईस को जब बाजार में घुमाया जा रहा था तब उनके पीछे पोस्टर लेकर जनता भी घूम रही थी। लोगों के हाथ पोस्टर पर लिखा हुआ था कि ये अपने वादे पूरे नहीं कर सके। वहां के स्‍थानीय अखबार की खबर के अनुसार, जनता से जेवियर जिमेनेज ने वादा किया था कि वह शहर में पानी की व्यवस्‍था सुधारने के लिए 3 मिलियन पेसो यानी करीब 1 करोड़ 8 लाख रूपए आवंटित करेंगे। लेकिन उन्होंने अपना यह वादा पूरा नहीं किया। 

भेड़ की तरह बाल मुंडवा देने की भी लोगों ने धमकी दी

San Andrés Puerto Rico की जनता ने आरोप लगाया है कि जेवियर ने 3 मिलियन पेसो का घोटाला किया है। इतना ही नहीं मेयर जेवियर को लोगों ने धमकी दी है कि अगर उन्होंने दूसरी बार भी वादा पूरा नहीं किया तो वह सब उनके बाल भेड़ की तरह मुंडवा देंगे। खबरों के अनुसार उन्हें चार दिन तक लोगों ने बंधक बनाए रखा।