भिंड : भिंड जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर एक शासकीय स्कूल में एक व्यक्ति ने शिक्षिका पत्नी द्वारा उसके साथ चलने से मना करने पर स्कूल परिसर से बाहर अपनी बंदूक से ताबड़तोड़ हवाई फायर किये जिससे स्कूल में दहशत का माहौल पैदा हो गया। भिंड के पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने बताया, ‘‘मेहगांव थाना क्षेत्र के ग्राम गाता के शासकीय माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षिका आराधना शाक्य को लेने के लिए उसका पति किशन शाक्य आया। लेकिन शिक्षिका ने उसके साथ चलने से मना कर दिया।

इससे नाराज होकर उसके पति ने स्कूल परिसर से बाहर निकलते ही दो-तीन हवाई फायर कर दिए और वहां से फरार हो गया।’’ उन्होंने कहा कि इससे स्कूल में दहशत फैल गई। खरे ने बताया कि जब यह घटना हुई, उस दौरान स्कूल में परीक्षा चल रही थी और यह शिक्षिका एक कक्ष में परीक्षा की ड्यूटी पर तैनात थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पत्नी की फरियाद पर आरोपी पति के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। खरे ने बताया कि इस दंपति का आपस में कथित रूप से काफी समय से घरेलू विवाद चल रहा है।

उन्होंने कहा कि आराधना गाता के माध्यमिक स्कूल में पदस्थ है और वर्तमान में अपनी माँ के साथ गांव में ही किराये से रहती है। पति किशन पत्नी को लेने स्कूल आ गया। यहाँ किशन ने अपनी पत्नी से घर चलने के लिए कहा। लेकिन आराधना ने साथ आने से मना कर दिया। खरे ने बताया कि जब इस दंपति में विवाद होने लगा, तो स्कूल के अन्य शिक्षक भी आ गए।

उन्होंने बीच-बचाव कराया। जब किशन नहीं माना तो स्टाफ के लोगों ने उसे स्कूल से बाहर कर दिया। इससे गुस्साए किशन ने स्कूल के बाहर अपनी बन्दूक से फायर कर दिए, जिससे वहां दहशत फ़ैल गई। इसी बीच, आराधना ने बताया, ‘‘हम दोनों (पति-पत्नी) का आपसी झगड़ा है और वह मुझे मानसिक रूप से परेशान करता है।’’

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।