BREAKING NEWS

दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾

दिलचस्प खबरें

अमेरिका : रेस्त्रां के बाहर नग्न बंदूकधारी ने चार लोगों को गोली से भूना, 4 अन्य घायल

अमेरिका के टेनेसी स्थित नैशविले में रविवार को एक निर्वस्त्र बंदूकधारी ने एक रेस्त्रां के बाहर चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और चार अन्य को घायल कर दिया। नैशविले पुलिस ने बताया, दक्षिणपूर्वी नैशविले के कस्बे एनिओच के वैफले हाउस रेस्टोरेंट में सुबह 3.25 पर यह हमला हुआ। एक सहायक ने बंदूकधारी से उसकी राइफल छीन ली, जिसके बाद वह नग्न अवस्था में ही भाग निकला।

बताया गया है कि हमलावर श्वेत पुरुष है और उसके बाल छोटे हैं। बाद में पुलिस ने बयान जारी कर बताया, हमलावर की पहचान 29 वर्षीय ट्रेविस रेंकिंग के रूप में हुई है। वह इलिनोइस के मोर्टन का रहने वाला है। यह गांव एनिओच के उत्तर में 724 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पुलिस ने बताया, संदिग्ध कार से हमला करने पहुंचा था। यह कार रेंकिंग के नाम रजिस्टर्ड है।

घायलों को वेनडेर्बिल्ट यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि बंदूकधारी ट्रेविस रेस्त्रां की खिड़की के पास चिल्लाते हुए पहुंचा और गोलीबारी शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि शूटिंग का शौकीन ट्रेविस कई महीनों से एफबीआई के राडार पर था। पुलिस ने बताया कि बंदूकधारी के पास एआर-15 असाल्ट राइफल थी।

अमेरिका में गोलीबारी की ज्यादातर घटनाओं में बंदूकधारी इसी राइफल का उपयोग करते हैं। अमेरिका में फ्लोरिडा के स्कूल में गोलीबारी की घटना के बाद वहां बंदूक पर नियंत्रण लगाने के लिए बड़े स्तर प्रदर्शन हो रहे हैं। इन प्रदर्शनों में स्कूली छात्र बढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही अमेरिका की कई बड़ी हस्तियों ने भी बंदूक पर नियंत्रण लगाने की मांग की है।

फ्लोरिडा हाईस्कूल में 14 फरवरी को एक छात्र ने फायरिंग कर दी थी। इसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए थे। जनवरी में ही बेनटॉन के एक स्कूल में 15 साल के लड़के ने फायरिंग कर दी थी, जिसमें दो छात्रों की जान चली गई थी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।