बॉलीवुड में कब किसी की किस्मत का सितारा बुलंद हो जाए कोई नहीं कह सकता है। कहा जाता है ये ऐसी इंडस्ट्री है जहाँ पर किसी की गलती दुसरे के लिए तोहफा बन जाती है और ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि कई ऐसे अभिनेता – अभिनेत्री है जिनके करियर को बनाने में किसी और का हाथ है। Amitabh Bachchan आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे है पर आपको बता दें की इनका करियर भी दुसरे नामी सितारों की गलती से सुपर हिट हुआ।

amitabh bachchanबॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का करियर शुरुवात में बहुत डांवाडोल तरीके से शुरू हुआ और शायद किसी ने नहीं सोचा था की अमिताभ एक दिन बॉलीवुड ने सबसे बड़े कलाकार बन जायेंगे। अमिताभ ने अपने करियर में बहुत बड़ी हिट फ़िल्में दी है लेकिन इनके हिट करियर की शुरुआत के पीछे कुछ ऐसे कारण है जो कोई नहीं जानता।

amitabh bachchanइस फिल्म ने Amitabh Bachchan को बनाया सुपरस्टार

अमिताभ के करियर को सुपरहिट बनाने में फिल्म डॉन का बहुत बड़ा हाथ है जो अपने समय की ब्लॉक्बस्टर हिट फिल्म है। इस फिल्म के बाद Amitabh Bachchan ने बॉलीवुड में ऐसा नाम कमाया जिसके आगे बड़े बड़े नाम फीके पड़ गए।

amitabh bachchanबॉलीवुड में अमिताभ के करियर को करीब 40 साल से ऊपर हो चुके है और कामयाबियों की जो बुलंदियां उन्होंने छुई है वो शायद ही कोई स्टार हासिल कर पाया है।

amitabh bachchanफिल्म डॉन के लिए अमिताभ नहीं थे पहली पसंद
जब फिल्म डॉन की स्टारकास्ट फाइनल की जा रही थी तब Amitabh Bachchan पहली पसंद नहीं थे और उनसे पहले उस टाइम के के दो नामी सितारों को ये फिल्म ऑफर हुई थी।

amitabh bachchanसमय की कमी के चलते और डेट्स फाइनल न हो पाने की वजह से उन्होंने ये फिल्म रिजेक्ट कर दी। इसके बाद ये फिल्म अमिताभ के खाते में आयी।

dev anand and dharmendraये हैं वो 2 सुपरस्टार
आपको बता दें की जिन दो सुपरस्टार ने इस फिल्म को रिजेक्ट किया था वो कोई और नहीं अभिनेता देवआनंद और धर्मेन्द्र हैं।

dev anandफिल्म डॉन के आने से पहले देव साहब और धर्मेंद्र बॉलीवुड के सुपरस्टार थे और Amitabh Bachchan एक संघर्ष पूर्ण करियर पर थे। पर धर्मेंद्र और देवानंद के डॉन फिल्म को रिजेक्ट करने के बाद इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन की किस्मत खोल दी।

amitabh bachchan24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।