BREAKING NEWS

PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾हमें कश्मीर पर भारत के रुख को लेकर कोई शंका नहीं है : रूसी राजदूत◾IND vs AUS : भारत की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, सीरीज में बराबरी◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 48 और नामांकन दाखिल◾राउत को इंदिरा गांधी के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी : पवार◾कश्मीर में शहीद सलारिया का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार, दो महीने की बेटी ने दी मुखाग्नि ◾बुलेट ट्रेन परियोजना के लिये भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया के खिलाफ याचिकाओं पर न्यायालय करेगा सुनवाई ◾चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी कांग्रेस◾यूपी सीएम योगी ने हिमस्खलन में कुशीनगर के शहीद जवान की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया◾TOP 20 NEWS 17 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वारंट जारी, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे होगी फांसी◾दिल्ली चुनाव के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली सूची◾निर्भया केस : स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति का जताया आभार, केजरीवाल पर साधा निशाना◾

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया 'जुगाड़ हाइड्रोलिक डोर' का झकास वीडियो , सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

जब जुगाड़ की बात आती है तो कोई भी इसमें भारतीयों का मुकाबला नहीं कर सकता। हमने सीमित समय, धन और श्रम के साथ काम करना सीखा है और फिर चाहे कितना भी मुश्किल क्यों न हो उस काम को पूरा करना है । ऐसा यही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

जी हाँ इस वीडियो में भारतीय जुगाड़ का एक और उदाहरण दिया गया है। रचनात्मक डोर हाइड्रोलिक डोर ’ का एक वीडियो आनंद महिंद्रा की बदौलत इंटरनेट पर छाया हुआ है। उन्होंने इस जुगाड़ को बनाने वाले मास्टरमाइंड की रचनात्मकता की भी प्रशंसा की। 

वीडियो में दिखाया गया है कि हाइड्रोलिक डोर बनाने के लिए पानी से भरी एक साधारण बोतल का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है। एक रस्सी के साथ बंधे, उन्होंने पानी की बोतल को दरवाजे के ऊपर एक स्ट्रिंग के साथ बांधा गया है और हर बार जब कोई व्यक्ति दरवाजा खोलता है तो वह बोतल के वजन के कारण दरवाजा स्वचालित रूप से बंद हो जाता है। वीडियो ने इंटरनेट पर सभी को प्रभावित किया है।

@Rinkal_dhillon द्वारा शेयर किया गया TikTok वीडियो न केवल ऐप पर बल्कि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी वायरल हुआ। वीडियो को साझा करते हुए एक शानदार कैप्शन भी लिखा जिसकी तारीफ सोशल मीडिया यजर्स भी खूब कर रहे है और अपनी प्रतिक्रया दे रहे है। 

आनंद महिंद्रा ने इसे कैप्शन दिया , "क्योंकि मेरा #whatsappwonderbox मामूली से उदाहरणों से भरा है, लेकिन रोजमर्रा की समस्याओं पर लागू होने वाली सोच बाहर है। इस व्यक्ति ने एक हाइड्रोलिक एक के लिए इस दरवाजे को बंद करने के लिए 1500 खर्च करने के बजाये सिर्फ 2 रूपए खर्च किया! हम इस क्रिएटिविटी को कैसे चैनल करते हैं ताकि हम जुगाड़ से झकास की ओर बढ़ें! '

अब देखिये सोशल मीडिया यूजर्स का इस पोस्ट पर क्या रिएक्शन रहा : 

1.



2.



3.


4.



5.



6.



आनंद महिंद्रा अपने शानदार पोस्ट्स के लिए पहले भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहे है और इससे पहले भी उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था जिसमे खेती के दौरान अनोखे जुगाड़ का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया था। 

अमीर और सफ़ल लोगों कि इन 10 अच्छी आदतों से आप भी बन जाएंगे धनी