BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

दिलचस्प खबरें

आनंद महिंद्रा क्यों इस दादी के बिजनेस में पैसा लगाना चाहते हैं,जानिए पूरा माजरा

बिजनेस की दुनिया का मशहूर चेहरा आनंद महिंद्रा अपने ट्वीट्स के लिए अक्सर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। अब हाल ही में उन्होंने तमिलनाडु की एक बुजुर्ग महिला की कहानी शेयर की है। इतना ही नहीं उन्होंने कोयंबटूर की रहने वाली 80 साल की कमलाथल के बिजनेस में निवेश करने की भी इच्छा जताई है।

ये बुजुर्ग महिला लोगों को महज 1 रुपए में इडली खिलाती हैं। आनंद महिंद्रा ने इस बुजुर्ग महिला की एक वीडियो शेयर करते हुए इनकी तारीफ की और कहा कि वो दादी के बिजनेस में निवेश करना चाहते हैं और उन्हें एक गैस चूल्हा देना चाहते हैं। 

क्या कहा आनंद महिंद्रा ने...

आनंद महिंद्रा अपने ट्वीट में लिखते हैं कुछ कहानियां बेहद सामान्य होती है लेकिन यदि आप भी कमलाथल जैसा कुछ अगल काम करते हैं तो ऐसी चीज दुनिया को हैरान करेगा। मुझे ऐसा लगता है कि वह अब भी लकड़ी के चल्हे का इस्तेमाल करती हैं। यदि कोई उन्हें जनता है तो मुझे उन्हें एक एलपीजी गैस चूल्हा देना चाहूंगा और उनके बिजनेस में निवेश करने में मुझे अच्छा लगेगा। 

कौन है ये दादी...

तामिलनाडु के कोयंबटूर शहर से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर पेरुर के पास एक Vadivelampalayam गांव है,जहां पर कमलाथल रहती हैं। उन्हें सभी लोग दादी कहते हैं। 

ये दादी आज भी मात्र एक रुपए में सांभर और मसालेदार चटनी के साथ इडली बेच रही हैं। सूत्रों की मानें तो ऐसा बताया गया है कि कमलाथल ने करीब 30 साल पहले इडली बेचनी शुरू करी थी। दादी ये सब कुछ मुनाफे के लिए नहीं बल्कि लोगों का पेट भर सके इसीलिए करती है।

80 साल की उम्र में दादी सारा काम अकेले करती हैं। ये रोजाना करीब 1000 इडली खुद बनाती हैं। दादी अपने हाथ से बनाई हुई इडली को एक रुपए में इसलिए बेचती हैं।

ताकि दिहाड़ी मजदूर और उनका परिवार उसे खरीद सके। जबकि आस-पास के गांव में एक इडली 6 रुपए की और डोसा 20 रुपए का मिलता है। 

पहले दादी इडली 50 पैसे में ही देती थी। दादी के हाथ की इडली खाने लोग दूर-दूर से आते हैं कई सारे लोगों ने इतनी महंगाई को देखते हुए कीमत बढ़ाने के लिए कहा लेकिन दादी ने इस बात से इंकार कर दिया। क्योंकि ग्राहकों में ज्यादातर लोग गरीब थे।