मुंबई: ग्राहकों को एंबुलेंस सेवें उपलब्ध कराने ऐप आधारित एंबुलेंस डायल 4242 की घोषणा की गयी हैैै। निलेश म्हांब्रे, जीतेन्द्र लालवानी और हिमांशु शर्मा द्वारा स्थापित ऐप आधारित एंबुलेंस सेवा डायल 4242 को ग्राहक कुछ ही सेंकंड में आसानी से अपने नजदीक के एंबुलेंस को बुक कर सकते हैं और यह भी जान सकते हैं कि एंबुलेंस कहां है।

हास्य कलाकार और अभिनेता ब्रजेश हीरजी ने इसे जारी करते हुए कहा कि यह सेवा सिर्फ आपातकालीन स्थितियों तक ही सीमित नहीं है। श्री म्हांब्रे ने कहा कि डायल 4242 ऐप उपयोग में बहुत ही आसान है। बेहद आराम से अपने नजदीक के एंबुलेंस को कुछ ही सेकंड में बुक किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जल्द एंबुलेंस मिलने से आपातकालीन स्थिति में मरीज की जान बचायी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि डायल 4242 फिलहाल वोक्हार्ट अस्पताल, मीरा रोड से जुड़ा हुआ है और सेवा विस्तार के एक हिस्से के रूप में अन्य अस्पतालों और चिकित्सा सेवा संस्थाओं के साथ संधि की बातचीत जारी है।

श्री म्हांब्रे ने कहा’ जब पांच मिनट में टैक्सी घर के सामने आ सकती है तो एंबुलेंस सेवा क्यों नहीं मिल सकती इसी सोच के साथ हम लोगों ने यह सेवा उपलब्ध कराने का प्रयास किया है।

-वार्ता