BREAKING NEWS

शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾

दिलचस्प खबरें

27 सितंबर से इंडिया में Apple iPhone 11 सीरिज की बिक्री होगी शुरू, जानें क्या होगी भारत में कीमत

दुनियाभर में आईफोन लवर्स को सालभर से जिस समय का इंतजार था आखिरकार अब वो खत्म होता दिखाई दे रहा है। जी हां क्योंकि आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने अपनी नई सीरीज iPhone 11 को लॉन्च कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने क्यूपरटिनो में स्थित अपने हेडक्वार्टर से iPhone 11,iPhone 11pro और iPhone 11 max से पर्दा उठाया। 

इन तीनों मोबाइल की ब्रिकी 20 सितंबर से शुरू होगी,लेकिन इसकी ब्रिकी शुरू 27 सितंबर से होगी। इसके लिए भारतीय 20 सितंबर से प्री बुकिंग भी करा सकते हैं। अब कंपनी ने भारत में इनकी कीमतों का भी खुलासा कर दिया है। 

आईफोन 11 प्रो की कीमत...

iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max के तीन वेरिएंट्स मिलेंगे। 64GB, 256GB और 512GB। कलर की बात करें तो इन्हें आप मिडनाइट ग्रीन, स्पेस ग्रे, सिल्वर और गोल्ड में खरीद पाएंगे। 64GB की कीमत भारत में 99,900 रुपये है, जबकि iPhone 11 Pro Max की शुरुआती कीमत 109,900 रुपये रखी गई है। 512GB की कीमत के बारे में नहीं बताया गया है। 

iPhone 11 की कीमत...

iPhone 11 छह कलर वेरिएंट्स में मिलेगा। इसके लिए भी प्री ऑर्डर 13 सितंबर से लिए जाएंगे। इसकी शुरुआती कीमत 64,900 रुपये है। iPhone 11 तीन स्टोरेज वेरिएंट में मिलेगा। बेस वेरिएंट में 64GB इंटर्नल स्टोरेज होगी, दूसरे वेरिएंट में 128GB की मेमोरी होगी, जबकि टॉप वेरिएंट में 256GB की स्टोरेज मिलेगी। 

इस फोन में iOS 13 दिया गया है और यह ए13 बायोनिक प्रोसेसर पर बेस्ड है। कंपनी ने इसमें डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट दे रखा है। वहीं, Apple iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max की बात करें तो ये भी iOS 13 पर काम करते हैं और लेटेस्ट A13 बायोनिक प्रोसेसर पर चलते हैं।

iPhone 11 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स...

-iPhone 11 ग्रीन, यलो, ब्लैक, पर्पल, वाइट और प्रोडक्ट रेड कलर में उपलब्ध होगा।

-iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max स्लैश, वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट हैं। इन्हें IP68 की रेटिंग मिली है। 

-iPhone 11  में 6.1 इंच की LCD रेटिना डिस्प्ले दी गई है और ये iPhone XR जैसी ही है। इस फोन में भी नॉच मिलता है। -iPhone 11 Pro में 5.8 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। वहीं, दूसरी ओर iPhone 11 Pro Max की स्क्रीन 6.5 इंच ओएलईडी होगी। दोनों ही स्मार्टफोन्स में डॉल्बी विजन दिया गया है। 

-फोन में डुअल 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। वहीं, फोन में डेडिकेटेड नाइट मोड दिया गया है। कैमरे से यूजर्स 4के वीडियोज की रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

 -iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max दोनों ही आईफोन्स ट्रिपल रियर कैमरे के साथ लॉन्चर किए गए हैं। तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर होगा।

-कंपनी का दावा है कि iPhone 11 Pro में iPhone XS के मुकाबले चार घंटे की अतिरिक्त बैटरी लाइफ होगी। इसके अलावा iPhone Pro Max में पांच घंटे की अतिरिक्त बैटरी लाइफ दी गई है।

कैमरा में क्या है खास...

एप्पल कंपनी ने इस बार कैमरा इंटरफेस को भी बदला है। अब इसे इमर्सिव करने की कोशिश की गई है। ये इंटरफेस ट्रिपल रियर कैमरा को बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है। 

इसके जरिए सेलेक्ट कर सकते हैं। पहली बार अब इससे यूजर्स फोटो मोड में स्विच किए बिना ही QuickTake के जरिए वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। इसके साथ ही कैमरे से भी स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं जिसे कंपनी ने सेलओफी का नाम दिया है।