सेना के जवान हर किसी देश के लिए एक बेहद अनमोल तोहफा होते हैं। जो बिना किसी चीज की परवाह किए बिना सिर्फ और सिर्फ रात दिन हमारी रक्षा के लिए सरहद पर खड़े रहते हैं। ये अपने कर्तव्य के लिए हमेशा तत पर रहते हैं। तो चालिए आज हम आपको एक ऐसे ही जवान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने काम के लिए किसी और काम को जरूरी नहीं समझा।

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक फोटो खूब वायरल हा रही थी। इस फोटो में एक सेना का जवान लोकल रोड पर भरी बारिश के होते हुए भी जीप से बाहर खड़ा हुआ था। इस जवान के इतनी तेज बारिश में खड़े रहने के पीछे की वजह जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। बता दें कि इस बात की पूरी जानकारी देने वाली अमरीका की रहने वाली Erin Hester नाम की एक महिला ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए दी है।

Erin Hester अमेरिका के Kentucky रोड से निकल रही थी उस समय बहुत तेज बारिश हो रही थी। ऐसे में Erin की नजर बाहर की और गई और उन्होंने देखा की इतनी बारिश में जीप के बाहर एक व्यक्ति स्टेंडिंग पोजीशन में खड़ा हुआ है। तब Erin को बीच रास्ते में ऐसे खड़े हुए इस व्यक्ति पर बहुत गुस्सा आया और जब Erin को उस शख्स के यूँ इस तरह बारिश में जीप रोक स्टेंडिंग पोजीशन में खड़े रहने की असली वजह पता लगी तो वह बहुत भावुक हो गई और उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया।

सैनिक इस वजह से बीच सड़क में तेज़ बारिश में खड़ा था

Erin की तरह आपके मन में भी यह ख्याल जरूर आया होगा कि आखिर ये शख्स इतनी बारिश में भी सड़क पर क्यों खड़ा हुआ है। बता दें कि जब ये जवान जीप से जा रहा था तो रास्ते में उसे एक अंतिम यात्रा वाला वाहन देखने को मिला। अंतिम यात्रा को स्पिेक्ट देने के लिए ये जवान जीप रोक बीच सड़क बारिश में भी खड़ा हो गया और उस शव को वह सल्यूट करने लगा। जब को इस पूरे मामले के बारे में पता चला तो उन्होंने इस वाक्या को फेसबुक पर शेयर किया और लिखा की…

“आज मैंने एक ऐसा नजारा देखा जो मेरे दिल को छू गया। एक अंतिम यात्रा रोड पर से गुजर रही थी और ये जवान भर बारिश में उसे सम्मान देने के लिए जीप रोक बीच सड़क पर स्टैंडिंग पोजीशन में खड़ा हुआ था। उसका ये जेस्चर बहुत ही सिंपल था लेकिन फिर भी काफी आकर्षित करने वाला था। आज के जमाने में जहाँ कोई किसी से लेना देना नहीं रखता हैं ऐसे में इस जवान ने एक अंजान शख्स की अंतिम यात्रा के लिए इतना सम्मान दिया। यदि पूरा देश इस तरह एक दुसरे के बारे में सोचने लगे और सबकी रिस्पेक्ट करने लगे तो ये दुनियां स्वर्ग बन जाएगी।”

वेडिंग प्लानर ने इस शादीशुदा कपल के साथ कर दी ऐसी हरकत,शर्मिंदा होना पड़ा सबके सामने