BREAKING NEWS

भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना, कहा- केंद्र के हस्तक्षेप के कारण दिल्ली में कोरोना स्थिति सुधरीं◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 7,862 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.38 लाख के पार◾दिल्ली में कोरोना के 2089 नए मामले की पुष्टि, 42 लोगों की मौत ◾विकास दुबे के एनकाउंटर पर राहुल गांधी का शायराना तंज- 'कई जवाबों से अच्छी खामोशी उसकी'◾एनकाउंटर के दौरान विकास दुबे को 3 सीने में और 1 हाथ में लगी थी गोली◾Vikas Dubey Encounter : कानपुर शूटआउट से लेकर हिस्ट्रीशीटर के खात्मे तक, जानिए हर दिन का घटनाक्रम◾STF की गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने की भागने की कोशिश, एनकाउंटर में मारा गया हिस्ट्रीशीटर ◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 25 लाख के करीब, साढ़े पांच लाख से अधिक की मौत ◾विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले दिग्विजय-जिसका शक था वह हो गया◾विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले अखिलेश- कार नहीं पलटी बल्कि सरकार पलटने से बचाई गयी◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख के करीब, अब तक 21604 लोगों ने गंवाई जान ◾भारत-चीन सीमा विवाद: गलवान घाटी पर चीन के दावे को भारत ने एक बार फिर ठुकराया, शुक्रवार को हो सकती है वार्ता◾यूपी में कल रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं ◾दिल्‍ली में 24 घंटे में कोरोना के 2187 नए मामले, 45 की मौत, 105 इलाके सील◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे 219 लोगों की मौत, 6875 नए मामले◾उप्र एसटीएफ ने उज्जैन से गिरफ्तार विकास दुबे को अपनी हिरासत में लिया, कानपुर लेकर आ रही पुलिस◾वार्ता के जरिए एलएसी पर अमन-चैन का भरोसा, जारी रहेगी सैन्य और राजनयिक बातचीत : विदेश मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, रिकवरी रेट 72% से अधिक : गृह मंत्रालय◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले-देश में नहीं हुआ कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन◾ इंडिया ग्लोबल वीक में बोले PM मोदी-वैश्विक पुनरुत्थान की कहानी में भारत की होगी अग्रणी भूमिका◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ये शख्स है केबीसी का असली मास्टर माइंड, जानिए इनके बारे में कुछ खास बातें

टीवी का मशहूर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 11 वां सीजन चल रहा है। इस बीच सबसे अच्छी बात यह है कि लोगों में आज भी इसका क्रेज बिल्कुल वैसे ही बरकरार है जैसे की पहले के बाकी सीजन में होता है। अब बेशक इसे आप अमित बच्चन  का जादू कह लो या फिर कोई यूनीक कॉसेप्ट। 

यह सभी के दिलों को छू जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं  केबीसी की इतनी ज्यादा सफलता होने के पीछे आखिरकार किसका हाथ है। नहीं ना। आपको बता दें की केबीसी के पीछे छिपा है मास्टर माइंड अरूण शेषनाग का हाथ। आइये जानते हैं इनके बारे में कुछ खास बातें।

टीवी के पॉपुलर गेम शो केबीसी को शिखर की चोटियों पर ले जाने का श्रेय अरूण शेषकुमार को जाता है। यह एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने अपने कैरियर में कई सारे हिट शोज दिए हैं। लेकिन इन्होंने केबीसी के जरिए एक अलग मुकाम हासिल किया है। 

अरुण ने अपने करियर में 'सत्यमेव जयते', 'सच का सामना', 'इंडियाज गॉट टैलेंट', 'नच बलिए' और 'झलक दिखला जा' जैसे पॉपुलर शोज दिए हैं। सामान्य लोगों की जिंदगी बदलने के लिए उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति को कॉसेप्ट अलग रखने का तय किया था।

केबीसी गेम शो के निर्देशक अरुण शेषकुमार हैं। यह देशभर के लोगों को एक ऐसे गेम से जोडऩा चाहते थे जिससे की उनका जीवन ही बदल जाए। अरूण को रुपहले पर्दे की दुनिया से करीब 19 साल का तजुर्बा है। इसके बाद भी वो जब भी केबीसी के सेट पर पहुंचते हैं तो अकसर नर्वस हो जाते हैं।

अरूण के मुताबिक केबीसी का मंच उनके लिए इतना ज्यादा खास है कि वो वहां पहुंचकर 15 मिनट के अंदर ही पसीने-पसीने हो जाते हैं। दिलचस्प बात यह है कि अपनी घबराहट को दूर करने के लिए अरुण हमेशा एक नए कलाकार की तरह ही प्रैक्टिस करके आते हैं क्योंकि वो बिल्कुल नहीं चाहते हैं कि वो दूसरे के आगे खराब मिसाल पेश करें। 

अरूण ने बताया कि उनके दिल में अमिताभ बच्चन के लिए एक खास जगह है। वो बिग बी के काम के प्रति लगन के दीवाने हैं। उन्होंने बताया कि वो सिर्फ शो ही होस्ट नहीं करते बल्कि इसकी मेकिंग में भी पूरी तरह से साथ रहते हैं। 

खास बात अरूण खुद भी एक मध्यम परिवार ताल्लुख रखते थे। इसी वजह से वो मिडिल क्लास परिवार की सभी जरूरतों को बड़े अच्छे तरीके से समझते हैं।