BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में BJP की कोर समिति की सदस्य नहीं, बावजूद पार्टी नहीं छोड़ूंगी : पंकजा मुंडे◾झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾

दिलचस्प खबरें

ये शख्स है केबीसी का असली मास्टर माइंड, जानिए इनके बारे में कुछ खास बातें

 11

टीवी का मशहूर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 11 वां सीजन चल रहा है। इस बीच सबसे अच्छी बात यह है कि लोगों में आज भी इसका क्रेज बिल्कुल वैसे ही बरकरार है जैसे की पहले के बाकी सीजन में होता है। अब बेशक इसे आप अमित बच्चन  का जादू कह लो या फिर कोई यूनीक कॉसेप्ट। 

यह सभी के दिलों को छू जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं  केबीसी की इतनी ज्यादा सफलता होने के पीछे आखिरकार किसका हाथ है। नहीं ना। आपको बता दें की केबीसी के पीछे छिपा है मास्टर माइंड अरूण शेषनाग का हाथ। आइये जानते हैं इनके बारे में कुछ खास बातें।

टीवी के पॉपुलर गेम शो केबीसी को शिखर की चोटियों पर ले जाने का श्रेय अरूण शेषकुमार को जाता है। यह एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने अपने कैरियर में कई सारे हिट शोज दिए हैं। लेकिन इन्होंने केबीसी के जरिए एक अलग मुकाम हासिल किया है। 

अरुण ने अपने करियर में 'सत्यमेव जयते', 'सच का सामना', 'इंडियाज गॉट टैलेंट', 'नच बलिए' और 'झलक दिखला जा' जैसे पॉपुलर शोज दिए हैं। सामान्य लोगों की जिंदगी बदलने के लिए उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति को कॉसेप्ट अलग रखने का तय किया था।

केबीसी गेम शो के निर्देशक अरुण शेषकुमार हैं। यह देशभर के लोगों को एक ऐसे गेम से जोडऩा चाहते थे जिससे की उनका जीवन ही बदल जाए। अरूण को रुपहले पर्दे की दुनिया से करीब 19 साल का तजुर्बा है। इसके बाद भी वो जब भी केबीसी के सेट पर पहुंचते हैं तो अकसर नर्वस हो जाते हैं।

अरूण के मुताबिक केबीसी का मंच उनके लिए इतना ज्यादा खास है कि वो वहां पहुंचकर 15 मिनट के अंदर ही पसीने-पसीने हो जाते हैं। दिलचस्प बात यह है कि अपनी घबराहट को दूर करने के लिए अरुण हमेशा एक नए कलाकार की तरह ही प्रैक्टिस करके आते हैं क्योंकि वो बिल्कुल नहीं चाहते हैं कि वो दूसरे के आगे खराब मिसाल पेश करें। 

अरूण ने बताया कि उनके दिल में अमिताभ बच्चन के लिए एक खास जगह है। वो बिग बी के काम के प्रति लगन के दीवाने हैं। उन्होंने बताया कि वो सिर्फ शो ही होस्ट नहीं करते बल्कि इसकी मेकिंग में भी पूरी तरह से साथ रहते हैं। 

खास बात अरूण खुद भी एक मध्यम परिवार ताल्लुख रखते थे। इसी वजह से वो मिडिल क्लास परिवार की सभी जरूरतों को बड़े अच्छे तरीके से समझते हैं।