BREAKING NEWS

SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾

दिलचस्प खबरें

इतना ज्यादा क्लीन है अरुणाचल प्रदेश का यह जिला कि 'गंदगी' को भी आ जाए शर्म

हाल ही में नॉर्थ-ईस्ट में स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण सर्वे किया गया है। इसमें कुछ यूं होता है कि जो जिला सबसे साफ-सुथरा होता है उसे सबसे स्वच्छ जिला घोषित किया जाता है। इसी साल अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले ने इस साल यह खिताब जीता है। ये सर्वे पूरे नॉर्थ-ईस्ट में किया गया था इसमें कुल 7 राज्य आते हैं।

\"\"

यह सर्वे कि 698 जिलों पर

खबरों के अनुसार यह सर्वे नॉर्थ ईस्ट के 698 जिलों पर किया गया था। ये सर्वे पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय द्वारा करवाया गया है।

\"\"

ये राज्य 35 वर्षों से है तंबाकू फ्री

बता दें कि तवांग बीते 35 सालों से तंबाकू फ्री है। यहां तक कि यहां पॉलिथीन का भी प्रयोग नहीं करते हैं। बीते साल 2018 में 'हिमालयन क्लीन' अभियान के दौरान 89 शहरों को एक दिन में ही प्लास्टिक फ्री किया गया था। एक-एक पॉलिथीन को उठाकर लोगों को संदेश दिया गया था कि भविष्य में ज्यादा कूड़ा ना फैलाएं जिसका परिणाम तवांग ने सही तरीके से दिया। \"\"

क्या बोले मुख्यमंत्री?

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू का कहना है कि इस बात का सारा श्रेय तवांग के डीसी को जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि देश और बाकी राज्य के जिले के अधिकारियों को भी स्वच्छता को लेकर सोचना चाहिए और तवांग के नक्शे कदम पर आगे बढऩा चाहिए।

\"\"

दिखाते हैं कुछ बेहतरीन तस्वीरें

सोशल मीडिया यूज़र्स ने यह तस्वीरें शेयर की हैं। वही तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं।

\"\"

यहां पर ज्यादा लोग घूमने के लिए जाते हैं

तवांग में लाग यात्रा के लिए जाते हैं। यहां पर विदेशी लोग बड़ी संख्या में आते हैं। यहां की स्वच्छता आपको तवांग में आने के लिए जरूर मजबूर कर देगी और आप ये देख पाएंगे कि आखिर सफाई क्या होती है।

\"\"