वैसे तो शादियों को लेकर कई तरह के रीति-रिवाज सदियों से हर किसी ने देखे है जिसकी बारे मे जानकारी हर किसी को मालूम होती है इंसानों की शादी को तो हर कोई बड़े ही मजे से एंजॉय करता है लेकिन क्या आपने जानवरों की शादियों के दिलचस्प किस्से के बारे में सुना है । दरअसल हाल ही मे गधा और गधी की शादी का ये अनोखा किस्सा सामने आया ।

आपको बता दे कि ये पूरा मामला कर्नाटक के हूरा गांव का है जहां गधा-गधी की अनोखी शादी देखने को मिली। बाकायदा पुजारी ने रीति-रिवाज से यह शादी कराई।

दरअसल, गधा अपनी प्रेमिका की मौत के बाद बहुत हिंसक हो गया था। वह लोगों को काट खा रहा था, दुलत्ती मार रहा था।

गांव वालों ने उसकी हिंसक प्रवृत्ति बदलने के लिए उसके लिए दूसरी गधी की खोज शुरू कर दी। इसके लिए गांव वालों ने चंदा उगाही की। पैसों का इंतजाम होने के बाद इस गधे को आखिरकार साथी मिल गया है।

वही , हूरा गांव के लोगों ने चमराजनगर में उसके लिए एक गधी ढूंढ निकाली। गांव वालों ने गधी के मालिक को पूरी बात बताई। उसने इसके लिए पैसे भी नहीं लिए। जब गधी के मालिक ने उन्हें मुफ्त में गधी दे दी तो गांववालों ने उन पैसों से शादी समारोह कराने के बारे में सोचा।

उत्साहित गांववालों ने पुजारी बुलवाकर पूरे विधि-विधान से शादी कराई। गधे ने गधी को मंगलसूत्र भी बांधा। नए कपड़ों में दोनों सजे थे। इस मौके पर मेहमानों को मिठाइयां भी बांटी गईं। हाल ही में इस गधे का आक्रामक व्यवहार शुरू हो गया था।

sweets

ख़बरों के अनुसार बताया गया है कि पहले उसके साथ एक गधी थी और तब सब सही था। इसी साल जुलाई में जब एक तेंदुए ने गधी को मार दिया, उसके बाद से गधे का आक्रामक व्यवहार शुरू हो गया था।