आप भी अक्सर सोचते होंगे की दिन शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा बीतता है और ये बात भी सही है की किसी काम की शुरुआत सही हो जाए तो सफलता की राह खुद बा खुद मिल जाती है। काफी लोगों का मानना है की सुबह उठाकर किसी शुभ चीज़ के दर्शन हो जाए तो दिन शुभ रहता है और ये ज्योतिष के अनुसार सच भी है।

ज्योतिष उपाय

आईये आपको बताते है की अगर आप सुबह उठ कर सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखे तो वो किस प्रकार शुभ है और आपको कितना सफल बना सकता है। इंसान का कर्म ही उसकी पहचान होती है। किसी कार्य को करने के लिए हाथ सबसे उपयोगी अंग है।

ज्योतिष उपाय

दान से लेकर भोजन तक सब कुछ हाथों के बिना अधूरा है इसलिए माना जाता है की त्याग से लेकर जीवन जीने की कला में इंसान के हाथों का योगदान काफी अहम् होता है। आईये जानते है ज्योतिष क्या कहता है हाथों के बारे में। अक्सर आपने किसी ने किसी के मुंह से सुना होगा कि सुबह उठते उठते अपनी हथेली को देखना चाहिए।

ज्योतिष उपाय

बेशक आप में से कुछ लोग ऐसा करते भी होंगे। लेकिन इसके साथ कौन सा आध्यात्मिक या तार्किक ज्योतिष तथ्य जुड़ा है, शायद आप नहीं जानते होंगे। इस आर्टिकल में हम इसी तथ्य के बारे में बात करेंगे। हमारे ज्योतिष शास्त्रों में जो भी बातें बताई जाती हैं, उसकी प्रमाणिकता अवश्य मौजूद होती है।

ज्योतिष उपाय

सुबह सुबह हथेली के दर्शन करने के संबंध में भी शास्त्र में एक श्लोक प्रचलित है। उस श्लोक को आप नीचे की तस्वीर में देख सकते हैं। उपर्युक्त श्लोक का तात्पर्य यह है कि हाथ के आगे के भाग में लक्ष्मी का निवास होता है, जबकि हथेली के मध्य भाग में मां सरस्वती विराजमान रहती हैं।

ज्योतिष उपाय

हथेली के पिछले भाग में गोविंद यानी श्री कृष्ण, जो एक परम शक्ति हैं, निवास करते हैं। इसलिये सुबह-सुबह ‘कर’ यानी हथेली का दर्शन करना चाहिए। सुबह हथेली के दर्शन से सबसे अच्छी चीज तो यह होती है कि हमें पॉजिटिव एनर्जी प्राप्त होती है।

ज्योतिष उपाय

यह पॉजिटिव एनर्जी हमें हर कार्य को बड़े उत्साह के साथ करने की प्रेरणा देती है। जिससे हर कार्य में सफलता भी मिलती है और समृद्धि के मार्ग खुल जाते हैं। अतः आप भी सुबह-सुबह हथेली के दर्शन करें। क्योंकि इससे किसी को कोई नुकसान भी नहीं होता।

वास्तु दोष दूर करने के लिए घर में इन जगहों पर रखें ये चीजें, आएगी बेशुमार धन-दौलत!