BREAKING NEWS

आखिर क्यों बांग्लादेश में कट्टरपंथियों के निशाने पर है अल्पसंख्यक हिंदू, अमेरिका ने जताई चिंता ◾देश में फिर बढ़े कोरोना संक्रमण के केस, 18,454 नए मामलों की पुष्टि, 160 मरीजों की मौत◾महिलाओं को 40% टिकट देने के फैसले पर बोले राहुल-UP सिर्फ शुरुआत है◾Nationwide Vaccination : टीकाकरण अभियान में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, पार किया 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा◾लगातार जारी है प्रकृति का कहर, गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे उत्तराखंड में प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा ◾आगरा : अरुण वाल्मीकि के परिवार को 30 लाख की मदद देगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने किया ऐलान◾क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में जेल में बंद आर्यन से मिलने पहुंचे सुपरस्टार शाहरुख खान ◾Petrol-Diesel Price : नहीं थम रही महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर हुई 35 पैसे की बढ़ोतरी◾दुनियाभर में जारी है कोरोना महामारी का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 24.19 करोड़ से अधिक ◾उत्तराखंड बारिश : रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हुई◾हिरासत में मृत सफाई कर्मचारी के परिजनों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात◾नोएडा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल; जान‍िए क्‍या है मामला◾J-K: शोपियां के बाद कुलगाम में भी 2 आतंकी ढेर, बिहार के दो मजदूरों की हत्या में थे शामिल◾चीन के बढ़ते दुस्साहस को मिलेगा करारा जवाब, भारतीय सेना ने अरूणाचल प्रदेश में LAC के पास तैनात किए बोफोर्स तोप ◾येदियुरप्पा की कर्नाटक BJP चीफ को सलाह, बोले- राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने से बचें ◾पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर PM मोदी की तेल कंपनियों के साथ बैठक, क्या कीमतों पर पड़ेगा असर?◾यूपी: कोरोना कर्फ्यू को किया गया समाप्त, सरकार ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर लिया फैसला◾ पाकिस्तान के पीएम इमरान पर दूसरे देशों के प्रमुखों से मिले उपहार को बेचने का आरोप◾जीतन राम मांझी का बड़ा आरोप, बोले- फर्जी जाति के प्रमाणपत्र पर पांच सांसद लोकसभा के लिए चुने गए ◾पंजाब: डिप्टी CM रंधावा का अमरिंदर पर हमला, बोले- कैप्टन अवसरवादी है, जनता को धोखा दिया◾

नीता अंबानी को 23 की उम्र में डॉक्टरों ने कहा था कि वे कभी नहीं मां बन सकतीं, फिर हुआ चमत्कार

भारत केसबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी उनकी तरह एक बिजनेसवूमन हैं और साथ में एक हाउस वाइफ भी हैं। उन्हें सर्वगुण संपन्न का सबसे अच्छा उदाहरण बताया है। नीता अंबानी ने अपने घर को संभालने से लेकर बिजनेस को भी संभाला है। वह अपने पति केसाथ कदम से कदम मिलाकर चलती हैं। इतना ही नहीं नीता अंबानी सोशल वर्कर के तौर पर भी काम करती हैं और उसमें भी उन्हें अपनी सच्चाई का लुहा मनवाया है।

\"\"

हाल ही में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के जुड़ावा बच्चे ईशा और आकाश की भी शादी हो गई है और उन दोनों की शादी में नीता ने एक जबरदस्त डांस परफॉर्मेंस भी दिया था जो उनके फैन्स को बहुत पसंद आया था। यही वजह है कि नीता अंबानी को सर्वगुण संपन्न कहा जाता है।

\"\"

लेकिन नीता अंबानी की जिंदगी में कुछ साल पहले एक ऐसा मोड़ आया था जिसके बाद वह पूरी तरह से टूट गईं थीं। दरअसल एक दौरा ऐसा भी था जब डॉक्टर्स ने बोल दिया था कि नीता अंबानी कभी भी मां नहीं बन पाएंगी। लेकिन उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद आज वह तीन दुनिया के सबसे प्यारे बच्चों की मां हैं।

\"\"

इस तरह मां बनने का सुख पाया था नीता अंबानी ने

नीता अंबानी ने मुकेश अंबानी से शादी करने के बाद यह बताया था कि एक ऐसा पल भी आया था जब उन्होंने पता चला था कि वह कभी मां नहीं बन पाएंगी। नीता अंबानी ने अपने एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था कि वह हमेशा से मां बनना चाहती थीं और स्कूल में उन्होंने मां बनने पर एक निबंध भी लिखा था। नीता अंबानी ने कहा था कि शादी के कुछ साल बाद डॉक्टर ने उन्हें बताया कि वह कभी भी मां नहीं बन पाएंगी।

\"\"

नीता अंबानी ने अपने इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था कि जब मैं स्कूल में थी तो मां बनने पर मैंने लंबे-लंबे निबंध भी लिखे थे और मुझसे 23 साल की उम्र में यह कहा जा रहा था कि मैं कभी भी मां नहीं बन सकती हूं। इसके साथ ही नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं और आकाश आईवीएफ बेबी हैं।

\"\"

उसके बाद ईशा और आकाश के जन्म के तीन साल बाद अनंत अंबानी का जन्म हुआ और उस समय नीता अंबानी बिल्कुल नॉर्मल तरीके से मां बनी थीं। वहीं अनंत के पैदा होने के बाद नीता का वेट भी बढ़कर गया था।

\"\"

ईशा अंबानी ने अपने जन्मदिन पर अपने जन्म पर खुलासा किया था कि मेरे पेरेंट्स की शादी के 7 साल बाद हम भाई-बहन का जन्म हुआ था और वो भी आईवीएफ के जरिए हुआ था।

\"\"

ईशा ने अपने आगे इंटरव्यू में कहा था कि जब हम दोनों पैदा हुए थे तो मॉम शुरूआत में पूरी तरह मम्मी बनकर ही रहना चाहती थी, हमारे जन्म के 5 साल बाद मॉम काम पर वापस गईं थीं लेकिन अब वह एक टाइगर मॉम हैं। इसके साथ ही ईशा अंबानी ने अपनी जिंदगी में अपनी मां का किरदार भी बहुत खास बताया है।

\"\"

अगर आप भी मुकेश अंबानी के ड्राइवर बनना चाहते हैं तो देनी होंगी ये परीक्षाएं, सैलरी मिलेगी चौंका देने वाली