आज हम आपको बता दे कि चंद्रप्रभा वटी के बारे में, जिसके फायदे जान आप भी रह जायेगे हैरान ! जी हाँ , वैसे तो आपको बता दे कि इसका इस्तेमाल आजकल रोगों को ठीक करने के लिए खूब किया जा रहा है। इसके अनेक स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं। इसका उपयोग करके आप अपने जीवन को बहुत सी बीमारियों से बचा सकते हैं। आपको बता दे कि चंद्रप्रभा वटी गर्भाशय के रोग, गठिया, पीलिया, मधुमेह, मूत्रविकार, बवासीर, कमरदर्द, मे फायदेमंद है।

स्त्रियों की आंतरिक समस्याओं में भी यह औषधि कारगर है। इस औषधि के सेवन से महिलाओं को पीरियड के दौरान होने वाला असहनी दर्द चुटकियों में गायब हो जाता है।

चंद्रप्रभा वटी के नियमित सेवन से शारीरिक शक्ति मे वृद्धि होती है,यह थकान को कम करती है,और शरीर को ताजगी प्रदान करती है। इसे सम्पूर्ण स्वस्थ टॉनिक के रूप मे प्रयोग किया जाता है।

चंद्रप्रभा वटी मे ऐसे गुण है जिसके कारण यह गुर्दे की पथरी को बनने नहीं देता।

यह महिलाओं के लिए कई तरह से लाभ प्रद होती है। इसका सेवन कर महिलायें अपने गर्भाशय में हुए संकुचन को कम कर सकती हैं। साथ ही इस टेबलेट के सेवन से गर्भाशय को ऊर्जा मिलती है।

मूत्राशय की सूजन या संक्रमण या फिर किसी तरह की दवा के प्रयोग या फिर जलन होना इन सभी मे चंद्रप्रभा वटी को चंदनासव के साथ लेने से बहुत लाभ होता है।