BREAKING NEWS

अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾

बाबा साहेब ने बौद्ध धर्म अपनाया, नहीं छोड़ा हिंदुत्व

हरिद्वार : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सर कार्यवाह वी भागैया ने स्वयं सेवकों से छुआछूत मिटाने का आह्वान करते हुए कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने छुआछूत के चलते केवल बौद्ध धर्म स्वीकार किया, लेकिन हिंदुत्व नहीं छोड़ा। वह इसाई और इस्लाम धर्म भी स्वीकार कर सकते थे, लेकिन ऐसा कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि इस देश में झाडू लगाने वाला, रिक्शा चलाने वाला और झोपड़ी अथवा बंगले में रहने वाला समान रूप से हिंदू है। हरिद्वार जिले के स्वयंसेवकों के लिए आयोजित नवचैतन्य संघ समागम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा साहब के जन्म दिवस पर हमें छुआछूत मिटाने का संकल्प लेना होगा। कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत की धाक है, लेकिन पिछले दिनों देश में घटी कुछ घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग षड्यंत्र के तहत हिंदुत्व और देश को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं। हिंदुत्व को वे गलत ढंग से पेश कर रहे हैं। परिणामस्वरूप लोग आपस में ही लड़ रहे हैं, जो हमारी संस्कृति के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों को गांव -गांव जाकर सामाजिक समरसता का भाव जागृत करना होगा। उन्होंने कहा कि देश का हर व्यक्ति सम्मान चाहता है। उसमें दलित समाज के लोग भी हैं, लेकिन यह छुआछूत कहने मात्र से नहीं मिटेगा, इसे हृदय से दूर करना होगा। कार्यक्रम में महामंडलेश्वर स्वामी विश्वासश्वेरानंद प्रांत प्रचारक युद्धवीर, सह प्रांत प्रचारक देवेंद्र, प्रांत कार्यवाह दिनेश सेमवाल, सह प्रांत कार्यवाह अनिल मित्तल और प्रांत प्रचार प्रमुख किसलय कुमार ने भी विचार रखे।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अखबार। - संजय चौहान