BREAKING NEWS

लॉकडाउन 5.0 पर गृह मंत्री अमित शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, मांगे सुझाव ◾दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1024 नए मामले, संक्रमितों संख्या 16 हजार के पार◾सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर साधा, कहा- रेलगाड़ियों का रास्ता भटकना सरकार के अच्छे दिन का ‘जादू’ ◾ट्रंप की पेशकश पर भारत ने कहा- मध्यस्थता की जरूरत नहीं, सीमा विवाद के समाधान के लिए चीन से चल रही है बातचीत◾अलग जगहों पर रखे जाएं विदेशी जमाती, दिल्ली HC ने कहा- खुद उठाएंगे अपना खर्चा◾कोविड-19 की वैक्सीन बनाने में जुटे देश के 30 ग्रुप : पीएसए राघवन◾मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ऑनलाइन आंदोलन किया, केंद्र से गरीबों की मदद की मांग की◾SC का केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश, तत्काल श्रमिकों के भोजन और ठहरने की करें नि:शुल्क व्यवस्था◾महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में 2000 से अधिक पुलिसकर्मी, महामारी से अब तक 22 की मौत◾कोरोना संकट से जूझ रही महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है BJP : प्रियंका गांधी ◾पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IG ने बताया किस तरह नाकाम हुई साजिश◾दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर फिर लगी वाहनों की लाइनें, भीड़ में 'पास-धारक' भी बहा रहे पसीना ◾राहुल गांधी की मांग- देश को कर्ज नहीं बल्कि वित्तीय मदद की जरूरत, गरीबों के खाते में पैसे डाले सरकार◾RBI बॉन्ड को वापस लेना नागरिकों के लिए झटका, जनता केंद्र से तत्काल बहाल करने की करें मांग : चिदंबरम◾‘स्पीकअप इंडिया’ अभियान में बोलीं सोनिया- संकट के इस समय में केंद्र को गरीबों के दर्द का अहसास नहीं◾पुलवामा में हमले की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, विस्फोटक से लदी गाड़ी लेकर जा रहे थे आतंकी◾दुनिया में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 57 लाख के करीब, अब तक 3 लाख 55 हजार से अधिक की मौत ◾मौसम खराब होने की वजह से Nasa और SpaceX का ऐतिहासिक एस्ट्रोनॉट लॉन्च टला◾कोविड-19 : देश में महामारी से अब तक 4500 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार के पार ◾मुंबई के फॉर्च्यून होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया गया ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लॉकडाउन में 9 महीने की प्रेगनेंट महिला की दो जिलों की पुलिस ने ऐसे की मदद,खाकीवर्दी वालों को बताया भगवान

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देख आज हर कोई सिर्फ और सिर्फ इसकी दशहत में जी रहा है। ऐसी मुश्किल घड़ी में लोगों को अपने-अपने परिवार वालों के साथ घर में रहने की ही सलाह दी जा रही है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें काम के सिलसिले में घर से बाहर दूर हैं और देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन की वजह से वह लोग वापस नहीं लौट सकते हैं। 

हाल ही में एक ऐसा ही मामला बरेली में देखने को मिला है। जहां पर 9 महीने में लेबर पेन से जूझ रही गर्भवती महिला को अपने पति का इंतजार था,मगर वो नोएडा में फंसा हुआ था। 

ऐसे में महिला के पास कोई सा भी विकल्प ना होते हुए उसने एक वीडियो बनाकर बरेली पुलिस से मदद की मांग करी थी। मगर इस बीच सबसे खास बात यह है कि महिला की सहायता करने के लिए बरेली पुलिस ने ही नहीं बल्कि नोएडा पुलिस ने भी साथ दिया है। 

यह मामला बरेली के इज्जतनगर का है। जहां पर एक महिला ने बरेली पुलिस से मदद मांगी थी। वीडियो देख बरेली के एसएसपी शैलेष पांडे ने नोएडा के एसएसपी रणविजय सिंह से मदद मांगी। रणवितजय ने फौरान ही गर्भवती महिला तमन्ना के पति का पता निकालकर उससे संपर्क किया और उसे पुलिस की गाड़ी में बैठाकर बरेल तक पहुंचाया। इतना ही नहीं बरेली पुलिस के एसएसपी शैलेष ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराने में मदद की और उनका ख्याल भी रखा है। 

जब ऐसे मुश्किल समय में दो जिलों की पुलिस ने तमन्ना की मदद की तो वो काफी ज्यादा खुश दिखाई दी। पति के पहुंचने के कुछ समय बाद यानी सुबह करीब 3:15 बजे उन्होंने बेटे को जन्म दिया। इसके बाद महिला ने दोबारा एक वीडियो पोस्ट किया और पुलिसवालों को शुक्रिया भी कहा है।

 उनका कहना है कि उनके परिवार के लिए पुलिस कर्मचारी किसी भगवान से कम नहीं हैं। क्योंकि इस कठिन समय में इन खाकीवर्दी वालों ने उनका पूरा साथ दिया और उनके पति को सही सलामत बरेली भी पहुंचाया है। इसके लिए तमन्ना हमेशा उनकी शुक्रगुजार रहेंगी। इस दौरान दिलचस्प बात यह है कि तमन्ना ने अपने बच्चे का नाम नोएडा के एएसएसपी के नाम के आधार पर रणविजय रखा है।