BREAKING NEWS

कृषि बिल पर विरोध जारी, संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से अंबेडकर प्रतिमा तक विपक्ष का मार्च ◾कृषि बिल : विपक्ष का संसद परिसर में प्रदर्शन, आज शाम 5 बजे 5 नेताओं से मिलेंगे राष्ट्रपति◾बारिश की वजह से डूबी मुंबई, सड़क और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित ◾सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया-शोविक की सुनवाई टली, मुंबई में बारिश के चलते आज HC की छुट्टी◾कश्मीर के मुद्दे को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति पर भड़का भारत, कहा- आंतरिक मामलों में दखल स्वीकार नहीं◾राहुल ने पीएम मोदी पर पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को नष्ट करने का लगाया आरोप◾कोरोना संक्रमण के फैलते प्रकोप की वजह से संसद का मानसून सत्र आज से अनिश्चित काल के लिए स्थगित ◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 56 लाख के पार, 90 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾पीएम मोदी की 7 राज्यों के CM के साथ बैठक आज, कोरोना महामारी पर करेंगे चर्चा ◾अमेरिका में वैश्विक महामारी के नए मामलों में कमी, कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख के पार ◾आज का राशिफल (23 सितम्बर 2020)◾बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडे ने लिया VRS, लड़ सकते हैं आगामी विधानसभा चुनाव◾संजू सैमसन के तूफान में नरम पड़े सुपरकिंग्स, राजस्थान रायल्स ने चेन्नई को 16 रन से हराया◾भारत ने स्वदेशी हाई-स्पीड टार्गेट ड्रोन 'अभ्यास' का किया सफल परीक्षण◾LAC पर भारत-चीन के बीच नो एक्शन एग्रीमेंट, अग्रिम मोर्चे पर और अधिक सैनिक नहीं भेजेंगे दोनों देश◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 18,390 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 12.42 लाख के पार◾IPL-13: सैमसन और स्मिथ की शतकीय साझेदारी, राजस्थान ने चेन्नई को दिया 217 रनों का टारगेट◾एकजुटता दिखाते हुए विपक्ष ने लोकसभा का किया बहिष्कार, कृषि मंत्री बोले - कांग्रेस के भ्रम में न आये जनता◾सरकार ने बताया 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना के विज्ञापन पर 2014 से कितने करोड़ खर्च हुए◾IPL-13 के CSK vs MI के उद्घाटन मैच ने व्यूअरशिप में तोड़े रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने मुकाबला ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हीरोइनों जैसी दमकती त्वचा पाने के लिए इस फल का करें इस्तेमाल

हर लड़की चाहती है कि हीरोइनों जैसा ही उसका चेहरा भी दमके। कई बार लड़कियां यह खूबसूरती पाने के लिए महंगे-महंगे प्रोडक्ट यूज कर लेती हैं जिसकी वजह से कई तरह की परेशानियां उन्हें हो जाती हैं। क्या आप  जानते हैं कि अपनी त्चचा को ज्वां और दमकता रखने के लिए हीराइनें केमिकल वाले प्रोडक्ट की बजाए वह प्राकृतिक चीजों को यूजर करती हैं। 

ऐसा ही एक फल है जो आपकी त्वचा को ज्वां और दमकता हुआ बनाए रखेगा। हम स्ट्रॉबेरी के फल की बात कर रहे हैं। चेहरे पर निखार और गोरापन स्ट्रॉबेरी फल बनाए रखता है। साथ ही त्वचा को यह ज्वां भी रखता है। चलिए स्ट्रॉबेरी को कैसे इस्तेमाल करना है इसके तरीके आपको बताते हैं। 

स्ट्रॉबेरी में पोषक तत्वों की मात्रा भरपूर होती है। यह आपके त्वचा को दमकने रखने में मदद करते हैं। साथ ही त्वचा पर दाग-धब्बों को भी स्ट्रॉबेरी दूर करता है। एंटीऑक्सीडेंट, एंस्ट्रीजेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण स्ट्रॉबेरी में पाए जाते हैं। यह तत्व चेहरे के निखार के साथ उम्र भी कम दिखाते हैं। 

अपने चेहरे पर स्ट्रॉबेरी का फेस पैक बनाकर यूज करें। स्ट्रॉबेरी का फेस पैक बनाने के लिए आप एक बाउल के अंदर एक पका छोटा केला और स्ट्रॉबेरी को पीसका मिला लें। उसके बाद उसमें खट्टी क्रीम 1 चौथाई कप लें और उसमें शहद के 1 टीस्पून मिला लें। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर अप्लाई कर लें। 15 मिनट तक इस फेस पैक को लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें। यह फेस पैक लगाकर आपके चेहरे पर पार्लर जैस ही ग्लो आ जाएगा।

एक्ने और त्वचा से जुड़ी कई परेशानियों को स्ट्रॉबेरी और क्रीम से बना मास्क दूर करता है। इस मास्क के लिए आप स्ट्रॉबेरी थोड़ी मात्रा में लें और फ्रेश क्रीम और शहद 1 बड़ा चम्मच उसमें मिला लें। इस पैक को फिर अपने चेहरे पर लगा लें। 10 मिनट तक इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं रखें। अगर आपको अच्छा रिज्लट चाहिए तो हर रोज अपने चेहरे पर इस मास्क को लगाएं।

मुलायम त्वचा पाने के लिए स्ट्रॉबेरी और चॉकलेट का मास्क बहुत सहायक होता है। इसके लिए आप एक कटोरी में स्ट्रॉबेरी, कोको पाउडर और शहद इन तीनों चीजों को एक साथ मिला लें। फिर अपने चेहरे पर इस पैक को लगाएं। 15 मिनट तक इस पैक को अपने चेहरे पर लगा कर रखें बाद में गुनगुने पनी से धो लें। ये आपकी डेड स्किन की लेयर को नेचुरल तरीके से हटा देगा। शहद में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्किन को मुलायम बनाने में मदद करते हैं। साथ में स्किन को निखार स्ट्रॉबेरी और कोको पाउडर देते हैं।