आज के इस जमाने को देखते हुए लगभग सभी लोग चाहते हैं कि उसकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो और साथ ही उसे अपनी जिंदगी में किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। अपनी इसी चाहत के चलते हर एक व्यक्ति खूब सारा पैसा कमाना चाहता है।

लेकिन हम सभी ये बात बहुत अच्छे तरीके से जानते हैं कि इंसान अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत और परिश्रम करने के बाद अपना भाग्य जरूर बदल सकता है,लेकिन यदि आपकी किस्मत में धन के योग ना हो तो कभी-कभी तो आपको आपकी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिल पता है। लेकिन पंडित जी बताते हैं कि ज्योतिष के अनुसार कई सारे ऐसे उपाए हैं जिनको नवरात्रि के दिनों में अपनाकर आप भी पैसो से हो रही परेशानी से बच सकते हैं।

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि इलायची का उपयोग भारत में प्राचीनकाल से चला आ रहा है। भले ही फिर वो पूजा-पाठ में हो या फिर मसाले हों या मिठाई बनाने के काम में ही क्यों ना हो।  लेकिन आज हम आप सभी को बताने वाले हैं छोटी सी इलायची के कुछ ऐसे उपाय के बारे में जो आपके जीवन में सुख और संपत्ति को बढ़ाने में मददगार सिद्घ हो सकते हैं।

करें के ये कुछ खास उपाए इलायची…

1.किसी भी जरूरतमंद,असहाय या हिजडे को एक सिक्का दान करें इसके साथ ही उसे हरी इलायची खिलाएं। ऐसा जब कभी भी मौका मिले तो जरूर करें। यदि आप ये टोटका नहीं कर सकते तो आप फिर भी अमीर बनने की चाहत रखते हैं तो 5 छोटी इलायची अपने पर्स में रखें।

2.अगर आप सुशील सुंदर जीवन साथी की चाहत रखते हैं तो गुरूवार के दिन सुबह पांच छोटी इलायची पीले रंग के कपड़े में बांधकर किसी गरीब को भेंट कर दें।

3.अगर आपका शुक्र कमजोर है या फिर खराब असर दे रहा है तो एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक इसे उबालनें दें और फिर इस पानी को अपने नहाने वाली पानी में मिला कर इस पानी से नहा लें। वाहन से जुड़े मामलों में ये उपाय काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

4.आपको यदि नौकरी में उन्नति नहीं मिल रही तो आप रात को सोने से पहले हरे रंग के कपड़े में एक छोटी इलायची को बांध लें और उसे अपने तकिए के नीचे रख लें। सुबह ये इलायची किसी बाहर वाले इंसान को दे दें।

5.यदि आप पेपरों में अच्छे नंबर लाना चाहते हैं तो आप छोटी इलायची को दूध में उबालकर 7 सोमवार किसी गरीब को पिला दें।

250 वैज्ञानिकों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन याचिका पर हस्ताक्षर करते हुए दी चेतावनी,एयरपॉड्स से कैंसर का खतरा