आज के खान पान की वजह से युवाओं के त्वचा पर अनेकों प्रकार की परेशानियां पनप रही हैं. खासकर लोग अपने चहेरे को लेकर बहुत परेशान रहते हैं. युवाओं के चहरे पर बड़े-ब़ेड़ पोर्स व पीपल्स हो जात हैं जिसके कारण लोगों का चहेरा काफी धब्बा लगन लगता है.इस तरह के चहरे के ऊपर मेकअप भी ढंग से नहीं हो पाता है.

face pores remedy ये गहर-गहरे पोर्स चहरे को बिल्कुल बेजान बना देते है. इसी के चलते आज हम आपके लिए लाएं चहरे के पोर्स को गायब करने के लिए घरेलु उपाय…

face pores remedy पहला उपाय
इसके लिए आप 2 टीस्पून चीनी,1 टेबल स्पून ऑलिव ऑयल 1 टेबल स्पून नींबू का रस ले फिर इनको सब को एक साथ मिलाएं . जब यह पूहरी तरह से घूल जाए तो इसे अपने फेस पर लगाएं इसके बाद 3 मिनट बाद अपने हाथों से मसाज करें, मसाज के 5 मिनट बाद गुनगुना पानी लेकर वॉश कर दे. इस उपाय को कम से कम हफ्ते में 2 बार जरुर करें.

face pores remedy दूसरा उपाय
दूसरा उपाय करने के लिए आप एक आधा एप्पल सिनेडर विनेगर और आधा कप पानी ले, फिर एक बर्तन में दोनों को अच्छी तरह मेस करें. फिर अपने फ्रीजर में रखकर इसे जमा ले. जब इसका बर्फ बन जाए तो 1 मिनट पर फेस पर रगड़े और रगड़ने के बाद 5 मिनट तक चहरे पर रहने दे. इसक बाद पानी से धो दे. इसे भी हफ्ते में दो बार लगाए.

face pores remedy तीसरा उपाय
बेकिंग सोडा का उपयोग करें: एक चम्मच (tablespoon) बेकिंग सोडा और थोडे से पानी को मिला कर एक पेस्ट तैयार करें।

face pores remedy इस पेस्ट को उस जगह लगाएँ जहाँ पर आप को समस्या है और इसे गुनगुने पानी से धोने से पहले 5 से 10 मिनिट के लिए सूखने दें।यह छिद्रों की उपस्थिति को कम करने में और मुँहासों से लड़ने में मदद करेगा।

face pores remedy अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ