BREAKING NEWS

BJP गठबंधन वाले दलों को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है : नवाब मलिक◾योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾गणतंत्र दिवस: समारोह में एंट्री के लिए अहम निर्देशों का करना होगा पालन, जानें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी ◾UP चुनाव : कैराना में अमित शाह ने तोड़े कोरोना नियम, EC के पास शिकायत लेकर पहुंची सपा ◾ओमीक्रॉन के आतंक के बीच हुई नए सब-वेरिएंट BA.2 की एंट्री, भारत में भी मौजूद, जानें कितना खतरनाक? ◾उद्धव के बयान पर बोली BJP-हिंदुत्व की नसीहत देने से पहले बाला साहब ठाकरे के विचारों पर करें मंथन◾उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर अमित शाह और जेपी नड्डा ने मांगा जनता का आशीर्वाद, ट्वीट कर दी बधाई◾UP चुनाव : अंतिम 3 चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर दिल्ली में BJP का मंथन◾Today's Corona Update : गिरावट के बावजूद देश में 3 लाख से ज्यादा नए केस, 439 मरीजों की मौत◾कोरोना के आतंक के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट से किन लोगों को है मौत का खतरा, WHO ने दी विस्तृत जानकारी ◾World Corona Update: कोरोना के वैश्विक मामलों में इजाफे का सिलसिला जारी, 35.09 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित ◾यूक्रेन संकट के चलते अमेरिका और रूस में बढ़ी कड़वाहट, लोगों के लिए जारी की गई ट्रैवल एडवाइजरी ◾कड़कड़ाती ठंड का सितम अभी रहेगा जारी, दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी◾नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा◾असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾

कोरोना काल में शादी के दौरान लड़कीवालों ने दूल्हे का स्वागत फूल माला से नहीं बल्कि इस खास अदांज में किया

देशभर में कोरोना वायरस अब बेहतषा तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में देशभर में लागू हुए लाॅकडाउन में मांगलिक कार्याें के दौरान रस्मों के बीच कई नए रीवाज भी प्रचलन में आ गए हैं। जी हां जहां पहले शादी में वरमाला से दूल्हे का स्वागत किया जाता था तो वहीं अब सबसे पहले बारातियों के मास्क का ध्यान रखा जा रहा है। दरअसल भारत में लॉकडाउन का अगला चरण 30 जून तक चलेगा। वहीं सरकार ने इसे लॉकडाउन के बजाय अनलॉक 1 कहा है और इसमें सरकार ने लोगों को थोड़ी राहत दी है। ऐसे में जिन लोगों की शादी रुकी थी, वो अब कम मेहमानों के साथ अनलॉक में शादियां कर रहे हैं।

लॉकडाउन में अनोखी शादी 

हाल ही में कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन में एक शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जहां लड़की वालों ने दूल्हे को नया मास्क पहनाकर स्वागत किया।

क्या है वीडियो में?

वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा बारातियों के साथ दुल्हन के घर पहुंचता है। लड़की वालों ने बारातियों को सैनेटाइज किया और फिर दूल्हे को नया मास्क पहनाया। वहीं बारातियों को भी मास्क पहनाया गया और सैनेटाइज से सभी को सैनेटाइज किया। अब लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है। 

@sahilariff

happy sanatize barat😄😄

♬ original sound - mr_johnny_sins

बता दें कि अनलॉक 1 में शादी जैसे कार्यक्रमों में भी मेहमानों की संख्या 50 से अधिक होने की इजाजत नहीं दी गयी है। इसलिए सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए इस शादी में ज्यादा मेहमान मौजूद नहीं थे।