BREAKING NEWS

लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

यह शाही महल मुकेश अंबानी के 'एंटीलिया' से भी महंगा,कीमत है चौंका देने वाली

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी की थी जिसमें कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी करीब 700 करोड़ रुपए की करी थी। रोजमर्रा की जिंदगी में एक से एक महंगी चीजों का इस्तेमाल करने वाले मुकेश अंबानी का बंगला दुनिया के इन पांच सबसे महंगे घरों में से एक है। 

1.बकिंघम पैलेस



बकिंघम पैलेस इंग्लैड में स्थित है। बकिंघम पैलेस ब्रिटिश राजघराने का शाही महल है,जो दुनिया के सबसे कीमती और महंगे घरों में से एक है। ड्यूक ऑफ बकिंघम ने करीब तीन सौ साल पहले लंदन में रहने के लिए इसे घर के तौर पर बनवाया था। इसके बाद इसे महल तब्दील कर दिया गया इसके बाद 1837 में पहली बार क्वीन विक्टोरिया ने इस महल को अपना घर बनाया। इस राजमहल में कुल 775 कमरे हैं जिसमें से 52 शाही कमरे है। यह महल 77 हजार स्क्वायर मीटर में बना हुआ है। इस घर की कीमत 1.55 बिलियन डॉलर यानि 1 खरब रुपए से ज्यादा है। 

2.एंटीलिया 

दुनिया की सबसे कीमती इमारत में से एक है अंबानियों का एंटीलिया घर। अंबानियों का 27 मंजिला यह घर करीब 1.2बिलियन डॉलर यानि 85 अरब रुपए की लागत से बना हुआ है। जिसमें हेल्थ स्पा,सैलून,बॉलरुम,स्नो रुम,प्राइवेट थिएटर,3 स्वीमिंग पूल,योगा साहित कई सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। 

3.लियोपोल्डा विला, फ्रांस


लियोपोल्डा विला फ्रांस में स्थित है। यह विला करीब 50 एकड़ में फैला हुआ है। इसकी मालकिन Lily Safra हैं। जो एक ब्राजलियन Philanthropist और लेबनान के बैंकर विलियम सफरा की विधवा हैं। इस विला की कीमत 750 मिलियन डॉलर यानि 53 अरब रुपए है। बता दें कि इस अद्भुत विला में कई सारी चीजें ऐसी हैं जिसे देख आपका मन भी यहीं का जो जाएगा। 

4.Les Cèdres विला, फ्रेंच रिवेरा


1830 में इस बेहद आलीशान विला को Belgium Back के राजा के लिए बनवाया गया था। इस विला की कीमत 400 मिलियन डॉलर यानि 28 अरब रुपए है। 

5.Fairfield Pond, न्यू यॉर्क



यह बेहतरीन घर Ira Rennert का है, जो Renco Group के मालिक हैं। करीब 63 एकड़ में फैले इस बंगले में 29 बेडरूम, 39 बाथरूम, एक बास्केटबॉल कोर्ट, टेनिस कोर्ट, तीन स्विमिंग पूल सहित कई चीजें मौजूद हैं। यह आलीशान महल 248 मिलियन डॉलर यानि  17 अरब रुपये है।