BREAKING NEWS

महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾BJP ने जारी की पांचवी सूची, महज एक उम्मीदवार के नाम की हुई घोषणा, UP कोर ग्रुप की बैठक में मंथन जारी ◾राष्ट्रीय बाल पुरस्कार: PM मोदी ने बच्चों से "वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का किया आग्रह◾गोवा चुनाव: TMC ने उठाए BJP की मंशा पर सवाल, कहा- 'डबल इंजन सरकार' का नारा तानाशाही का संकेत ◾राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- गरीब और मध्य वर्ग के लोग सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार हुए◾विधानसभा चुनावः दिल्लीवासियों से केजरीवाल ने चार राज्यों में प्रचार के लिए मांगी मदद ◾MP में नए 'स्टील्थ ओमीक्रॉन' ने दी दस्तक, इंदौर में 21 मामले आए सामने, फेफड़ों पर हो रहा संक्रमण का असर ◾राकेश टिकैत ने हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना को बताया सरकारी मेहमान, बोले-सरकार के प्रवचन में नहीं आना◾भगवा खेमे का अभेद्य किला बनी हुई है 'गोरखपुर सीट', अखिलेश ने शिवप्रताप को दिया खुला ऑफर, जानें रणनीति ◾अखिलेश के बयान पर भाजपा ने घेरा, पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं मानने का लगाया आरोप ◾अल्पसंख्यक समुदाय के साथ की आस में BJP, RSS की मुस्लिम शाखा ने चलाया अभियान, धर्म संसद पर कहा... ◾UP चुनाव: सियासी मझधार में सपा और सहयोगी दलों का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर कशमकश की स्थिति ◾BJP गठबंधन वाले दलों को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है : नवाब मलिक◾योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾गणतंत्र दिवस: समारोह में एंट्री के लिए अहम निर्देशों का करना होगा पालन, जानें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी ◾UP चुनाव : कैराना में अमित शाह ने तोड़े कोरोना नियम, EC के पास शिकायत लेकर पहुंची सपा ◾

यह शाही महल मुकेश अंबानी के 'एंटीलिया' से भी महंगा,कीमत है चौंका देने वाली

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी की थी जिसमें कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी करीब 700 करोड़ रुपए की करी थी। रोजमर्रा की जिंदगी में एक से एक महंगी चीजों का इस्तेमाल करने वाले मुकेश अंबानी का बंगला दुनिया के इन पांच सबसे महंगे घरों में से एक है। 

1.बकिंघम पैलेस



बकिंघम पैलेस इंग्लैड में स्थित है। बकिंघम पैलेस ब्रिटिश राजघराने का शाही महल है,जो दुनिया के सबसे कीमती और महंगे घरों में से एक है। ड्यूक ऑफ बकिंघम ने करीब तीन सौ साल पहले लंदन में रहने के लिए इसे घर के तौर पर बनवाया था। इसके बाद इसे महल तब्दील कर दिया गया इसके बाद 1837 में पहली बार क्वीन विक्टोरिया ने इस महल को अपना घर बनाया। इस राजमहल में कुल 775 कमरे हैं जिसमें से 52 शाही कमरे है। यह महल 77 हजार स्क्वायर मीटर में बना हुआ है। इस घर की कीमत 1.55 बिलियन डॉलर यानि 1 खरब रुपए से ज्यादा है। 

2.एंटीलिया 

दुनिया की सबसे कीमती इमारत में से एक है अंबानियों का एंटीलिया घर। अंबानियों का 27 मंजिला यह घर करीब 1.2बिलियन डॉलर यानि 85 अरब रुपए की लागत से बना हुआ है। जिसमें हेल्थ स्पा,सैलून,बॉलरुम,स्नो रुम,प्राइवेट थिएटर,3 स्वीमिंग पूल,योगा साहित कई सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। 

3.लियोपोल्डा विला, फ्रांस


लियोपोल्डा विला फ्रांस में स्थित है। यह विला करीब 50 एकड़ में फैला हुआ है। इसकी मालकिन Lily Safra हैं। जो एक ब्राजलियन Philanthropist और लेबनान के बैंकर विलियम सफरा की विधवा हैं। इस विला की कीमत 750 मिलियन डॉलर यानि 53 अरब रुपए है। बता दें कि इस अद्भुत विला में कई सारी चीजें ऐसी हैं जिसे देख आपका मन भी यहीं का जो जाएगा। 

4.Les Cèdres विला, फ्रेंच रिवेरा


1830 में इस बेहद आलीशान विला को Belgium Back के राजा के लिए बनवाया गया था। इस विला की कीमत 400 मिलियन डॉलर यानि 28 अरब रुपए है। 

5.Fairfield Pond, न्यू यॉर्क



यह बेहतरीन घर Ira Rennert का है, जो Renco Group के मालिक हैं। करीब 63 एकड़ में फैले इस बंगले में 29 बेडरूम, 39 बाथरूम, एक बास्केटबॉल कोर्ट, टेनिस कोर्ट, तीन स्विमिंग पूल सहित कई चीजें मौजूद हैं। यह आलीशान महल 248 मिलियन डॉलर यानि  17 अरब रुपये है।