BREAKING NEWS

PM मोदी को श्रीकृष्ण आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करनी चाहिए : ओवैसी ◾हिन्दू समाज पार्टी के नेता की दिनदहाड़े हत्या : SIT करेगी जांच◾कमलेश तिवारी हत्याकांड : राजनाथ ने डीजीपी, डीएम से आरोपियों को तत्काल पकड़ने को कहा◾सपा-बसपा ने सत्ता को बनाया अराजकता और भ्रष्टाचार का पर्याय : CM योगी◾FBI के 10 मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भारत का भगोड़ा शामिल◾करतारपुर गलियारा : अमरिंदर सिंह ने 20 डॉलर का शुल्क न लेने की अपील की ◾प्रफुल्ल पटेल 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से निकले ◾फडनवीस के नेतृत्व में फिर बनेगी गठबंधन सरकार : PM मोदी◾प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के आसपास कोई भी नेता नहीं : सर्वेक्षण ◾मोदी का विपक्ष पर वार : कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल घोटालों की उपज काटी है◾ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी, सूरत से निकला ये कनेक्शन◾अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा, आदिवासियों के लिए आपके परिवार ने क्या किया ◾पायलट ने निकाय प्रमुखों के चुनाव संबंधी फैसले पर खड़े किये सवाल ◾राम मंदिर पर हिंदुओं के पक्ष में निर्णय की आशा : RSS ◾TOP 20 NEWS 18 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾FATF ने पाक को ‘ग्रे सूची’ में कायम रखा, कार्रवाई की चेतावनी दी ◾दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की सजा, मिली जमानत◾महेंद्रगढ़ रैली में राहुल का प्रधानमंत्री पर वार, बोले-मोदी को नहीं है अर्थव्यवस्था की कोई समझ◾मोदी को डर, 'घेराबंदी' हटने पर कश्मीर में होगा खूनखराबा : इमरान खान◾हिसार में बोले PM मोदी-कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहले ही मान ली है हार◾

दिलचस्प खबरें

यह शाही महल मुकेश अंबानी के 'एंटीलिया' से भी महंगा,कीमत है चौंका देने वाली

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। पिछले साल मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी की थी जिसमें कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी करीब 700 करोड़ रुपए की करी थी। रोजमर्रा की जिंदगी में एक से एक महंगी चीजों का इस्तेमाल करने वाले मुकेश अंबानी का बंगला दुनिया के इन पांच सबसे महंगे घरों में से एक है। 

1.बकिंघम पैलेस



बकिंघम पैलेस इंग्लैड में स्थित है। बकिंघम पैलेस ब्रिटिश राजघराने का शाही महल है,जो दुनिया के सबसे कीमती और महंगे घरों में से एक है। ड्यूक ऑफ बकिंघम ने करीब तीन सौ साल पहले लंदन में रहने के लिए इसे घर के तौर पर बनवाया था। इसके बाद इसे महल तब्दील कर दिया गया इसके बाद 1837 में पहली बार क्वीन विक्टोरिया ने इस महल को अपना घर बनाया। इस राजमहल में कुल 775 कमरे हैं जिसमें से 52 शाही कमरे है। यह महल 77 हजार स्क्वायर मीटर में बना हुआ है। इस घर की कीमत 1.55 बिलियन डॉलर यानि 1 खरब रुपए से ज्यादा है। 

2.एंटीलिया 

दुनिया की सबसे कीमती इमारत में से एक है अंबानियों का एंटीलिया घर। अंबानियों का 27 मंजिला यह घर करीब 1.2बिलियन डॉलर यानि 85 अरब रुपए की लागत से बना हुआ है। जिसमें हेल्थ स्पा,सैलून,बॉलरुम,स्नो रुम,प्राइवेट थिएटर,3 स्वीमिंग पूल,योगा साहित कई सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। 

3.लियोपोल्डा विला, फ्रांस


लियोपोल्डा विला फ्रांस में स्थित है। यह विला करीब 50 एकड़ में फैला हुआ है। इसकी मालकिन Lily Safra हैं। जो एक ब्राजलियन Philanthropist और लेबनान के बैंकर विलियम सफरा की विधवा हैं। इस विला की कीमत 750 मिलियन डॉलर यानि 53 अरब रुपए है। बता दें कि इस अद्भुत विला में कई सारी चीजें ऐसी हैं जिसे देख आपका मन भी यहीं का जो जाएगा। 

4.Les Cèdres विला, फ्रेंच रिवेरा


1830 में इस बेहद आलीशान विला को Belgium Back के राजा के लिए बनवाया गया था। इस विला की कीमत 400 मिलियन डॉलर यानि 28 अरब रुपए है। 

5.Fairfield Pond, न्यू यॉर्क



यह बेहतरीन घर Ira Rennert का है, जो Renco Group के मालिक हैं। करीब 63 एकड़ में फैले इस बंगले में 29 बेडरूम, 39 बाथरूम, एक बास्केटबॉल कोर्ट, टेनिस कोर्ट, तीन स्विमिंग पूल सहित कई चीजें मौजूद हैं। यह आलीशान महल 248 मिलियन डॉलर यानि  17 अरब रुपये है।