BREAKING NEWS

कोझीकोड में हुए विमान हादसे पर PM मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख, कहा- हादसे से व्यथ‍ित हूं◾केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, दो हिस्सों में टूटा, पायलट और को-पायलट समेत 17 लोगों की मौत◾महाराष्ट्र में कोरोना से 300 लोगों की मौत, 10483 नए मामले की पुष्टि◾सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका में पक्षकार बनने के लिये केन्द्र ने न्यायालय में दी अर्जी◾असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अवमानना कार्यवाही को लेकर SC में याचिका दायर ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,192 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.42 लाख के पार ◾केरल में भूस्खलन की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जताया दुख, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत बचाव कार्य में मदद करने की अपील की◾सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती◾देश में 24 घंटे के भीतर कोरोना से 49 हजार 769 मरीज हुए ठीक, मृत्यु दर घटकर 2.05 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾यूपी में 24 घंटे में कोरोना से 63 लोगो की मौत, 4404 नए मामले◾मुझे नहीं, सुशांत मामले की जांच को किया गया था क्वारंटाइन : IPS विनय तिवारी◾शपथ ग्रहण के बाद बोले उपराज्यपाल सिन्हा-अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मुख्यधारा में आया J&K◾CM केजरीवाल ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी का किया ऐलान◾केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात, इडुक्की में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत ◾सुशांत सुसाइड केस : रिया चक्रवर्ती ED के सामने हुई पेश, एजेंसी ने मोहलत देने से किया इंकार◾नई शिक्षा नीति : PM मोदी- 'हाऊ टू थिंक' पर दिया जा रहा है बल, नए भारत की फाउंडेशन की एक कोशिश◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 62538 नए मरीजों का रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख के पार◾कोरोना को लेकर राहुल का केंद्र पर वार- देश में '20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार'◾अमेरिका में कोरोना का कहर बरकरार, पॉजिटिव मामलों की संख्या 48 लाख के पार ◾विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 90 लाख के पार, सवा सात लाख के करीब लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पुष्कर मेले का आकर्षण बना 15 करोड़ का ये भैंसा,खाता है काजू-बादाम

भारत जितना ज्यादा अनोखा है उतने ही अलग यहां रंग हैं। क्योंकि यही वो जगह है जहां पर आपको हर कोने-कोने से एक से बढ़कर एक मजेदार और दिलचस्प किस्से सुनने को मिल जाएंगे। यही करण है कि भारत दुनियाभर में अपनी एक अलग पहचान स्थपित करने में अव्वल है। खैर,अब जरा आते हैं असल मुद्दे पर...

इन दिनों राजस्थान के अजमेर जिले के पुष्कर में अंतरराष्ट्रीय पशु मेले की रौनक जोरों-शोरों पर है। दिलचस्प बात यह है कि मेले में मुर्रा नस्ल का 15 करोड़ रुपए का एक भैंसा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जोधपुर से इस भैंसे को दूसरी बार पुष्कर मेले में प्रदर्शन के लिए लाया गया है। बता दें कि राजस्थान के पुष्कर में लगने वाला पशु मेला पूरे भारत में बहुत प्रसिद्घ है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि यहां पर आपको अनेकों किस्म के जानवार देखने को  मिल जाएंगे। 

15 करोड़ कीमत वाला यह भैंसा पुष्कर मेले में लोगों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र बना हुआ है। इतना ही नहीं मेले में इस भैंसे को देखने वालों की अच्छी खासी भीड़ लगी हुई है। भैंसे का नाम भीम है। 6 वर्षीय इस भैंसे का वजन करीब 1300 किलोग्राम है। इस भैंसे की ऊंचाई करीब 6 फीट और लंबाई 14 फीट है।  इस उम्र में ही इस भैंसे ने अपने हम उम्र दूसरे भैंसों से काफी बड़ा कद-काठी हासिल कर लिया है।

भीम का एक लाख रुपए मासिक खर्च

भैंसे को लेकर जोधपुर के जवाहर जाल जांगिड़ अपने बेटे  अरविंद के साथ पुष्कर मेले में सोमवार के दिन पहुंचे। अरविंद ने बताया कि भीम के रखरखाव साथ ही खुराक पर हर महीने करीब एक लाख रुपए खर्च होते हैं। क्योंकि भी रोजाना एक किलो घी,आधा किलो मक्खन,दो सौ ग्राम शहद,25 लीटर दूध,काजू-बादाम खाता है। इसके अलावा भीम की एक किलो सरसों के तेल की मालिश की जाती है। 

मालिक नहीं बेचना चाहता अपना भीम

भीम के मालिक अरविंद ने दावा किया है कि इसे खरीदने के लिए 2016 में सर्वप्रथम 60 लाख रुपए की बोली लगी थी जो धीरे-धीरे बढ़कर करीब 15 करोड़ रुपए पहुंच गई। लेकिन उन्होंने कभी भी भीम को बेचने के  बारे में सोचा नहीं है।